पोलिश whippet

हालांकि पोलिश हाउंड, जैसा दिखता है अंग्रेजी ग्रेहाउंड, यह वास्तव में एक बहुत पुरानी दौड़ है और अलग से विकसित किया गया है। यह नस्ल एशियाई ग्रेहाउंड से निकली और पहली बार 1600 के दौरान वर्णित किया गया था। नस्ल का उपयोग खरगोश, हिरण और भेड़ियों के शिकार के लिए किया जाता था, यह अनियमित इलाके में भी एक बड़ा प्रतिरोध है।

पोलिश हाउंड के लक्षण

यह बड़ा whippet 68 सेमी से 81 सेमी के बीच माप सकता है, अपवाद के साथ कि नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं। इसका सिर लंबा और संकीर्ण है, गुना कान, बड़ी एम्बर आंखें और एक अंधेरा नाक के साथ। एक कॉम्पैक्ट बॉडी और मजबूत पैर के साथ छाती गहरी है।

फर छोटा और कठिन है, और कोई रंग हो सकता है।

पोलिश हाउंड की देखभाल

इस नस्ल का कोट देखभाल करना आसान है। सप्ताह में दो बार ब्रश करना साफ और चमकीले बालों के साथ पर्याप्त होगा।

इन कुत्तों को हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है। इसके लिए आप उन्हें एक बड़े और विशाल आंगन में प्रयोग कर सकते हैं, वे साइकिल के बगल में भी दौड़ सकते हैं। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि प्रत्येक अभ्यास की निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि ये कुत्ते अपने शिकार प्रवृत्तियों को रखते हैं और एक छोटा सा जानवर अपने रास्ते को पार करते समय तत्काल अनियंत्रित होगा।


इस नस्ल के विशेषज्ञ कहते हैं: "आज्ञाकारी प्रशिक्षण सभी पोलिश हौड्स और उनके मालिकों के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता होनी चाहिए। और प्रशिक्षण सकारात्मक, मजेदार और दिलचस्प होना चाहिए।"

इस नस्ल में शिक्षा और निरंतर प्रशिक्षण स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ कुत्ते बहुत प्रभावशाली होते हैं और घर में असंतोष की स्थिति पैदा करते हुए एक असुरक्षित मालिक पर लाभ ले सकते हैं। समाजीकरण भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक बहुत ही सुरक्षात्मक दौड़ है जो बहादुरी से घर और परिवार की रक्षा करेगी।


पोलिश हाउंड की चेतावनी

पोलिश हाउंड प्यार करता है और अपने पूरे परिवार की पूजा करता है और आमतौर पर यह महसूस परिवार के दोस्तों को बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, वे अजनबियों के साथ सतर्क और दूर हैं।

ये कुत्ते बच्चों के साथ अद्भुत हो सकते हैं, हालांकि पिल्ले शोर और उत्साही हो सकते हैं।

कई अन्य कुत्तों, खासकर नरों के साथ आक्रामक हो सकते हैं। लेकिन जब तक वे एक साथ उठाए गए हैं, तब तक वे परिवार बिल्ली के अच्छे साथी हो सकते हैं।

जैसा कि पहले से ही बताया गया है, ये कुत्ते किसी भी छोटे जानवर का पीछा कर सकते हैं जिसे वे शिकार मानते हैं, इसलिए उन्हें इस समस्या से बचने के लिए बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में, हमें इसका जिक्र करना होगा यह एक स्वस्थ दौड़ है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
ग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंडग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंड
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
» » पोलिश whippet
© 2022 TonMobis.com