एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें

एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें

अंग्रेजी बैल टेरियर एक बहुत प्यारा और विशेष कुत्ता है, इसकी उपस्थिति बिल्कुल अनूठी है। यदि आप इस अद्भुत नस्ल के कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो सच यह है कि भविष्य में एक स्थिर, मिलनसार और खुश वयस्क कुत्ते को प्राप्त करने के लिए आपको स्वयं को अच्छी तरह से सूचित करना होगा।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाएंगे कि एक अंग्रेजी बैल टेरियर का आदत क्या है और उन्हें शिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी सलाह क्या होगी। याद रखें कि सामान्य रूप से कुत्ते को शिक्षित करना उतना आसान नहीं है जितना लगता है। उत्पन्न होने वाली चुनौतियों का जवाब देने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त ज्ञान के अलावा, धैर्य की अच्छी खुराक रखना आवश्यक है। बैल टेरियर के साथ चुनौतियां भी अधिक हैं।

पढ़ना जारी रखें और जानें एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें :

आप में रुचि भी हो सकती है: एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
सूची

अंग्रेजी बैल टेरियर की उत्पत्ति क्या है?

तार्किक रूप से, किसी भी कुत्ते नस्ल के व्यवहार का आधार है कैनिस लुपस परिचित। यह एक सामाजिक पशु है, जिसे एक समूह में रहने की जरूरत है, लेकिन जिसे मनुष्य द्वारा रखा गया है।

अंग्रेजी बैल टेरियर को दुखद ढंग से एक शिकारी कुत्ते के रूप में शिक्षित किया गया था, साथ ही साथ चुस्त और त्वरित। इसका इस्तेमाल विभिन्न पशुधन कार्यों के लिए मवेशियों को पकड़ने के लिए किया गया है (दुर्भाग्यवश इसे झगड़े और अन्य शो के लिए कुत्ते के रूप में भी इस्तेमाल किया गया है)। इस चयन ने बहुत ही भौतिक शक्ति के बहुत ही कुत्ते के कुत्ते को जन्म दिया है, बहुत बहादुर और दृढ़ , काटने को रोकने के लिए प्राकृतिक प्रवृत्ति के साथ-साथ, जब यह काटता है, तो लंबे समय तक काटने को बनाए रखने की उच्च संभावना होती है।

इसके बाद, एक साथी जानवर के रूप में अपनी महान स्वीकृति के कारण और काम नहीं करते, प्रजनकों ने एक काम करने वाले कुत्ते के आधार पर इस प्रारंभिक व्यवहार को कुछ करने की कोशिश की है। बैल टेरियर के इस नए पहलू के परिणामस्वरूप वह शायद ही कभी अपनी पूर्व क्रूरता को बनाए रखता है, लेकिन फिर भी इसकी कुछ विशेषताओं को बनाए रखता है, जिसने उन्हें अत्यधिक मूल्यवान कुत्ता बनाया है।

अंग्रेजी बैल टेरियर की उत्पत्ति क्या है?

वर्तमान अंग्रेजी बैल टेरियर का व्यवहार क्या है?

यह अभी भी शिकार के आधार के साथ एक कुत्ता है महान व्यक्तित्व . इसका मतलब है कि इस दौड़ की औसत प्रोफ़ाइल होगा: दूसरे कुत्तों और मालिक के साथ प्रमुख, रक्षा करने के लिए एक औसत प्रवृत्ति, परिवार के साथ अपेक्षाकृत कम स्नेही, थोड़ा yappy अजनबियों के साथ आम तौर पर बहुत कम मिलनसार साथ, एक औसत सहिष्णुता के साथ बच्चों के साथ और साथ प्रशिक्षण के लिए कम प्रतिक्रिया.

यह ध्यान में रखना चाहिए कि व्यक्तियों के बीच एक बड़ी विविधता है और वे उन नमूने के साथ पाए जा सकते हैं जो ऊपर वर्णित किए गए सभी के साथ पालन नहीं करते हैं। यह मत भूलना कि वयस्क कुत्ते में प्रभुत्व को रोकने के लिए एक शानदार तरीका नसबंदी है, जिसमें फायदे की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

वर्तमान अंग्रेजी बैल टेरियर का व्यवहार क्या है?

एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित कैसे करें?

