Pomeranian दौड़

दौड़ कि पेश करने के लिए आज के रूप में अच्छी चुना शीर्षक पोमेरानिया कहा जाता है पढ़ता है, और बहुत छोटे नमूनों, लेकिन एक महान व्यक्तित्व के साथ कि कुछ ही समय में अपने दिल जीतेंगे।

वे मूल रूप से जर्मन क्षेत्र से कुम्हार हैं जिन्हें पोमेरानिया कहा जाता है, जो बेहद वफादार हैं, जो हर जगह अपने गुरु का पालन करेंगे। यह सभी प्रकार के मालिकों के लिए एक आदर्श कुत्ता है, क्योंकि इसे दैनिक चलने की आवश्यकता होती है, लेकिन अत्यधिक व्यायाम नहीं, और थोड़ी सी मात्रा में भोजन की आवश्यकता होती है। यह एक बहुत ही खुश कुत्ता है, स्नेही और देखभाल करने में आसान है, यह भी बहुत साथी है।

आप इस नस्ल का एक अच्छा नमूना लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप अपने आप को कैसे अपने स्वभाव, परवाह है कि विशेष आवश्यकता है, जो मुख्य स्वास्थ्य समस्याओं कि अंततः वर्तमान सकता है कर रहे हैं, और भी बहुत कुछ आपको बता है के बारे में पहले सूचित करने की आवश्यकता आज यहाँ

आपको इस आलेख में मिलेगा []

पोमेरियन दौड़ का 1 इतिहास

इस नस्ल के कुत्तों, आइसलैंड और लैपलैंड नॉर्डिक स्लेज कुत्तों, जो इस्तेमाल से पैदा हुआ पूर्व में पशु, जो बाद में साइबेरियाई कर्कश और अलास्का Malamute द्वारा प्रतिस्थापित किया गया की भारी झुंड चराई के लिए प्रयोग की जाने वाली।

हमारे छोटे दोस्त के पूर्वजों ने पोलैंड और जर्मनी के बीच, बाल्टिक सागर के पास, उत्तरी में स्थित पोमेरानियन क्षेत्र के माध्यम से यूरोपीय महाद्वीप में आया था।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जिस काम के लिए उनका उपयोग किया गया था, उनके कारण इन कुत्तों का आकार आज हम जो देखते हैं उससे कहीं अधिक था। जब इंग्लैंड उसके लंबे बाल नॉर्डिक और अपने मूल शक्ति का ज्यादा साथ, चयनात्मक प्रजनन शुरू किया गया था, मानकों जाति के आज हम जानते हैं को प्राप्त करने, छोटे आकार और सुरुचिपूर्ण के अपने प्रतियों के साथ आ गया है।

पहले Pomeranian कुत्ते की नस्ल की लोकप्रियता के लिए समर्पित क्लब 1891 में इंग्लैंड में स्थापित किया गया था यह विकसित करने के लिए जारी रखा, पहले अभिजात और अमीर और धीरे-धीरे दोनों के बीच में उभरते मध्यम वर्ग के बीच फैल रहा था।

Pomeranian दौड़ के 2 लक्षण

पोमेरानियन कुत्ते के 3 चरित्र या स्वभाव

Pomeranian कुत्तों अविश्वसनीय बुद्धि और निरंतर खुशी के मालिक हैं। वे अपने मालिकों के करीब होने से प्यार करते हैं, जिन्हें वे आम तौर पर सुरक्षित रखते हैं और साथ ही साथ जाते हैं। वे मानव कंपनी में होना पसंद करते हैं और दूसरों का ध्यान रखते हैं।

इसी प्रकार वे भी एक बहुत ही स्वतंत्र दौड़ हैं, और एक बहुत ही उत्सुक चरित्र के साथ। वे आम तौर पर अपने और अपने अन्य जानवरों सहित जानवरों के साथ अच्छे संबंध रखते हैं।

वे बहुत प्रादेशिक कुत्ते हैं, तो अक्सर शोर या अजीब लोगों पर भौंकने, इसलिए हालांकि इसके आकार उन्हें घर का सही अभिभावक नहीं है, पहले साधारण से बाहर एक स्थिति के लिए सचेत करने के लिए कर रहे हैं।

Pomeranian दौड़ के 4 पहलू

यह नस्ल दुनिया की सबसे छोटी नस्लों के शीर्ष दस में है, और यह भी उच्चतम जीवन प्रत्याशा वाले कुत्तों में से एक है।

वे एक छोटे लेकिन सामंजस्यपूर्ण संरचना के मजबूत और कॉम्पैक्ट कुत्ते हैं।

उसके कान एक बिंदु में खत्म होते हैं और उनकी आंखें बहुत गहरे और गहरी होती हैं। पिछली छवि में देखा जा सकता है कि कोट घने और अच्छी तरह से प्रचुर मात्रा में, लंबे समय तक, पूंछ में दिखता है, जो पंखों की तरह दिखता है। वे कई रंगों में पाए जा सकते हैं, जैसे काले, सफेद, स्टेबल, लाल, नारंगी, भूरा, या मेले।

दौड़ की कुछ विशेषताएं:

