सबसे बुद्धिमान कृंतक

सबसे बुद्धिमान कृंतक

कृत्रिमों की 2800 से अधिक विभिन्न प्रजातियां हैं जो दोनों ध्रुवों को छोड़कर, ग्रह के सभी हिस्सों को पॉप्युलेट करती हैं। वे प्रजातियां हैं जो विलुप्त होने के खतरे में नहीं हैं, काफी विपरीत हैं, और कई अवसरों में कुछ प्रजातियों को कीट माना जाता है।

यदि पशु बुद्धि को मापने के लिए जीवित रहने का एक उपयोगी पैरामीटर माना जाता है, निश्चित रूप से कृंतक के बीच उल्लेखनीय बुद्धि की कुछ प्रजातियां होती हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको एक बहुत ही बुद्धिमान बुद्धि रखने वाले कुछ कृन्तकों को दिखाएंगे। पढ़ना जारी रखें सबसे बुद्धिमान कृंतक :

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया में सबसे बड़ा कृंतक
सूची

आम चूहा

आम चूहा, या भूरा चूहा, शायद स्तनधारियों का प्रतिनिधि है जिसका अस्तित्व किसी भी परिस्थिति में अधिक व्यावहारिक है। यह अपने कन्जेनर काले चूहे, या देश चूहे की तुलना में बहुत मजबूत, बड़ा और अधिक आक्रामक है।

आम चूहा चीन के मूल निवासी है, और वहां से यह दुनिया भर में विस्तार करने में कामयाब रहा है, खासकर सभी शहरों और कस्बों के सीवर सिस्टम में। उनके साथ विभिन्न परीक्षण किए गए हैं, जिनमें सैन्य शामिल हैं, जो उनके पर्याप्त नमूनों से अधिक प्रदान करते हैं महान शारीरिक और मानसिक क्षमताओं.

यह चूहों के अस्तित्व के वृत्ति की किंवदंती और आश्चर्यजनक है, जो उन्हें बनाता है आपदाओं को दूर करने में सक्षम और सफलतापूर्वक उनसे बचें।

यह एक ऐसा जानवर है जिसकी दुनिया भर के घरों में अधिक से अधिक स्वीकृति है, इसी कारण से यदि आप चूहे के बारे में और अधिक सीखने में रुचि रखते हैं तो पेट के रूप में चूहे पर हमारे लेख पर जाने में संकोच नहीं करते हैं।

Thedrunkbirder.files.wordpress.com से छवि

आम चूहा

बीवर

बीवर सबसे सक्षम कृंतक है अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपने पर्यावरण को संशोधित करें . यह ज्ञात है कि लकड़ी, मिट्टी और पत्ती कूड़े का उपयोग करके जटिल इंजीनियरिंग कार्यों के माध्यम से जल पाठ्यक्रमों को कैसे सील करना है, जहां उनके बोरों को स्थापित करना है।

बीवर एक बड़ा कृंतक है जो वजन लगभग 20 किलोग्राम होता है। इसमें विशाल ऊपरी और निचले incisors है जो लगातार बढ़ते हैं। उनके साथ यह काफी आकार के पेड़ों को कुचलने और दस्तक देने में सक्षम है।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, बीवर विलुप्त होने के कगार पर था। सौभाग्य से खतरा हुआ और आजकल यह अब धमकी नहीं दी गई है.

बीवर

मांसपेशी चूहा




Muskrat, या muskrat, बीवर के लिए कुछ समानता है, लेकिन बहुत छोटा है। इसमें बीवर के समान रचनात्मक आदतें भी हैं, हालांकि कम विकसित और कम परिमाण।

एक डबल कारण क्यों मस्करा पूर्ण विस्तार में है (न केवल इसकी उत्पत्ति, उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप में), लेकिन यह यूरोप में भी एक प्लेग की तरह विस्तार कर रहा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ताजा और खारे पानी में रह सकता है। लेकिन इसके विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि यह प्रदूषण के लिए पूरी तरह से अनुकूल है आदमी द्वारा बनाया गया।

समुद्र तल से नीचे बनाए गए अवशेषों में सुरंगों और बोरों को ड्रिल करने की प्रवृत्ति के लिए मस्करा को हॉलैंड और बेल्जियम में कीट माना जाता है। Muskrat का नाम है क्योंकि यह अपने कस्तूरी के साथ अपने क्षेत्र की सीमा के साथ चिह्नित करता है। इसका अस्तित्व खतरे में नहीं है।

मांसपेशी चूहा

गिलहरी

गिलहरी इसकी खुफिया क्षमता की वार्षिक क्षमता से दर्शाती है सर्दियों की अवधि की भविष्यवाणी करें . यह जानवर सर्दियों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए आवश्यक भोजन की मात्रा प्रदान करता है और स्टोर करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने कच्चे या फैले हुए हो सकते हैं।

यह विभिन्न शिकारियों के हिस्से पर लगातार खतरों के संपर्क में छोटे आकार का एक कृंतक है: गोशाक्स, लोमड़ी, इर्मिन्स इत्यादि, लेकिन धन्यवाद निरंतर गणना प्रत्येक यात्रा से पहले वह क्या करता है हमलों से कई बार मुक्त किया जाता है। यह विलुप्त होने के खतरे में नहीं है।

गिलहरी

मंगोलियाई gerbil

मंगोलिया की झींगा, जिसे गेरबिल, गेर्बिल्लो या मेरियन भी कहा जाता है, और गलती से घबराहट, हर किसी द्वारा स्वीकार किए जाने वाले पालतू बन गए हैं। यह एक छोटा सा जानवर स्नेही, बुद्धिमान, सक्रिय और बहुत मिलनसार है।

आप बहुत जल्दी चाल सीखेंगे सकारात्मक मजबूती से हालांकि यह चूहे के रूप में भूलभुलैया के साथ चालाक नहीं है। आप अपने कॉलोनी के अन्य सदस्यों के साथ "दिल की धड़कन", जमीन पर हिट, संभावित खतरे की चेतावनी से संवाद कर सकते हैं।

एक जिज्ञासा के रूप में हम टिप्पणी कर सकते हैं कि ये एक ही प्रजाति के बीच बहुत ही सामाजिक मोनोग्रामस जानवर हैं, एक-दूसरे की सफाई करते हैं। वे लगभग 40 बड़े व्यक्तियों के बीच साझा करते हैं वास्तव में जटिल burrows.

इसका आवास मंगोलिया और चीन के पूर्व रेगिस्तानी क्षेत्र है। प्रकृति में उनके पास रात्रिभोज की आदतें होती हैं। यह सब्जियों और बीजों पर फ़ीड करता है। पालतू जानवरों के रूप में वे सब्जियों और फलों की अधिक किस्में खाते हैं। यह धमकी नहीं है।

मंगोलियाई gerbil

iexcl- ExpertoAnimal ब्राउज़ करना जारी रखें और कृंतक के बारे में और अधिक चीजें खोजें !

  • चूहे और माउस के बीच मतभेद
  • हैम्स्टर के लिए फल और सब्जियां
  • छोटे बाल गिनी सुअर की देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे बुद्धिमान कृंतक , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
सफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता हैसफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता है
मेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता हैमेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता है
दुनिया में सबसे बड़ा कृंतकदुनिया में सबसे बड़ा कृंतक
होगस्टर चूहा बौना tscherskia tritonहोगस्टर चूहा बौना tscherskia triton
मेरा चूहा पूंछ की त्वचा खींच लियामेरा चूहा पूंछ की त्वचा खींच लिया
» » सबसे बुद्धिमान कृंतक
© 2022 TonMobis.com