चीनी कुत्ता फू

चीनी कुत्ता फू यह एक पुरानी Pomeranian दौड़ है, यह शायद उत्तरी चो के शिकार कुत्तों के साथ पार चो चो के वंशज है। इतिहास इंगित करता है कि टोंग, एक चीनी संघ या बंधुता का मानना ​​था कि चीनी कुत्ते फू उन्हें भाग्य लाएगा, इसलिए वे अपनी देखभाल और इस प्रकार के कुत्तों को बढ़ाने में मुख्य थे।


नस्ल एक बहुमुखी उपयोगिता कुत्ता बन गया जो शिकार कर सकता था, पैकेज ले सकता था, गाड़ियां खींच सकता था, घर के साथी और अभिभावक बन सकता था।

चीनी फू कुत्ते की विशेषताएं

चीनी फू कुत्ते नस्ल तीन आकार पेश कर सकता है: खिलौना (25 सेमी या उससे कम), लघु (25 सेमी से अधिक और 38 सेमी सहित) और मानक (38 सेमी से अधिक)। दौड़ को वजन में भी वर्गीकृत किया जा सकता है, छोटे लोग 9 किग्रा हो सकते हैं, मध्यम वजन 10 किलो से 22 किलो वजन के बीच हो सकता है और बड़े वजन 22 किलो से अधिक वजन कर सकते हैं। इसमें एक ठेठ नॉर्डिक कुत्ते की उपस्थिति है, सिर चौड़ा है, कान उठाए गए हैं और आंखें अंधेरे हैं। इन कुत्तों में अक्सर गहरा नीली जीभ होती है। पूंछ उच्च प्रविष्टि का है और पीठ पर घुमावदार है। कुछ प्रजनकों पूंछ डॉक। बालों की परत दोगुनी है, आंतरिक एक मोटी और घनी है जबकि बाहरी परत थोड़ा नरम है।

चीनी कुत्ता देखभाल फू

भारी कोट के साथ, इन कुत्तों के साथ कोट की देखभाल जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस नस्ल को सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है, हालांकि जब पिघलने का मौसम शुरू होता है, तो दैनिक ब्रशिंग स्वच्छता और स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखने में मदद करेगी।

चीनी फू कुत्ते मध्यम सक्रिय हैं। वे सुबह और रात में चलने का आनंद लेते हैं और काफी चंचल हो सकते हैं।

चीनी फू कुत्ते के मूल उपयोगों में से एक घड़ी के रूप में है, क्योंकि नस्ल अभी भी अजनबियों से भरोसेमंद है। हालांकि, कुछ अन्य घड़ी दौड़ के विपरीत, यह तब तक छाल नहीं करता जब तक ऐसा करने का कोई कारण न हो। शुरुआती सामाजिककरण और प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, कुत्ते को सिखाने और आदी करने के लिए कि हमारे परिवार के सबसे करीबी लोगों पर शारीरिक रूप से हमला न करें।


चीनी कुत्ते फू की चेतावनी

यह कुत्ता अपने परिवार के सर्कल के साथ बुद्धिमान, चंचल और स्नेही है, फिर भी अजनबियों और उन लोगों के साथ सावधान रहना जरूरी है जिनके पास खराब कंपन है क्योंकि वे आक्रामकता के पीड़ित हो सकते हैं।

वे अच्छी तरह से व्यवहार करने वाले बच्चों के साथ अच्छे हैं, लेकिन वे अपमानजनक व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

नस्ल अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है, हालांकि अन्य पालतू जानवरों के साथ बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

इस नस्ल के स्वास्थ्य के लिए, यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि इस नस्ल में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
» » चीनी कुत्ता फू
© 2022 TonMobis.com