केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?

केनेल की खांसी क्या है?

केनेल की खांसी वह आम नाम है जिसके साथ  संक्रामक कुत्ते tracheobronchitis , कुत्तों में एक बेहद संक्रामक बीमारी लेकिन कुछ हफ्तों में निदान और पर्याप्त उपचार के साथ कुत्ते को बरामद किया जाएगा।

Parainfluenza, Bordetella bronchiseptica, कुत्ते adenovirus टाइप 2 और माइकोप्लाज़्मा और यद्यपि इन जीवों के किसी भी ज्यादातर मामलों में रोग के लक्षण पैदा कर सकता है के कारण होता है: विभिन्न एजेंटों कि पैदा कर सकता है रोग हैं एक से अधिक का संयोजन।

संक्रमित एजेंटों को श्वसन स्रावों से हटा दिया जाता है और इन्हें इनहेलेशन द्वारा नए रोगियों द्वारा अधिग्रहित किया जाता है, साथ ही मनुष्यों के बीच इन्फ्लूएंजा भी होता है।

केनेल खांसी के लक्षण

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को यह बीमारी है?

यदि आपका कुत्ता संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस से पीड़ित है तो यह निम्नलिखित लक्षणों को दिखा सकता है:

  • सूखी और लगातार खांसी
  • उसांस
  • जलीय नाक निर्वहन
  • हल्के मामलों में आपके गतिविधि स्तर में कोई लक्षण नहीं होगा और आप सामान्य रूप से खाएंगे
  • गंभीर मामलों में, लक्षण प्रगति करते हैं और इनकार, बुखार, सुस्ती, निमोनिया, और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकते हैं

हम आपको बीमारी के सामान्य खांसी और आर्केड के साथ एक बीगल का एक वीडियो दिखाते हैं:

केनेल खांसी की टीका:

यह को रोकने के लिए सबसे अच्छा उपकरण एक और संक्रमित कुत्ते के लिए हमारी कुत्ता (विशेष रूप से एक पिल्ला के रूप में) का खुलासा नहीं, और भी इस तरह के kennels, कुत्ते शो, कुत्तों के साथ खेल प्रतियोगिताओं, आदि के रूप में कुत्तों के बड़े समूह के साथ स्थानों से बचने पर आधारित है इसी तरह हमारे कुत्ते के टीकाकरण कार्यक्रम को अद्यतित करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप सालाना अपने कुत्ते को टीका करते हैं तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि दोनों pentavalent कैनिन की तरह heptavalente उन एजेंटों के खिलाफ सुरक्षा करें जो मुख्य रूप से केनेल की खांसी का कारण बनती हैं पैराइन्फ्लुएंज़ा और एडीनोवायरस . ये टीके अकेले बीमारी के खिलाफ कुल सुरक्षा प्रदान नहीं करती हैं, हालांकि अगर यह संक्रमित हो जाती है तो वे गंभीरता को कम करने में मदद करेंगे।

उन मामलों में जहाँ यह संभव कुत्तों के उच्च आमद के साथ स्थानों से कुत्ते को अलग करने की नहीं है के लिए यह अत्यधिक हमारे विशिष्ट टीका kennel खाँसी टीका सिफारिश की है। यह एक है इंट्रानेजल टीका  इसमें परैनफ्लुएंजा और बोर्डेट दोनों शामिल हैं और एक स्थानीय प्रतिरक्षा पैदा करता है जो नैदानिक ​​लक्षणों और बीमारी की घटनाओं को बहुत कम करता है। इसका उपयोग 3 सप्ताह से पिल्ले में किया जा सकता है, और एक खुराक आवश्यक है। टीकाकरण के बाद 3-4 दिनों का संरक्षण शुरू होगा।

में पिल्ले, पुराने कुत्तों या गर्भवती बिट्स यह बीमारी गंभीर रूप से जटिल हो सकती है, उन मामलों में, प्रतिरक्षा प्रणाली पूरी तरह से विकसित नहीं होती है या कमजोर होती है। इन मामलों के लिए टीके बहुत महत्वपूर्ण हैं, साथ ही रोग के लक्षणों को टीका या पेश किए बिना कुत्तों के साथ हमारे कुत्ते से संपर्क करने से बचें।

tos_de_las_perreras

केनेल खांसी का उपचार:

