मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?

मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?

ऐसे लोग हैं जो चूहों को पालतू जानवर के रूप में पसंद करते हैं। आम तौर पर इन जानवरों के पास वही सुखद और स्नेही व्यवहार होता है जो उन्हें किसी अन्य पालतू जानवर के रूप में गोद लेता है। वे बहुत बुद्धिमान जानवर हैं।

हालांकि, कभी-कभी पालतू जानवर, जो भी प्रजातियां काटने लगती हैं। कई प्रकार के काटने होते हैं जिन्हें हमें समझना चाहिए कि व्याख्या कैसे करें.

इस लेख में हम काटने वाली चूहों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और प्रश्न का उत्तर देंगे: iquest- मेरा चूहा मुझे काटने क्यों करता है? ExpertoAnimal पर हम आपको इसके संभावित कारणों और समाधानों के बारे में सूचित करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

काटने का अर्थ

पशु अपने काटने को ग्रेडिंग करके कई चीजें प्रदर्शित करते हैं, और चूहे इस नियम से प्रतिरक्षा नहीं है। आपको पूछने से पहले Iquest- मेरा चूहा मुझे काटने क्यों करता है? आपको पता होना चाहिए कि जब वे पिल्ले होते हैं जबकि वे अपने congeners के साथ खेलते हैं , या हमारे साथ, जानवर धीरे-धीरे झगड़े का झुकाव काटते हैं।

यह वही बात है जो भाई सोफे या बिस्तर पर लड़ते हैं, जबकि वे बिना चिल्लाते हुए चिल्लाते हैं और हंसते हैं। यह एक खेल है, लेकिन वर्चस्व का एक गेम जिसमें आप स्वयं को बचाने के लिए सीखते हैं, या खुद को लागू करते हैं। किसी गेम में कोई भी पिल्ला आपको काट देगा, और जब तक आप काटने की तीव्रता पर सीमा लागू नहीं करेंगे तब तक ऐसा होगा। यदि आप भविष्य में अपने हाथों को निगलने की कोशिश करना बंद करना चाहते हैं तो अपने चूहे को शिक्षित करना महत्वपूर्ण है।

काटने का अर्थ

दुर्घटनाग्रस्त काटने

चूहे, किसी भी अन्य जानवर की तरह, आपको काट देगा यदि आप अनजाने में उस पर कदम उठाते हैं या उस पर बैठते हैं। वे हैं रक्षात्मक काटने कि पशु सहजता से प्रदर्शन करता है।

अन्य आदत का काटने तब होता है जब आपका चूहा पनीर देता है, या कोई अन्य सुगंधित उपचार देता है, और पनीर समाप्त हो जाता है और उंगलियों को एक अनूठा whiff के साथ प्रजनन शुरू होता है। जाहिर है, ये काटने हैं पूरी तरह निर्दोष . दोनों मामलों में दोष ध्यान देने के लिए आपकी गलती है। समाधान आप जो करते हैं और जहां आप जा रहे हैं, इस पर अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा।

दुर्घटनाग्रस्त काटने

एक संभावित बीमारी

यदि आपका चूहा काटने नहीं है और अचानक आपको काटता है, तो यह एक संकेत हो सकता है वह बीमार है और कुछ दर्द होता है यदि आप किसी भी विसंगति को देखते हैं तो इसे देखें और इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।

चूहे भी काट सकते हैं यदि आप तनावग्रस्त हैं या परेशान स्थिति से पीड़ित हैं . एक नया पालतू जानवर, एक बच्चा - कोई भी परिवर्तन जो घर के निवास वातावरण को संशोधित करता है, कृंतक को परेशान कर सकता है। अधिक ध्यान दें और उसे शांत करें।

एक संभावित बीमारी

प्रत्येक चूहा एक दुनिया है




सभी प्रजातियां उनके पास आम विशेषताएं हैं , इंसानों सहित। लेकिन हम में से प्रत्येक को हमारे चरित्र, दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ने का अपना तरीका है। यह विशिष्टता जानवरों द्वारा भी दिखाया गया है। भौंकने वाले कुत्ते हैं, वहां कुत्ते के कुत्ते हैं, वहां भौंकने वाले और कुत्ते के कुत्ते हैं, और यहां तक ​​कि चुप और कुत्ते भी हैं।

वैसे ही यह चूहों के साथ होता है। प्रत्येक चूहे की दौड़ के बावजूद, नरम चूहों, अन्य जो अधिक चंचल होते हैं, और काटने की प्रवृत्ति के साथ चूहे भी होते हैं। यदि आपका चूहा उत्तरार्द्ध है, तो इसे देखें। सावधानी से देखो यदि आप केवल परिवार में एक विशिष्ट व्यक्ति को काटते हैं - अन्यथा यह लोकतांत्रिक है और सभी को समान रूप से काटता है.

