मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?

मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?

यदि आप खुद से पूछते हैं " मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है Iquest- क्या यह सामान्य है? "आपको यह पता होना चाहिए हां, कुत्तों शिकारियों हैं और हालांकि आम तौर पर वे आमतौर पर पूर्ण शिकार (ट्रैकिंग, डंठल, पीछा, पीछा, कब्जा और मृत्यु) के अनुक्रम को नहीं दिखाते हैं, कुछ हां वे करते हैं और इसके अलावा वे इसके साथ बहुत अधिक आनंद लेते हैं।

चूहे एक लक्ष्य है जो उन्हें बहुत प्रेरित करता है, इसलिए यह सामान्य है कि अगर वे चारों ओर दौड़ते हैं तो वे उनके लिए जाने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, Iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते नस्लों हैं जो कृंतक शिकारियों के रूप में बनाए गए थे? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम यह बताना चाहते हैं कि आपके कुत्ते ने चूहा क्यों मारा है, इस तरह आप उनकी प्रेरणा और प्रकृति को बेहतर समझेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
सूची

कुत्ते का शिकार वृत्ति

मुख्य रूप से पालतू बनाने और पिल्ला समाजीकरण की प्रक्रिया के कारण, हम दिखाने के कुत्तों पूरी तरह से उनके हिंसक व्यवहार, हालांकि, वे अभी भी नहीं है कि जन्मजात वृत्ति शिकार का

अतीत में, कुत्तों को एक विशिष्ट कार्य करने के लिए पैदा किया गया था और ज्यादातर मामलों में शिकार से संबंधित व्यवहार को प्रोत्साहित किया गया था। उदाहरण के लिए, हमने पाया ट्रैकिंग कुत्तों (बीगल या Basset शिकारी कुत्ता), चरवाहा कुत्ते (जो सीमा कोल्ली और जर्मन शेफर्ड के रूप में "पीछा") और कुत्तों संग्रह (शिकार उदास पर कब्जा, लेब्राडार कुत्ता की तरह)।

हालांकि, शिकारी कुत्ते वे सबसे अधिक विकसित हैं पूरा शिकार अनुक्रम और आम तौर पर जो लोग इस प्रकार के व्यवहार को पूरा करते हैं, जैसे चूहा शिकार करना। यह लघु पिंसर, पॉडेनकोस, टेरियर, वाइनमेकर या स्केनौजर के मामले में दूसरों के बीच है। नार्वेजियन मूस के शिकारी की तरह बड़े आकार के शिकारी कुत्तों, विभिन्न प्रकार के रक्तचाप या ट्रेस के साथ इस व्यवहार को कुछ सुविधा के साथ दिखाया जा सकता है।

अंत में हाइलाइट करें कि हम पीपीपी कुत्तों के साथ हैं उदाहरण के लिए, अमेरिकी पिट बैल टेरियर या अंग्रेजी बैल टेरियर, नस्लें जिन्हें पीढ़ियों के लिए लड़ने के लिए चुना गया है। हालांकि, हमें यह भी याद रखना चाहिए कि इस उद्देश्य के लिए सभी पीपीपी नहीं चुने गए हैं, यह कुछ विशिष्ट प्रजनन लाइनों में होता है।

संक्षेप में, हमें यह इंगित करना होगा यह सामान्य है एक कुत्ता चूहे का पीछा करता है , मैंने उसे घेर लिया और कभी-कभी उसे भी मार डाला, उसे शिकार के रूप में देखा। इसके अलावा, शिकार शिकार शिकार को सकारात्मक रूप से मजबूत करता है, जो शिकार की अधिक इच्छा का संकेत दे सकता है।

कुत्ते का शिकार वृत्ति

Buzzards का इतिहास




अब आप जानते हैं कि कुत्ते शिकार वृत्ति के कारण चूहों को मार सकते हैं लेकिन Iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते नस्लों थे चूहों और चूहों का शिकार करने के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया ? यह आगे कृंतक की ओर वृत्ति को मजबूत करता है और शायद यही कारण है कि आपके कुत्ते ने चूहा मारा है। Buzzards आकार में छोटे हैं, तो वे अपने शिकार के लिए कोनों को खोज सकते हैं।

नाविकों के शिकार के साथ काम करने के लिए कई buzzards पैदा हुए थे नौकाओं पर चुपके कृंतक , बेल्जियम schipperke की तरह (जिसका नाम "छोटे नाविक") या माल्टीज़ बिचॉन का मतलब है। उन्होंने भी रखा व्यवसाय और सारणी चूहों कीट ऐसे affenpinscher के रूप में, या गुफाओं और खानों के लिए नीचे इन जानवरों के संभावित काटने से श्रमिकों की रक्षा के।

इसके अलावा वहां शिकारी कुत्तों जो इस तरह के लोमड़ियों या खरगोश के रूप में और केवल आकार से छोटे शिकार का पीछा करते हुए में लगे हुए थे, यह भी चूहों और चूहों का शिकार किया, लोमड़ी टेरियर के रूप में।

आराध्य यॉर्कशायर टेरियर का इतिहास buzzards की तरह बहुत दिलचस्प है। ब्रिटेन में जन्मे मदद करने के लिए खत्म हो सभी चूहों खानों, था इस तरह सहज ज्ञान इतना क्रूर शिकार और अपना काम कर रही है, जो लोकप्रिय बनाने के लिए आया था थे चूहा प्रतियोगिताओं को मार डालो. उन्होंने कुत्तों को चूहों से भरी जगह में रखा और घड़ी के खिलाफ, उन्हें जितना संभव हो सके मारना पड़ा। 1 9वीं शताब्दी के अंत में बेट्स बेहद लोकप्रिय हो गए।

सबसे लोकप्रिय नस्ल कुत्ते नस्लों:

  • affenpinscher
  • फॉक्स टेरियर
  • Schipperke
  • गेहूं नरम बालों वाले टेरियर
  • लघु पिंसर
  • यॉर्कशायर टेरियर
  • माल्टीज़ बिचॉन
Buzzards का इतिहास

क्या होता है अगर मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है?

चूहे कई बीमारियों के ट्रांसमीटर होते हैं, इसलिए चिंता करना सामान्य बात है कि क्या आपके कुत्ते ने चूहा मारा है। संक्रमित किए जा सकने वाली बीमारियों में से लेप्टोस्पायरोसिस, रेबीज, टोक्सोप्लाज्मोसिस या ट्राइचिनोसिस हैं। हालांकि, अगर आपका कुत्ता ठीक से टीकाकरण किया जाता है, यह बहुत ही असंभव है कि आप किसी भी बीमारी से संक्रमित हैं, क्योंकि आपको इसे पूरा खाना चाहिए या कुछ काटने का सामना करना चाहिए।

हालांकि, आपको चाहिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ किसी भी समस्या को रद्द करने और शांत रहने के लिए। या, यदि यह संक्रमित हो गया है, तो रोग को पूरी तरह खत्म करने के लिए समय पर इसका इलाज करें।

क्या होता है अगर मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा हैकुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा है
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
मेरे कुत्ते के गाल में चूहा काटमेरे कुत्ते के गाल में चूहा काट
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
आंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहाआंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
सफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता हैसफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता है
» » मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com