  • क्रॉस पर ऊंचाई: 22 सेमी तक
  • वजन: 1.5 और 3.5 किलो के बीच
  • परत: लंबे, कठोर बाल, घने अंडकोट
  • औसत जीवन: चौदह से अठारह साल तक
  • चरित्र: जिंदा, स्नेही, बुद्धिमान, दूर लेकिन आक्रामक नहीं
  • बच्चों के साथ संबंध: बहुत अच्छा
  • अन्य कुत्तों के साथ संबंध: संतोषजनक
  • कौशल: गार्ड कुत्ते और कंपनी
  • अंतरिक्ष की जरूरत है: यदि आप दैनिक व्यायाम करते हैं तो घर के अंदर रहते हैं
  • Pomeranian भोजन: 100 और 150 ग्राम के बीच। पूरे भोजन डायरी सूखी
  • व्यवस्था: नियमित ब्रशिंग और सूखे स्नान
  • रखरखाव लागत: मध्यम

Pomeranian दौड़ द्वारा 5 देखभाल की जरूरत है

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था, इस नस्ल को विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है, जो इसे सभी प्रकार के लोगों के लिए आदर्श कुत्ता बनाता है। सभी मृत बालों को हटाने के लिए सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार अपने बालों को ब्रश करना और इसकी लंबाई और घनत्व के कारण इसे अच्छी स्थिति में रखना आवश्यक है।

वे पैदल चलने के लिए जाना पसंद करते हैं, लेकिन बहुत अधिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि उनके लिए दैनिक चलना पर्याप्त होता है।

6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण




Pomeranians बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं जिन्हें बहुत अच्छी तरह से बुनियादी आदेश सिखाया जा सकता है, और उन्हें प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के आधार पर सबसे वर्तमान है।

जैसा कि हम हमेशा दौड़ की परवाह किए बिना अनुशंसा करते हैं कि भविष्य के व्यवहार की समस्याओं और आक्रामकता से बचने के लिए उम्र के पहले महीनों से एक अच्छा सामाजिककरण बहुत महत्वपूर्ण है, या तो लोगों, वयस्कों और बच्चों के साथ, अन्य जानवरों के साथ या एक और दौड़। वे कुत्ते हैं जो विशेष रूप से अज्ञात उत्तेजना की उपस्थिति में लोगों या अजीब शोर की उपस्थिति में बहुत अधिक छाल करते हैं, जो पिल्ले से भी शिक्षित करना महत्वपूर्ण है।

7 पोमेरियन स्वास्थ्य

प्रत्येक कुत्ते नस्ल को अपने पूरे जीवन में विभिन्न प्रकार के रोगों से ग्रस्त होने के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है, जिनमें से कुछ आनुवंशिक रूप से पूर्वनिर्धारित होते हैं। छोटे नस्ल के कुत्तों आमतौर पर intervertebral डिस्क, जिसके लिए वह देखभाल के बारे में एक पशु चिकित्सक के जीवन में ध्यान में रखा जाना चाहिए करने के लिए बात करने के लिए महत्वपूर्ण है के साथ उदाहरण के लिए उतर जाना पेटेलर की तरह हड्डी समस्याओं, या समस्याओं हो जाते हैं अपने कुत्ते को इन रोगियों की उपस्थिति से बचने या रोकने के लिए, और इस मामले में कि वे स्वयं को समय पर निदान करने में सक्षम होने के लिए उपस्थित होते हैं और इसी उपचार को शुरू करते हैं।

ओकुलर संक्रमण, आंखों का प्रकोप, और एपिफोरा, जो अत्यधिक लापरवाही है, भी बहुत आम है। अन्य छोटी आकार की नस्लों की तरह, दांतों और मसूड़ों के संक्रमण अक्सर होते हैं, जिनके लिए हमें ध्यान देना चाहिए।

Pomeranian पिल्ले में पाया जा सकता है कि एक समस्या खुली fontanelle है, खोपड़ी में एक छेद जो आमतौर पर लगभग एक वर्ष की उम्र बंद हो जाता है, लेकिन कभी-कभी केंद्रीय भाग में पूरी तरह से बंद नहीं होता है।

इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव

हम पहले से ही, एक नया पालतू खरीदने से पहले सबसे महत्वपूर्ण बात यह सब ध्यान इस दौड़ के लिए आवश्यक बता दिया है इस दौड़ या किसी अन्य ध्यान दें कि यह एक जिम्मेदारी है कि हम उनकी देखभाल, उन्हें खिलाने चाहिए जरूरत पर जोर देता है, उन्हें डॉक्टर के पास ले है कि क्या , उन्हें चलने के लिए बाहर ले जाएं और उन्हें समय और प्यार दें। इस ज़िम्मेदारी लेने से पहले किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह माना जा सकता है और कुत्ते की अच्छी देखभाल की जा रही है।

दूसरी ओर यह ब्रश के रूप में मैं आप से पहले दो या तीन बार एक हफ्ते में बता, उन्हें हर छह से आठ सप्ताह स्नान, अपने नाखूनों, आंखें, कान की देखभाल और नियमित रूप से लग रहा है किसी भी संक्रमण, आघात या जो कुछ भी करने के लिए पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है इसे जल्दी से इलाज करने के लिए समय, और अपनी टीकाकरण और deworming पुस्तिका को अद्यतित रखें।

9 Pomeranian कुत्तों की अधिक छवियों

यदि आपको इन कुत्तों को पसंद आया, और आप थोड़ा और देखना चाहते थे, तो हम आपको इस खूबसूरत नस्ल की कुछ और छवियां दिखाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
बच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा हैबच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा है
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
Pomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओंPomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओं
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
© 2022 TonMobis.com