यदि पहला मामला होता है, तो हो सकता है कि चूहे समूह के सामाजिक पदानुक्रम में बढ़ने की इच्छा रखता हो। इस मामले में, पीड़ित व्यक्ति को इस स्थिति का समाधान करने के लिए सक्रिय रूप से काम करना शुरू कर देना चाहिए।

प्रत्येक चूहा एक दुनिया है

अपने चूहे को काटने से रोकने के लिए कुंजी

यह इंगित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि चूहों बेहद बुद्धिमान जानवर हैं और साथ ही महान सीखने की क्षमता . इस कारण से उसे अधिक स्वीकार्य दृष्टिकोण के लिए मार्गदर्शन करने के लिए, सकारात्मक और लगातार उसके साथ काम करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह मत भूलना कि सज़ा और हिंसा का उपयोग करने से आपके छोटे कृंतक में डर पैदा होगा, जो आपके बंधन को तोड़ने, काटने में काफी वृद्धि करेगा।

आरंभ करने के लिए, हर बार जब आपका चूहा अनुपयुक्त व्यवहार करता है तो उत्तर बनाने के लिए आवश्यक होगा। हर बार जब वह आपको काटती है और उसे अनदेखा करती है तो उसके साथ खेलना बंद करो एक लंबे समय के लिए। कई बार एक ही स्थिति का सामना करने के बाद, चूहे को यह समझना शुरू हो जाएगा कि आपको यह रवैया पसंद नहीं है। इसे प्राप्त करने की कुंजी हमेशा एक ही मानदंड का पालन करना है और परिवार के अन्य सदस्यों से बचने के लिए छोड़ना है।

दूसरी तरफ, आपको पता होना चाहिए कि चूहे जबरदस्त सहानुभूतिपूर्ण और सामाजिक जानवर हैं, इसलिए यदि आप दैनिक आधार पर उनके साथ काम करते हैं विभिन्न चाल और अभ्यास जो आपके रिश्ते को मजबूत करता है, आपके साथ ट्यून महसूस करेगा और खेलते समय अधिक सावधान रहेंगे।

उसी समय, हमें करना है जब वह व्यवहार करती है तो उसे इनाम दें उचित रूप से। हम भोजन के बिट्स का उपयोग कर सकते हैं जो एक इनाम (या सकारात्मक मजबूती) के रूप में कार्य करते हैं और जब भी आप शांति से खेलते हैं उन्हें पेश करते हैं। मालिश और शांत खेलों के माध्यम से एक आरामदायक और शांत रवैया बनाए रखना, उसे शांतिपूर्वक व्यवहार करने के लिए सिखाने का एक अच्छा तरीका है। हम आपके हिस्से पर उत्कृष्ट व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते हैं अगर हम खुद को उदार बनाते हैं और आपको बिना रोक के परेशान करते हैं। हमारा दृष्टिकोण हमारे बुद्धिमान चूहे के लिए अनुकरणीय होना चाहिए।

अंत में याद रखें कि आप हमेशा अपने पशुचिकित्सा से अपने दिन में उत्पन्न होने वाले किसी भी संदेह की जांच कर सकते हैं। वह आपको मार्गदर्शन करेगा और आपको काटने से बचने के लिए उपयुक्त दिशानिर्देशों के साथ सलाह देगा।

अपने चूहे को काटने से रोकने के लिए कुंजी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
मेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता हैमेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता है
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
कृन्तकों के प्रकारकृन्तकों के प्रकार
मेरा चूहा पूंछ की त्वचा खींच लियामेरा चूहा पूंछ की त्वचा खींच लिया
» » मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
© 2022 TonMobis.com