एक शिह tzu के लिए बाल कटवाने के 5 प्रकार

एक शिह tzu के लिए 5 प्रकार के बाल कटवाने

शिह tzu मूल रूप से तिब्बत और चीन से एक छोटा कुत्ता नस्ल है, जिसका नाम "शेर कुत्ता" है। यह अपने प्रचुर मात्रा में बाल और सुखद चेहरे की अभिव्यक्ति द्वारा विशेषता है, जो इसे देता है सुंदर और निविदा उपस्थिति . इन कुत्तों के मजाकिया व्यक्तित्व उन्हें बच्चों के साथ परिवारों के लिए आदर्श पालतू बना देता है, जो उनके पक्ष में कई घंटों का मज़ा लेते हैं। इसके आकार के बावजूद, यह लगभग 8 किलोग्राम वजन करने में सक्षम होने के कारण एक बहुत मजबूत और स्टब्बी बॉडी विकसित करता है।

एक शिह tzu की जरूरी देखभाल का हिस्सा है बाल रखरखाव , दोनों एक अच्छी उपस्थिति देने के लिए और नॉट्स के गठन से बचने के लिए, नस्ल में अक्सर। यही कारण है कि हम आपको पेश करना चाहते हैं एक शिह tzu के लिए 5 प्रकार के बाल कटवाने.

आप भी रुचि ले सकते हैं: पेकिंगीज़ और शिह tzu के बीच मतभेद
सूची

1. पिल्ला कटौती

एक साल की उम्र से पहले परिवर्तन होता है या शिह tzu में बाल शेडिंग , सभी कुत्तों में विशिष्ट। इस चरण के दौरान नॉट्स के साथ समस्या को बढ़ा दिया जाता है, इसलिए कुत्ते को पहनने की सलाह दी जाती है पिल्ला की उपस्थिति अनुकरण, लघु मंडल , यहां तक ​​कि अपने वयस्क मंच में भी।

यदि आप इसमें कुछ अनुभव रखते हैं या पेशेवर को ऐसा करने देते हैं तो आप इसे घर पर काट सकते हैं ताकि खत्म बेहतर हो। आमतौर पर यह पूरी तरह से shaves शरीर और पैरों, और इन क्षेत्रों को पूरी तरह से छीलने के बिना, पूंछ, सिर, कान और मूंछ में थोड़ा कम करता है। इस केश के साथ आपका कुत्ता अच्छा लगेगा, जबकि समुद्री मील की परेशान समस्या से बचें।

1. पिल्ला कटौती

2. लंबे कटौती

शिह tzu के कोट में सबसे बड़ी समस्या भयानक समुद्री मील हैं जो कि अगर आप कोट को आवश्यक देखभाल नहीं देते हैं, खासकर यदि आप अपने कुत्ते को देखना चाहते हैं लंबे बाल . आदर्श रूप में, आप एक के साथ मंडल गीला कंडीशनर कुत्तों के लिए उपयुक्त है और अपनी उंगलियों के साथ नॉट्स को बहुत अधिक फर खींचने के बिना अलग करने की कोशिश करने के लिए बांधें - अगर यह काम नहीं करता है, तो एक दांत नामक एक विस्तृत दांत कंघी पर जाएं।

एक बार सभी गांठों को पूर्ववत कर दिया गया है, पूरे मंथल को आकार देने, कान और पूंछ पर ब्रश करने के लिए नरम तारों के साथ एक ब्रश का उपयोग करें, और शेष शरीर पर एक स्पंज वाली उपस्थिति की तलाश करें।

2. लंबे कटौती

3. शेर काट लें

कुछ मालिक शिह tzu एक हेयर स्टाइल देना पसंद करते हैं जो नस्ल के नाम से मेल खाता है, हालांकि एक आश्चर्यजनक उपस्थिति के बजाय यह वास्तव में और भी प्यारा दिखता है। यह के बारे में है शेर कुत्ते केश, जिसे "भरवां" कहा जाता है कुछ द्वारा




यह एक पेशेवर के हाथों में घर या बाएं भी किया जा सकता है: शरीर, पैरों और पूंछ को कवर करने वाले सभी बाल कट जाते हैं। केवल सिर के चारों ओर के बाल लंबे समय तक चले जाते हैं, जिन्हें ब्रश किया जाएगा ताकि शेर के माने की तरह यह और अधिक स्पंज दिखाई दे। हमें यकीन है कि आप और आपके शिह tzu इन हेयर स्टाइल के साथ मजा आएंगे। रचनात्मक बनें और अपने बालों के साथ खेलकर अपने पालतू जानवर को प्यारा दिखाएं।

3. शेर काट लें

4. जापानी अदालत

हालांकि वे वास्तव में मौजूद हैं विभिन्न शैलियों जापानी अदालत के भीतर, सच्चाई यह है कि हर कोई छोड़ने के लिए सहमत होता है कुत्ते के कान लंबे और बहुत बालों वाले पैरों के साथ, जो एक गोलाकार या त्रिकोणीय आकार हो सकता है। यह एक बहुत ही विशेष बाल कटवाने है, निस्संदेह इसके विशेषज्ञ हाथ की जरूरत है कुत्ते स्टाइलिस्ट.

4. जापानी अदालत

5. धनुष, pigtails और braids के साथ कटौती

अंत में हम एक मध्यम या अर्ध-लंबे बाल शैली का चयन कर सकते हैं जिसमें हम धनुष, पिगेटेल और ब्राइड्स बनाने के लिए एक लोचदार बैंड शामिल करते हैं, पेशेवर प्रतियोगिताओं में भी बहुत लोकप्रिय है: सिर में एक flirty बुन.

चाहे शरीर के बालों को काट दिया जाए या काफी लंबाई छोड़ी जा सके (कुत्ते की गतिशीलता में बाधा डाले बिना), धनुष इसे आकर्षण देगा और शिह tzu का चेहरा और भी दिखता है, जिसका आकार अक्सर तुलना करता है एक क्राइसेंथेमम के साथ।

इस हेयर स्टाइल को ताज पर होने वाले बालों को लेने के लिए और धीरे-धीरे कंघी करें, और एक ही समय में उलझन और स्पंज करें। बालों के बैंड, अधिमानतः लेटेक्स के साथ स्ट्रैंड पकड़ो। सिर और voila के आसपास के क्षेत्र को ठीक करें, आपके शिह tzu अपने नए धनुष पहनेंगे।

5. धनुष, pigtails और braids के साथ कटौती

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक शिह tzu के लिए 5 प्रकार के बाल कटवाने , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
पेकिंगीज़ कुत्ते की देखभालपेकिंगीज़ कुत्ते की देखभाल
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
सीमा टेरियरसीमा टेरियर
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
» » एक शिह tzu के लिए बाल कटवाने के 5 प्रकार
© 2022 TonMobis.com