इतालवी ब्राको दौड़

पुनर्जागरण के बाद से यह नस्ल लोकप्रिय रही है। दौड़ को भी कहा जाता है इतालवी सूचक, इसका मूल रूप से कैदियों को नेटवर्क पर चलाने के लिए उपयोग किया जाता था। हालांकि, नए समय के साथ, दौड़ अपनी क्षमताओं को बदलने में सक्षम थी और आजकल उनका उपयोग शिकार, उद्देश्य और शिकार को पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

इतालवी ब्राको के लक्षण

दो प्रकार के इतालवी ब्राको हैं। एक रक्तचाप की शैली में सबसे भारी और सबसे मजबूत शरीर है, इस प्रकार के ब्रैको रंग सफेद और भूरे रंग के प्रावधानों में। दूसरा हल्का है और सफेद और नारंगी है।

नस्ल 53 सेमी और 67 सेमी ऊंचाई के बीच है, जो पुरुषों की तुलना में मादाओं की तुलना में 27 किलो और 40 किलो वजन के बीच होता है। सिर बड़ा और संकीर्ण है, लंबे समय तक घूमने वाले कान, गहरे होंठ और सिर और गर्दन पर ढीली त्वचा के साथ। छाती व्यापक और गहरी है, शरीर के साथ उच्च और लंबी पूंछ लंबी है। इस नस्ल का एक अन्य पहलू यह है कि फर छोटा है।

इतालवी ब्राको की देखभाल

इस नस्ल का कोट देखभाल करने में आसान है, सप्ताह में दो बार ब्रश करने से इसकी प्राकृतिक चमक बरकरार रहेगी। भावी संक्रमण और पिस्की परजीवी को रोकने के लिए कान नियमित रूप से साफ किए जाने चाहिए।

ब्रैको इटालियन आम तौर पर घर के अंदर शांत होता है, लेकिन दैनिक और जोरदार अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह कुत्ता सैर और गेम सत्र का आनंद ले सकता है। यदि आपको पर्याप्त अभ्यास नहीं मिलता है, तो आपको घर में फर्नीचर या मालिक के लिए मूल्यवान कुछ मस्ती चबाने लगेगा।

प्रशिक्षण जल्दी शुरू होना चाहिए। यद्यपि नस्ल बुद्धिमान और संवेदनशील है, इन कुत्तों के पास स्वतंत्रता और जिद्दीपन का स्पर्श भी है। प्रशिक्षण दृढ़ और संरचित होना चाहिए, लेकिन यह भी मजेदार होना चाहिए। अतिरिक्त पुनरावृत्ति और कड़ी हाथ से बचें। उनकी स्नेही प्रकृति उन्हें अद्भुत कुत्ते बनाती है और उनके घर्षण कौशल उन्हें उत्कृष्ट ट्रैकिंग कुत्ते बनाते हैं।


इतालवी ब्राको चेतावनी

इतालवी ब्रैको को अभी भी एक शिकार कुत्ता माना जाता है, हालांकि कई लोगों ने उन्हें परिवार के पालतू जानवरों के रूप में उठाया है।

ये कुत्ते घरों में बेहतर होंगे जहां लोग कुत्तों से जुड़े होते हैं और सक्रिय भी होते हैं।

नस्ल बच्चों के साथ बढ़िया है, लेकिन अगर वे अन्य घरेलू जानवरों की कंपनी में हैं तो उनकी निगरानी की जानी चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं में सूजन, टोरसन और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
» » इतालवी ब्राको दौड़
© 2022 TonMobis.com