प्रोफाइल: whippet

प्रोफाइल: Whippet
सीसी छवि: पिनकेई

कई लोगों की तरह, मैं खुद को एक कुत्ते प्रेमी घोषित करता हूं। इससे आपकी दौड़, आकार या रंग कोई फर्क नहीं पड़ता। हर किसी के पास कुछ खास होता है जो उन्हें बाकी हिस्सों से अलग करता है। और चूंकि मैं दौड़ के बारे में अधिक जानना पसंद करता हूं, आज हम कुत्तों के बारे में बात करेंगे "Whippet" और इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं। आप देखेंगे कि अगर आप उसे नहीं जानते थे, तो आप जितना करते हैं उतना प्यार करेंगे।

यह दौड़ इंग्लैंड में पैदा हुआ , कुत्तों के एक छोटे संस्करण के रूप में "ग्रेहाउंड" और एक ही प्रवृत्ति के रूप में कुत्ते ग्रेहाउंड्स .इंग्लैंड के उत्तर में, 1 9वीं शताब्दी के अंत में उन्हें "द ग्रेहाउंड ऑफ़ द गरीब" उपनाम दिया गया था, दोनों उनके छोटे आकार और उनके मूल्य की वजह से। अपने समय में वे बहुत प्रसिद्ध थे क्योंकि Whippet के लिए विशेष दौड़ आयोजित की गई थी . पिछली बात, उनकी महान गति से, क्योंकि वे प्रति घंटे 65 किलोमीटर तक पहुंच सकते हैं और प्रतिक्रिया की उत्कृष्ट क्षमता तक पहुंच सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि वे कुत्ते हैं जो उनकी आंखों का सबसे अच्छा उपयोग करते हैं।

पालतू जानवरों के रूप में, वे वफादार हैं और आमतौर पर बच्चों या अन्य कुत्तों के साथ समस्या नहीं होती है . हालांकि, वे शायद बिल्लियों या मुफ्त, काफी प्रभावशाली ढंग से पीछा करना चाहते हैं। यह उनके आनुवंशिकी के कारण है, क्योंकि उनके मूल देश में, उन्हें कूदते समय उनकी चपलता के लिए, खरगोशों की तलाश करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। दूसरी ओर, उनके पास मध्यम आकार होता है, और बहुत अधिक नहीं बढ़ते हैं। इसका फर छोटा है , प्रश्न जो सुविधा प्रदान करता है आपकी स्वच्छता और वे हर जगह बाल खींच नहीं पाते हैं।




एक महत्वपूर्ण विचार के रूप में, यह एक स्वच्छ और विशाल जगह रखना है जहां आप चुप रह सकते हैं। इस दौड़ में अकेले शांति और क्षणों की आवश्यकता होती है , इसलिए, यह बच्चों या वृद्ध वयस्कों के बिना शादी के लिए आदर्श है। बच्चों की निरंतर चाल, आसानी से तनाव कर सकते हैं। इसके अलावा, फर्म का पट्टा खरीदना महत्वपूर्ण है , उसे चलने के लिए बाहर निकालने के लिए। आपको दैनिक अभ्यास की ज़रूरत है और आपको इसे शुरू करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उनकी महान गति आपको उस तक पहुंचने से रोकती है, भले ही आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मैराथन धावक हों।

आम तौर पर, Whippet 17 साल के करीब रहता है , हालांकि कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी जीवन प्रत्याशा 13 से 14 साल के बीच है। वे एक बीमार दौड़ नहीं हैं, इसके विपरीत, यदि वे मासिक नियंत्रित होते हैं, तो उन्हें बड़ी समस्या नहीं होगी। आम तौर पर , वे वजन 13 किलोग्राम और 43 और 57 के बीच मापते हैं सेंटीमीटर, आपके लिंग के आधार पर। इसकी पूंछ लंबी है और अंत की ओर घुमावदार है और उसके कान कम हैं। आपके बालों के रंग पर कोई प्रतिबंध नहीं है, क्योंकि आप इसे सभी संभावित रंगों में पा सकते हैं। और अंत में, इसके पिछड़े पैर मजबूत और पतले होते हैं , जो ताकत और ताकत लाता है।

इस कुत्ते नस्ल के बारे में आपने क्या सोचा?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
ग्रेहाउंड या अंग्रेजी ग्रेहाउंडग्रेहाउंड या अंग्रेजी ग्रेहाउंड
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
बेसेंजी कुत्ताबेसेंजी कुत्ता
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
» » प्रोफाइल: whippet
© 2022 TonMobis.com