घर पर बालों को काटने का तरीका जानें




बाल स्वच्छ और स्वस्थ रखें निजी स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके लिए, बाल नियमित रूप से साफ और कटौती करना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, पेशेवर पेशेवर बाल कटवाने या बाल शैली के लिए सैलून में जाने में सक्षम होते हैं। पेशेवर बालों को काटने वाले कैंची के साथ घर पर बाल काटना इस समस्या से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है, लेकिन आप अपने बालों को कैसे काटते हैं?

अपने बालों को काटते समय पालन करने के लिए कुछ सुझाव नीचे दिए गए हैं

शुष्क बाल गीले बाल कटौती करना सस्ता है। पहले अपने बालों को ठीक से धो लें, फिर सूखे और गांठों को कंघी करें। यदि आपके बाल सूखने लगते हैं तो उपयोग के लिए आस-पास के पानी से भरा स्प्रे बोतल रखें। सुनिश्चित करें कि आपके बाल कैंची कटौती करने की कोशिश करते समय बाल खींचने से रोकने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं। यदि आप नियमित रूप से अपने बालों को काटने जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है और पेशेवर बाल काटने, रेज़र ब्लेड, कैंची और स्लिमिंग कैंची में निवेश करने लायक है।

अपने बालों के कैंची का उपयोग कैसे करें और अपना वांछित कट प्राप्त करने में आपकी सहायता के लिए नीचे पढ़ें।

सामान्य सीधा कट,

सरल हेयर स्टाइल से कुछ भी बेहतर नहीं है। इसके अलावा, घर पर एक साधारण बाल कटवाने प्राप्त करना बहुत आसान है .. घर पर करने का सबसे आसान बाल कटवाने एक पूर्ण लंबाई "बाल कटवाने प्रकार" है।

वांछित लंबाई निर्धारित करें और बालों को तदनुसार काट लें। एक बार जब आप एक लंबाई पाते हैं जो विशेष रूप से फ्लैट है, तो यह सुझाव दिया जाता है कि बाल भविष्य के संदर्भ के लिए मापा जाए। छोटे वर्गों से, बालों को कंघी करें और इंडेक्स और मध्यम उंगलियों के बीच अपने बालों का एक हिस्सा लें। बालों के कैंची का उपयोग करके अधिक सटीक रूप से निर्धारित करने के लिए अपने बालों की लंबाई मापें और कटौती करें। सभी बालों को काटने से पहले इस तरह से जारी रखें। इस बाल काटने की तकनीक पुरुषों और महिलाओं के लिए उपयोग की जा सकती है जो बाल कैंची के विभिन्न ब्रांडों का उपयोग करते हैं। याद रखें कि बालों की लंबाई कंधों के नीचे खोपड़ी के करीब से भिन्न हो सकती है।

व्यावसायिक कटौती

क्या आप एक और पेशेवर कट पसंद करते हैं? यदि ऐसा है, तो आप एक पेशेवर कट के साथ शुरू करना चाहेंगे और फिर अपने पेशेवर बालों को काटने वाले कैंची के माध्यम से नियमित रूप से अपने बॉस से बालों की एक ही मात्रा में कटौती कर सकते हैं और स्टाइल बनाए रख सकते हैं । आम तौर पर, सिर के विभिन्न हिस्सों में बाल विभिन्न दरों पर बढ़ते हैं। यदि आप इस तकनीक का पालन करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको बालों के स्टाइलिस्ट को अनियमित होने से रोकने के लिए समय-समय पर जांच करनी चाहिए।

एक और फैशनेबल बाल कटवाने

एक बहुत ही सरल बाल कटवाने के लिए एक और विचार, लेकिन सरल गीले बालों को देखना और कंघी करना दिलचस्प है। बालों को नरम बनाने के लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और लंबे समय तक कटौती करने के लिए बहुत से पेशेवर बाल कटवाने को बहुत तेज़ कैंची का उपयोग करें। छोटे वर्गों में काम करना सुनिश्चित करें और इसे तरफ से करें। अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि बाल कटवाने बनी हुई है। बालों को सिर के केंद्र में अलग करें। इसके बाद, सूचकांक उंगली और बीच की उंगली के बीच भाग के प्रत्येक किनारे पर बाल के छोटे से हिस्से को मापने के लिए यह देखने के लिए कि लंबे टुकड़े हैं या नहीं। यदि लंबे टुकड़े हैं, तो ध्यान से कटौती करने के लिए बालों को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें।

जैसे ही आप घर पर अभ्यास में अपने बालों को काटने के लिए जाते हैं, आप घर पर जटिल और सुरुचिपूर्ण घर पर कुछ बाल कटौती करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको एक बाल कटवाने वीडियो खरीदना चाहिए जो विस्तृत निर्देश प्रदान करता है और दर्शक को सीखने में आपकी सहायता के लिए वीडियो चलाने की अनुमति देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखनाकुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखना
कुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करेंकुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करें
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
एक schnauzer के बाल कटौती कैसे करेंएक schnauzer के बाल कटौती कैसे करें
कुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बालकुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बाल
घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करेंघर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें
लांछित बिल्लियों में गाँठ निकालेंलांछित बिल्लियों में गाँठ निकालें
एक पूडल के बाल कटौती कैसे करेंएक पूडल के बाल कटौती कैसे करें
एक शिह tzu भुना कैसे करेंएक शिह tzu भुना कैसे करें
» » घर पर बालों को काटने का तरीका जानें
© 2022 TonMobis.com