Pomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओं

Pomeranian आकार का एक छोटा कुत्ता है। सिर wedge के आकार और शरीर के अनुपात में है। छोटा स्नैउट सीधे और पतला है। स्टॉप बहुत स्पष्ट है। नाक का रंग कोट के रंग के साथ बदलता रहता है। दांत एक कैंची काटने में हैं। बादाम के आकार की आंखें अंधेरे और मध्यम आकार के होते हैं। पंखों की पूंछ पीठ पर सीधे और फ्लैट है। स्पर्स कभी-कभी हटा दिए जाते हैं। Pomeranian एक मोटी डबल परत है। बाहरी परत बनावट में लंबी, सीधी और मोटा है, जबकि आंतरिक परत नरम, मोटी और छोटी है।

Pomeranian_orange-sable_Coco

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Pomeranian Temperament

Pomeranian एक गर्व थोड़ा एनिमेटेड कुत्ता है। वह बुद्धिमान, सीखने के लिए उत्सुक है, अपने प्रबंधक और उसके परिवार के प्रति बहुत वफादार है। पोमेरियन शो का एक अद्भुत साथी और कुत्ता है। यह चेतावनी जिज्ञासु और सक्रिय है: खिलौनों की दौड़ के सबसे स्वतंत्र में से एक, आपको एक दृढ़ और मुलायम हाथ की आवश्यकता है। आपकी जिंदगी और आत्मा उन लोगों द्वारा बहुत प्यार करेगी जो आम तौर पर खिलौनों के कुत्तों की परवाह नहीं करते हैं। Pomerania खाने के लिए जटिल हो सकता है। यदि वे सही ढंग से पेश किए जाते हैं तो वे आमतौर पर बिना किसी समस्या के अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के साथ मिलते हैं।

Pomeranian रहने की स्थिति

Smiling_Tan_Pomeranian

Pomeranian अपार्टमेंट रहने के लिए अच्छा है। ये कुत्ते घर के अंदर बहुत सक्रिय हैं और आंगन के बिना अच्छा प्रदर्शन करेंगे। गर्म मौसम में गर्म होने से सावधान रहें।

Pomeranian व्यायाम

वीडियो-अपरिभाषित-19EFC1D600000578-516_636x358

Pomeranian एक दैनिक चलने की जरूरत है। गेम आपकी कई व्यायाम आवश्यकताओं का ख्याल रखेगा, हालांकि, सभी जातियों के साथ, गेम आपके प्राथमिक चलने वाले वृत्ति को पूरा नहीं करेगा। कुत्ते जो दैनिक चलने पर नहीं जाते हैं, वे व्यवहार की समस्याओं को दिखाने की अधिक संभावना रखते हैं। आप लीड के बाहर एक सुरक्षित खुले क्षेत्र में एक अच्छा रोमांस भी आनंद ले सकते हैं, जैसे कि बड़े, गज में यार्ड।

Pomeranian जीवन उम्मीदवार

लगभग 15 साल

पोमेरानिया यह एक छोटा सा छोटा कुत्ता है, जिसमें गोलाकार शरीर होता है। Pomeranian कुत्ते की विशेषताओं को साझा करें कान छोटी, डबल परत और coiled पूंछ। यह लोमड़ी की अभिव्यक्ति के समान एक चेतावनी है। अच्छी पहुंच के साथ, उसकी पैदल चिकनी और नि: शुल्क है इकाई। शरीर से बाहर खड़े कठोर बाहरी परत के साथ संयुक्त मुलायम मोटी परत है संयुक्त कुत्ते को एक अद्वितीय फूला हुआ उपस्थिति देने के लिए।

मैं pomerania_adulto

पोमेरानिया वह एक जिज्ञासु कुत्ता है, चंचल, अपने आप को (यहां तक ​​कि घमंडी) और चौकस, हमेशा एक खेल या रोमांच के लिए तैयार है। यह आरक्षित है अजनबी। कुछ अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक हो सकते हैं। कुछ भी कर सकते हैं छाल बहुत

