अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`

यह नस्ल संयुक्त राज्य अमेरिका में विकसित किया गया था। 1800 के उत्तरार्ध में, अंग्रेजी बुलडॉग नस्लों, अंग्रेजी व्हाइट टेरियर, फ्रेंच बुलडॉग और कुछ अन्य नस्लों से। बोस्टन टेरियर उन्हें प्रशंसकों से कई प्रशंसा मिली है। इन कुत्तों को बुलाया गया है "अमेरिका के शूरवीरों" उनके अच्छे शिष्टाचार और अमेरिकी जड़ों के कारण।

बोस्टन टेरियर अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त पहली अमेरिकी नस्ल थी और कई सालों से, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक थी। इस नस्ल के पहले उपनामों में से एक था "गोल सिर", अपने गोल खोपड़ी के आकार से।

बोस्टन टेरियर की विशेषताएं

बोस्टन टेरियर 38 सेमी से 43 सेंटीमीटर लंबा है और वजन 6 किलो और 11 किलो वजन के बीच है। उनके पास एक छोटे से थूथन, अंधेरे, बड़े, गोल आंखों और कानों के साथ एक गोल सिर होता है जिसे स्वाभाविक रूप से या तेजी से रखा जा सकता है।

शरीर छोटा है, पैरों को मजबूत और पूंछ अच्छी तरह से सीधे या ब्रेडेड। कई अन्य टेरियर नस्लों के विपरीत, पूंछ संलग्न नहीं है। कोट सफेद निशान के साथ छोटा और चिकना, धारीदार या काला है।

रेस की देखभाल

इस नस्ल की देखभाल करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, उन्हें नरम ब्रिसल ब्रश के साथ सप्ताह में दो बार ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। अगर कुत्ते के पास स्नैउट पर फर झुर्रियाँ होती हैं, तो इन्हें दैनिक साफ किया जाना चाहिए।

बोस्टन टेरियर यह एक कुत्ता नहीं है जिसमें बहुत सारी ऊर्जा है. वे एक अच्छी सैर और एक खेल के समय से खुश होंगे। अधिकांश Bostons गेंद इकट्ठा करने के खेल का आनंद लें। गर्म मौसम में या गर्मियों में दिन की गर्मी के दौरान व्यायाम से बचा जाना चाहिए, क्योंकि उनके छोटे थूथन से सांस लेने में कठिनाइयों का कारण बन सकता है। लेकिन एक ठंडी जलवायु में, बोस्टन महान चपलता का आनंद ले सकते हैं।

कई Bostons भी चिकित्सा कुत्तों के रूप में सराहनीय सेवा की है। उनके पास अजनबियों के साथ सामाजिककरण करने की एक बड़ी सुविधा है, लेकिन इसके बावजूद उनका प्रशिक्षण शुरुआती शुरू होना चाहिए, क्योंकि कुछ पिल्लों को सीखने की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, लेकिन धैर्य और दृढ़ता से, वे सीखेंगे कि क्या आवश्यक है।

पट्टा के साथ शिक्षा भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि Bostons उनके आकार के लिए मजबूत हैं और हर जगह खींचने के लिए प्यार करते हैं। प्रशिक्षण संरचित और मजेदार होना चाहिए, ताकि Bostons प्रेरित और सीखने के लिए तैयार हो।


बोस्टन टेरियर की चेतावनी

जब लोग घर पहुंचते हैं तो बोस्टन छाल जाता है, लेकिन सुरक्षात्मक नहीं माना जाता है। यह भौंकने पड़ोसियों के साथ समस्या पैदा कर सकता है, इसलिए इसे प्रारंभिक शिक्षा के साथ संपर्क किया जाना चाहिए।

यह एक यह एक महान परिवार कुत्ता है और अपने लोगों से बहुत जुड़ा हुआ है। वह बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है, जब तक कि वे बेकार नहीं हैं।

Bostons आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलता है, हालांकि अजीब कुत्तों के साथ बातचीत हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य की समस्याएं जो अक्सर इस दौड़ को पीड़ित करती हैं वे श्वसन संबंधी विकार, बहरापन और थायराइड की समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्षेत्रीय बोस्टन टेरियर और घर पर एक पिल्ला की स्वीकृतिक्षेत्रीय बोस्टन टेरियर और घर पर एक पिल्ला की स्वीकृति
बोस्टन टेरियर popg_ पतला बनाता हैबोस्टन टेरियर popg_ पतला बनाता है
मास्ट ± एएस में सफेद उल्टी थूकने के साथ बोस्टन टेरियरमास्ट ± एएस में सफेद उल्टी थूकने के साथ बोस्टन टेरियर
बोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर हैबोस्टन टेरियर में कॉर्निया पर अल्सर है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
बोस्टन टेरियर, थोड़ा यात्रीबोस्टन टेरियर, थोड़ा यात्री
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्ल
» » अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
© 2022 TonMobis.com