केनेल खांसी के लिए उपचार हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।




यह मौलिक है, अगर हमें संदेह है कि हमारा कुत्ता इस बीमारी से पीड़ित हो सकता है , पशु चिकित्सक के पास जाओ और उसे हमारे कुत्ते के लक्षणों के बारे में सूचित करें और उसे बताएं कि क्या उसने प्रवेश किया है एक बीमार कुत्ते के साथ संपर्क करें या, अगर वह हाल ही में कुछ कुत्ते के निवास में रहा है या बहुत सारे कुत्ते समृद्धि के साथ एक और प्रकार की जगह।

कुत्ते और उसके लक्षणों की सामान्य स्थिति के आधार पर पशु चिकित्सक आकलन करेंगे, लक्षणों के सुधार के लिए दवाएं निर्धारित करें।

एक बार जब कुत्ते पशुचिकित्सा का दौरा कर लेता है और उपचार शुरू होता है, तो बीमारी के लिए कुछ हफ्तों से अधिक समय तक चलना सामान्य बात है।

मनुष्यों द्वारा संक्रमित केनेल में खांसी है?

अभी हाल तक यह माना जाता था कि kennel खाँसी मनुष्यों में फैल नहीं किया जा सका लेकिन हाल ही में दिखाई दिया नया शोध बताते हैं कि Bordetella bronchiseptica विशेष रूप से उन जिसका प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाता है में कुछ मनुष्यों में रोग पैदा कर सकता,। सामान्य में स्वस्थ वयस्कों जोखिम है प्रतीत नहीं होते हैं, लेकिन छोटे बच्चों और immunosuppressed लोग जानवरों लक्षण या संदिग्ध संक्रामक tracheobronchitis पीड़ित हो सकता है है के साथ संपर्क से बचने के लिए सावधानियां बरतनी चाहिए।

कैनाइन घरों और केनेल खांसी:

परंपरागत कैनाइन निवासों के सामने आने वाली बड़ी समस्याओं में से एक केनेल खांसी की रोकथाम और नियंत्रण है। एजेंट जो इसे कारण बनाते हैं, हाथों और कपड़ों के साथ-साथ हवा के माध्यम से और कुत्तों के आवास के लिए रिक्त स्थान की परिस्थितियों में प्रसारित किया जा सकता है जो आमतौर पर इस संदूषण का पक्ष लेते हैं। इससे बचने के लिए, पिंजरों की सख्त स्वच्छता, सफाई और कीटाणुशोधन के साथ-साथ कटोरे और भोजन और पानी के कंटेनर अनिवार्य हैं। इसके अलावा, इनडोर पिंजरों में अच्छा वेंटिलेशन होना चाहिए, और कर्मचारियों को दस्ताने पहनना चाहिए और अपने फैलाव को रोकने में मदद के लिए नियमित रूप से अपने हाथ धोना चाहिए।

जैसा कि पशुचिकित्सा बताता है लियोनार्डो डी। मौरो में रेविस्टा इलेक्ट्रोनिका डी वेटिनिनिया रेडवेट :

"आमतौर पर यदि 6 महीने से कम समय के पिल्लों में पैथोलॉजी अधिक गंभीर होती है
तनाव की स्थिति में हैं (जैसे: पिंजरे), कुछ मामलों में उत्पादन के लिए पहुंचते हैं
एक निमोनिया जो जानवर के जीवन से समझौता कर सकता है।
पृथक और स्वस्थ रोगी में यह सापेक्ष महत्व का है, क्योंकि हमने कहा था
इससे पहले, अधिकांश समय यह स्वयं सीमित है, बड़ी समस्या तब होती है जब
बीमारी उन जगहों पर होती है जहां बड़ी संख्या में जानवर रहते हैं
केनेल, हैचरिज, पालतू दुकानों, कुत्ते के ट्रैक, प्रदर्शनियों आदि का मामला में
जहां यह हल करने के लिए एक बहुत मुश्किल और महंगी समस्या हो सकती है
इस बीमारी के कारण कुछ कुत्तों को मारना चाहिए। " 

tos_de_las_perreras

हमारे पास गुडोग में है पूरे स्पेन में देखभाल करने वाले , बिना पिंजरों या तनाव, या कुत्तों के समूह के बिना, ताकि आपके कुत्ते को घर और पर्यावरण में 24 घंटों तक देखभाल की जा सके, जिसके लिए वह आदी हो। अगर आपको कुछ दिन छोड़ना है या किसी कारण से आपको अपने कुत्ते को संकोच नहीं करना है, तो गुडोग में देखभाल करने वाले की तलाश करें।

cuidador_perros

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
केनेल में खांसी का इलाज कैसे करेंकेनेल में खांसी का इलाज कैसे करें
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
» » केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?
© 2022 TonMobis.com