एक जटिल जवाब के साथ, यह एक अच्छा सवाल है। एक कुत्ते को अपनाने के दौरान आपको ध्यान रखना होगा दौड़ की विशेषताओं और यदि उनके संबंधित गुण हमारे जीवन के तरीके, जैसे परिवार, खाली समय, कार्य के घंटे या आर्थिक स्थिति के अनुकूल हैं। सभी दौड़ समान रूप से अनुकूल नहीं हैं। और यह भी ध्यान रखें कि कुत्ते को शिक्षित करने की बात आती है जब कोई जादू की चाल नहीं होती है।




एक बार संतुष्ट हो गया कि अंग्रेजी बैल टेरियर हमारा आदर्श कुत्ता है, पहली बात यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ते के पास अच्छा सामाजिककरण हो। इसका तात्पर्य है कि सामाजिककरण अवधि का हिस्सा मां और भाई कूड़े और दूसरे मालिकों के साथ दूसरे हिस्से के साथ है। पिल्ला कुत्ते को लगभग 6 से 8 सप्ताह की आयु के साथ अपनाने की सलाह दी जाती है। आपको भविष्य में कई लोगों, पालतू जानवरों और वस्तुओं को प्रस्तुत करना होगा एक दोस्ताना तरीके से व्यवहार करें और इसके आसपास के साथ सकारात्मक।

इस पल से आपको पिल्ला की शिक्षा शुरू करनी है। आपको अपनी जगह और भोजन के समय जानना होगा। जिस क्षण से आप इसे खाने के लिए कहते हैं, आपको उसमें अपना हाथ डालने और अपने खिलौने, परिवार के सभी सदस्यों को पेश करने और हटाने का अभ्यास करना होगा। अलगाव चिंता और विनाशकारी व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए आपको अकेले रहने के लिए भी उपयोग करना होगा।

दूसरी बात यह है कि इसे शिक्षित करने का प्रयास करें इनाम और बधाई , सजा से परहेज यह उस क्षण से शुरू होता है जब कुत्ता सड़क पर खुद को राहत देना शुरू कर देता है। यदि आप चाहते हैं कि जानवर एक व्यवहार प्राप्त करे, तो इसे तुरंत इनाम दें, इससे बचने के व्यवहार को अनदेखा करें। यही है, हर बार जब आप सड़क पर आते हैं, तो आपको तुरंत एक छोटा सा पुरस्कार दिया जाएगा और जब आप इसे घर पर करेंगे, तो व्यवहार को नजरअंदाज कर दिया जाएगा।

यह एक साधारण काम नहीं है, क्योंकि यह नस्ल आमतौर पर प्रशिक्षण के लिए दूसरों की तरह प्रतिक्रिया नहीं देती है। यह एक दौड़ है कि मालिक द्वारा एक छोटे से अधिक धैर्य की आवश्यकता होगी है, लेकिन यह बुनियादी आज्ञाकारिता आज्ञाओं प्राप्त कर सकते हैं। आप यहाँ इस तरह बैठ के रूप में मानकों के साथ उम्र के 6 महीने से शुरू कर सकते हैं (हालांकि इस तिथि संकेत है, क्योंकि सभी कुत्तों को समान रूप से जवाब नहीं),, आओ या, स्वामी, आदि से चिपका चलना

इसके लिए, आदेश दिया जाएगा, संबंधित इशारा किया जाएगा (हमेशा आदेश और इशारा वही होगा), इसे निष्पादित करने के लिए सिखाया जाएगा (उदाहरण के लिए, यह कूल्हे पर बैठेगा) और पुरस्कृत किया जाएगा। यह अनुक्रम तब तक दोहराया जाएगा जब तक कि कुत्ता इसे अकेले निष्पादित न करे। यह भी ध्यान है कि सीखने सत्र कम होना चाहिए में रखने के लिए, पहले 5 मिनट जा रहा है और 20 मिनट से अधिक नहीं।

एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित कैसे करें?

व्यायाम और चलता है

प्रत्येक कुत्ते को रोज़ाना व्यायाम करना पड़ता है, जो उनकी उम्र और जाति के अनुकूल होता है। अच्छी तरह से चलने और एक अच्छा गेम सत्र से कई व्यवहार समस्याओं से बचा जाएगा। एक पिल्ला को अक्सर चलने के लिए बाहर जाना पड़ता है, वयस्क के रूप में लगभग दोगुना (वयस्कों में दिन में 3 बार अनुशंसित)। प्रत्येक प्रस्थान लगभग 15 मिनट होगा और उनमें से एक 1 घंटे से ढाई घंटे तक होगा।

कुत्ते के चलने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें और अपने नए सबसे अच्छे दोस्त को खुश, शांत और आज्ञाकारी होने के लिए गतिविधि की एक अच्छी खुराक प्रदान करें।

व्यायाम और चलता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आयाएक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आया
अंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार हैअंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार है
अंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैंअंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैं
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
» » एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com