ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल

यह एक है ऑस्ट्रेलियाई दौड़ जो अंग्रेजी चराई कुत्तों की कई पुरानी नस्लों से निकलने की अधिक संभावना है। हालांकि कई लोग मानते हैं dingos इस नस्ल के विकास में इस्तेमाल किया जा सकता है, यह अभी तक साबित नहीं हुआ है। नस्ल का प्रयोग ऑस्ट्रेलिया और उत्तरी अमेरिका में एक बहुमुखी कुत्ते के रूप में किया गया है, क्योंकि यह एक मजबूत काम करने वाला कुत्ता है जो खेत या खेत पर आवश्यक सब कुछ करने में सक्षम है।

ऑस्ट्रेलियाई केल्पी की विशेषताएं

ऑस्ट्रेलियाई केल्पी 43 सेमी और 50 सेमी के बीच माप सकता है और वजन 11 किलो और 22 किलो वजन कर सकता है। वे अपने आकार के लिए मजबूत हैं, एक शरीर जो लंबे समय से थोड़ा लंबा है। यह कान, बादाम के आकार की आंखें, एक व्यापक छाती और एक लंबी पूंछ खड़ा है।

कोट में एक मोटी कोट और एक छोटा बाहरी कोट होता है। रंगों में काले और भूरे रंग के होते हैं, सभी आग के निशान के साथ या बिना।

ऑस्ट्रेलियाई केल्पी की देखभाल

इस नस्ल की देखभाल करना आसान है, वे सप्ताह में दो बार ब्रश कर सकते हैं। वसंत और गिरावट के दौरान, जब विघटन तीव्र होता है, तो इसे रोजाना ब्रश करना आवश्यक हो सकता है।

यह काम करने की एक मजबूत इच्छा के साथ एक बहुत ही सक्रिय उच्च ऊर्जा दौड़ है। उसे बिना किसी असफलता के हर दिन सख्त अभ्यास की ज़रूरत है। एक ऊब गया Kelpie मुसीबत में मिलेगा। यदि संभव हो तो आपको भेड़ों के झुंडों पर काम करने की ज़रूरत है, साइकिल के बगल में दौड़ें, चपलता पाठ्यक्रम में ट्रेन करें, या फ्लाईबॉल खेलें। या बेहतर अभी तक, इन सभी चीजों को करो! यह नस्ल एक सच है काम में डूबे रहने.

प्रशिक्षण जल्दी शुरू होना चाहिए, क्योंकि इस बुद्धिमान दौड़ के मस्तिष्क का उपयोग करने का अवसर पात्र है। बुनियादी आज्ञाकारिता के बाद, कुत्ते के प्रशिक्षण को बनाए रखा जाना चाहिए। चाल सिखाओ और उन्हें कुत्ते के खेल में भाग लेने के लिए मिलता है।

विभिन्न लोगों और अन्य कुत्तों के लिए उपयोग करने के लिए प्रारंभिक समाजीकरण आवश्यक है। ऑस्ट्रेलियाई केल्पी एक सुरक्षा गार्ड गार्ड हो सकता है।


ऑस्ट्रेलियाई केल्पी से चेतावनी

इस नस्ल को एक सक्रिय मालिक की आवश्यकता है जो उसके साथ चीजें करना चाहे, चाहे कृषि कार्य, कुत्ते के खेल या लंबी पैदल यात्रा में। ऑस्ट्रेलियाई केल्पी के पास एक मजबूत प्रवृत्ति है एक व्यक्ति का कुत्ता और, एक पारिवारिक परिस्थिति में, आप परिवार के अन्य सदस्यों को अनदेखा कर सकते हैं। केल्पी आमतौर पर अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के साथ अच्छे होते हैं जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं। बिल्लियों को सहानुभूति नहीं मिल सकती है, इसलिए यदि आपके पास है तो सावधानी बरतनी चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं में आंख की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com