Pomeranians जीवित और बुद्धिमान हैं। वे स्वतंत्र और मजबूत इच्छाशक्ति भी हैं। बहुत से लोग अपनी सुंदर प्रस्तुति के लिए इस छोटे से कुरकुरे कुत्ते के साथ प्यार में पड़ते हैं। वे अंधेरे बादाम के आकार की आंखों के साथ, वेज के आकार के चेहरे से मुस्कुराते हैं, और नाक का बटन बस आकर्षक होता है।

Pomerania1
पोमेरियन या बौना स्पिट्ज छोटे कुत्तों की नस्लों में से एक है, और स्नेही रूप से पोम कहा जाता है। वे वयस्कों और बड़े बच्चों के लिए महान साथी कुत्ते हैं। यदि यह खिलौना कुत्ता सही ढंग से सामाजिककृत है, तो यह अक्सर अन्य पालतू जानवरों के साथ भी मिल सकता है। वे जल्दी पकड़ते हैं और बहुत सी चाल सीख सकते हैं। पोमेरियन का चयन करते समय, आपको अपनी आंखों और दांतों की स्थिति पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वंशानुगत समस्याओं के लिए रक्त रेखाओं की जांच करना भी सलाह दी जाती है।

Pomeranian कुत्तों की विशेषताएं क्या हैं?

Pomeranians छोटे, शराबी पालतू जानवर हैं। उनके पास लोमड़ी का चेहरा होता है, आम तौर पर अंधेरे आंखें और कान की ओर इशारा करते हैं। वे आम तौर पर ठोस रंग होते हैं। उनकी औसत ऊंचाई 7.12 इंच है, और वे आमतौर पर वजन 3 और 7 पाउंड के बीच होती है। वे नारंगी, लाल, सफेद, नीले, भूरा, काले और क्रीम जैसे विभिन्न प्रकार के रंगों में पाए जा सकते हैं।

pomerania3

Pomeranian कुत्तों की देखभाल और भोजन कैसे होना चाहिए?

दांत और गम की समस्याओं की संभावना के कारण पोमेरियन कुत्तों को सूखा भोजन आहार होना चाहिए। मछली, मांस और गेहूं वाले खाद्य पदार्थों की सिफारिश की जाती है। कुत्ते के दांतों को कुछ देना जो चीजों को साफ करने के लिए एक अच्छा विचार होगा। आवश्यकतानुसार उन्हें शुष्क शैम्पू से साफ किया जा सकता है। आपकी आंखों और कानों को विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है, और उन्हें हर दिन साफ ​​किया जाना चाहिए। सप्ताह में कम से कम एक बार ब्रश करना, अपने दांतों की अच्छी देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है।

आवास Pomeranians के संबंध में इनडोर कुत्ते हैं, और आमतौर पर छोटे अपार्टमेंट में काफी निहित हैं। वे सक्रिय हैं और छोटे कुत्ते खिलौनों के साथ खेलना पसंद करते हैं। वे गर्म मौसम में गर्म हो सकते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो उन्हें एयर कंडीशनर में घर में रखना सबसे अच्छा है।

Pomeranian कुत्तों के सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?




Pomeranian कुत्ते अन्य पालतू जानवरों के साथ ठीक हो सकता है, जब तक वे उनके साथ परिचित हैं। वे स्वतंत्र हैं, लेकिन वे वयस्कों, बुजुर्गों और बड़े बच्चों के लिए अद्भुत साथी बनाते हैं। जब वे अपने आसपास के बच्चे होते हैं तो वे घबराते हैं।

Pomerania4

Pomeranians नियमित अभ्यास की जरूरत है, लेकिन इतना बड़ा दौड़ के रूप में नहीं। कम दैनिक चलने और नियमित खेलने के सत्रों को आपकी गतिविधि की ज़रूरतों का ख्याल रखना चाहिए।

हमें पोमेरियन को कैसे प्रशिक्षित करना चाहिए?

पोमेरियन प्रशिक्षण करते समय, आपको सफलता की कुंजी प्राप्त करने के लिए दृढ़ होना चाहिए। उनके पास उनका दिमाग है, और प्रशिक्षकों को यह बताना चाहिए कि मालिक कौन है। वे चाल चलाना सीख सकते हैं, और वे दराज के प्रशिक्षण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। वे भी महान प्रदर्शनी कुत्तों हैं।

पोमेरियन कुत्तों के पास कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं?

