अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल

अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल

अंग्रेजी बैल टेरियर एक ऐसी दौड़ है जो उसके सिर के आकार और इसकी छोटी आंखों को त्रिकोणीय आकार के साथ दर्शाती है। इसे कुछ स्थानों पर संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता माना जाता है, इसलिए एक को अपनाने के लिए प्रासंगिक लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है, तो टाउन हॉल से परामर्श करना आवश्यक है।

आप जो सोच सकते हैं उसके बावजूद, वे जानवर हैं जबरदस्त स्नेही, सुरक्षात्मक और मजेदार, संपत्ति के अलावा। इस नस्ल का एक रूप है, यह लघु में अंग्रेजी बैल टेरियर है, जो केवल 30 से 35 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है।

ये कुत्ते मजबूत हैं और अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है, हालांकि वे बहुत मिलनसार कुत्तों हैं और उन्हें बहुत अधिक सामाजिककरण करने की आवश्यकता होगी और बहुत अधिक समय नहीं बिताएंगे, क्योंकि इतने परिचित होने से अलग होने की चिंता से पीड़ित हो सकता है और सबकुछ नष्ट हो सकता है।

यदि आपके पास इन कुत्तों का ख्याल रखने के लिए पर्याप्त समय है, तो विशेषज्ञों के इस लेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको बताते हैं कि क्या एक अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल:

आपको भी रुचि हो सकती है: अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
सूची

अंग्रेजी बैल टेरियर की भोजन

अन्य कुत्तों के साथ, अंग्रेजी बैल टेरियर को गुणवत्ता वाले भोजन को खिलाया जाना चाहिए ताकि यह स्वस्थ हो और उसका कोट ठीक से चमकता हो। यह बेहतर है सूखी फ़ीड का चयन करें अर्ध-नम या गीले खाद्य पदार्थों के लिए, क्योंकि इन नस्लों के बहुत अधिक चीनी और कुत्ते के वजन कम करने की प्रवृत्ति होती है।

दैनिक भोजन की मात्रा आपकी उम्र पर निर्भर करेगी। पिल्ले दिन में तीन बार उनके लिए विशेष फ़ीड खाएंगे और एक बार पूरा होने के बाद उन्हें वयस्क फ़ीड में बदल दिया जाएगा और दिन में केवल दो बार खिलाया जाएगा। ध्यान रखें कि अंग्रेजी बैल टेरियर बहुत सक्रिय हैं और बाहर निकलने की आवश्यकता है, इसलिए आपको एक चुनना होगा ऊर्जावान कुत्तों के लिए विशिष्ट भोजन.




जब वे बुजुर्ग होते हैं और अधिक ऊर्जा नहीं होती है, तो वरिष्ठ या हल्के कुत्तों के लिए आहार में बदलाव करने की सिफारिश की जाती है, इसलिए वे बहुत मोटा नहीं होते हैं।

अंग्रेजी बैल टेरियर की भोजन

अंग्रेजी बैल टेरियर की स्वच्छता

कोट के संबंध में एक अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल सरल है। उनके बाल कम हैं और वे साल में दो बार इसे स्थानांतरित करते हैं। देखभाल करना बहुत आसान है, आपको बस करना है इसे समय-समय पर ब्रश करें एक ब्रश या एक विशेष रबर दस्ताने के साथ मृत बाल और गंदगी को हटाने के लिए।

इस दौड़ को स्नान करने के समय हम अन्य कुत्तों के साथ करेंगे। हम आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने के लिए इसे और अधिक नहीं करेंगे हम गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करेंगे कुत्ते के स्नान के लिए विशिष्ट। यदि हमारा बैल टेरियर सफेद है तो हम अपनी प्राकृतिक सुंदरता को उजागर करने के लिए रंग बढ़ाने वाले शैंपू का उपयोग कर सकते हैं।

अंग्रेजी बैल टेरियर की स्वच्छता

एक अंग्रेजी बैल टेरियर का अभ्यास और गतिविधि

जैसा कि हमने कहा है, यह नस्ल बहुत सक्रिय और घबराहट है इसलिए अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल में शामिल हैं लंबी सैर और खेल के समय और रेसिंग के बहुत सारे. अपनी ऊर्जा को खाड़ी में रखना जरूरी है और घर पर मिलने वाली हर चीज़ को नष्ट करने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है। इसके अलावा, वजन बढ़ाने की प्रवृत्ति के साथ नस्ल होने के कारण, इसे स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए कैलोरी को जलाना पड़ता है।

अन्य चीजों के अलावा, अंग्रेजी बैल टेरियर उन्हें प्रशिक्षित करना थोड़ा मुश्किल है , इसलिए यदि हम उन्हें लंबी सैर के साथ टायर करते हैं तो उन्हें एक खुश और स्थिर कुत्ते बनने के लिए शिक्षित करना आसान होगा। यह मत भूलना कि अंग्रेजी बैल टेरियर की शिक्षा आपको आपकी सुरक्षा में मदद करेगी, अपनी बुद्धि विकसित करेगी और आपके साथ अपने रिश्ते को बेहतर करेगी। इसलिए, साप्ताहिक आधार पर आज्ञाकारिता सत्रों का अभ्यास करना बंद न करें।

एक अंग्रेजी बैल टेरियर का अभ्यास और गतिविधि

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आयाएक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आया
अंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार हैअंग्रेजी बुल टेरियर scabies demodecica के लिए बेकार है
अंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैंअंग्रेजी बुल टेरियर में गर्दन पर लाल धब्बे हैं
अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?अंग्रेजी बैल टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करेंएक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
» » अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल
© 2022 TonMobis.com