Pomeranian कुत्तों की सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं में फिसल गया घुटन, विघटित kneecaps, आंख संक्रमण, दिल की समस्याओं, और त्वचा विकार शामिल हैं। पशुचिकित्सा के नियमित दौरे से आप अपने पोमेरियन को अच्छे स्वास्थ्य में रखने में मदद करेंगे और इन समस्याओं के शुरुआती पता लगाने में मदद करेंगे।

Pomeranian कुत्तों की उपलब्धता क्या है?

दूसरों के मुकाबले कुछ क्षेत्रों में पोमेरानियन कुत्तों की उपलब्धता आसानी से मिलती है, लेकिन ज्यादातर लोग आस-पास के प्रजनकों का पता लगा सकते हैं। वे कुछ पालतू दुकानों पर भी उपलब्ध हैं। कीमतें अलग-अलग होती हैं, और $ 350 से $ 1,000 या उससे अधिक तक हो सकती हैं।

Pomeranian देखभाल और स्वास्थ्य

cute_pomeranian_dog-1280x800-755570

पोमेरानिया वह सक्रिय लेकिन छोटा है, उसे दैनिक अभ्यास की ज़रूरत है, लेकिन वह इनडोर खेलों या छोटी सैर के साथ अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है। हालांकि यह अच्छा है कोट, एक कुत्ते की तरह रहने के लिए बहुत छोटा और बहुत परिवार उन्मुख है हवा नि: शुल्क। सप्ताह में दो बार ब्रश करने की उनकी डबल लेयर की आवश्यकता होती है, जब यह बदलने के समय में होता है कोट।

वेब पर सबसे प्रसिद्ध पिल्ला को फेसबुक पर 8 मिलियन प्रशंसकों को बढ़ावा दें

एक दिन अमेरिकी छद्म नाम के साथ जेएच ली वह अपने पिल्ला की एक तस्वीर के साथ आया था फेसबुक पर Pomeranian दौड़ हैलो लिखना! मैं बू हूँ लोग मुझसे प्यार करते हैं! और 8 मिलियन प्रशंसकों के साथ सबसे लोकप्रिय इंटरनेट कुत्ता बन गया।

booperro_MUJIMA20111007_0049_33

बू यह नस्ल का एक सुंदर उदाहरण है पोमेरानिया , परिवार की एक जर्मन दौड़ एक प्रकार का कुत्ता कि इसके आकार से यह "खिलौना" की तरह वर्गीकृत करता है।

इसका मालिक अपने पृष्ठ पर निरंतर प्रकाशित करता है जो बू, करता है, उसकी एंटीक्स, कंपो कपड़े, जन्मदिन का जश्न, हेलोवीन, नव वर्ष की पूर्व संध्या, जो कि पहले से ही सात साल के पिल्ला को पार करता है।

booperro_MUJIMA20111007_0053_34

इतना पहले से ही बू एक प्रसिद्ध व्यक्ति है और पूरे ग्रह पर प्यार करता है, यहां तक ​​कि के $ हे जैसे मशहूर लोगों के भी, जिन्होंने उन्हें अपने बॉयफ्रेंड या प्रशंसकों ख्लो कार्दशियन, किम की बहन के रूप में सोशल नेटवर्क पर प्रस्तुत किया, जो उससे प्यार करते हैं।

booerro_MUJIMA20111007_0052_34

उनकी प्रसिद्धि के लिए धन्यवाद, विशेष तस्वीरों वाली एक किताब बू खेलना, आराम करना आदि जैसी सभी पसंदीदा चीजें करना हम जानते हैं कि पुस्तक $ 9 के लिए बिक्री पर चला गया। क्या आप इसे खरीद लेंगे? क्या आपको बू पसंद है? हमें बताएं कि मालिक द्वारा इस पिल्ला के मानवकरण के बारे में आप क्या सोचते हैं। अपनी टिप्पणी छोड़ दो।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल corgi galg © s cardiganकुत्ते नस्ल corgi galg © s cardigan
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
कुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheulकुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheul
समेकित कुत्तों की नस्लसमेकित कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
Pomeranian बस चलता है लेकिन खाता हैPomeranian बस चलता है लेकिन खाता है
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
» » Pomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com