एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा

एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा

कंगारू चूहा निस्संदेह एक जिज्ञासु छोटा स्तनपायी है, कम से कम सुंदर और अद्वितीय, इस कारण से कई लोग एक पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा रखने पर विचार करते हैं। यह एक लंबे कृंतक की तरह एक छोटा कृंतक है जो अपने लंबे बालों के पैर और इसकी विशाल पूंछ के लिए है, जो संतुलन बनाए रखने के लिए उपयोग किया जाता है।

हम इस कृंतक की 22 प्रजातियां पा सकते हैं जो शुष्क और रेगिस्तानी इलाकों में रहते हैं, हालांकि उनमें से सभी बहुत समान हैं।

यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा और यदि इसे पालतू बनाना संभव है, तो ExpertoAnimal आपके व्यवहार और इसकी आवश्यकताओं के बारे में उपयोगी और प्रासंगिक जानकारी को आपके निपटारे में रखता है, iexcl- इसे याद मत करो!

आप में भी रुचि हो सकती है: चूहे को पालतू जानवर के रूप में
सूची

क्या घरेलू पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा होना संभव है?

कंगारू चूहा एक अलग मोर्फोलॉजी के साथ एक कृंतक है जिसका उपयोग हम करते हैं। यह आश्चर्यजनक और अद्वितीय पहलू है जो कई लोगों को एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा रखने पर विचार करता है, लेकिन, Iquest- क्या यह एक पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा है?

कंगारू चूहा निस्संदेह एक बहुत ही प्रतिरोधी जानवर है जो छोटी कीड़े और बीजों पर भोजन करने वाले शुष्क और सूखे मौसम के बिना समस्या के अनुकूल होता है। इस जानवर को लंबी दूरी की यात्रा करना, सूरज से नहाने वाली रेत से धोना और अपने शिकारियों से बचाने के लिए रणनीतिक रूप से वितरित गहरे आश्रय खोदना पसंद है।

इसका मतलब है कि यह एक ऐसा जानवर है जिसके लिए अभ्यास की उच्च खुराक, दिन में पर्याप्त जगह, ठोस गर्मी और प्राकृतिक प्रकाश की आवश्यकता होती है। खुद से पूछें कि क्या आप इन आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं क्योंकि, कंगारू चूहा पालतू जानवर नहीं है.

क्या घरेलू पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा होना संभव है?

मुझे कंगारू चूहा कहाँ मिल सकता है?

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कंगारू चूहा एक ऐसा जानवर है जिसे कैद में नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि हम केवल छोटे कृंतक को तनाव, उदास और लापरवाही प्राप्त करेंगे। एक जानवर जो कभी भी पुनरुत्पादन या जंगली में रहने का मतलब सीखने में सक्षम नहीं होगा। फिर भी, अगर आप एक पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा पाने पर झुक रहे हैं आपके पास कुछ चीजें स्पष्ट होनी चाहिए :

  • यह संवेदनशील और छोटे जानवर हैं, कभी जंगली पकड़ने की कोशिश नहीं करते हैं, आप उस पल में दिल का दौरा पड़ सकता है या कैज किया जा सकता है।
  • यदि आप खरीद के बारे में सोचते हैं, तो यह आवश्यक होना चाहिए कि विक्रेता के पास सीआईटीईएस प्रमाणपत्र (लुप्तप्राय प्रजातियों में व्यापार पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन) है क्योंकि इसे धमकी दी गई है। इसके अलावा इस प्रमाण पत्र के बिना आप एक बीमार कृंतक प्राप्त कर सकते हैं जो किसी भी बीमारी को प्रेषित कर सकता है।
  • कणों पर भरोसा न करें, पशु व्यापार का वित्तपोषण न करें।
  • आश्रयों में खोजें, इन प्रकार के जानवरों को ठीक से बनाए रखना मुश्किल होता है, आमतौर पर त्याग दिया जाता है।
मुझे कंगारू चूहा कहाँ मिल सकता है?

एक कंगारू चूहे की देखभाल




एक पालतू जानवर के रूप में एक कंगारू चूहा होने का मतलब है हमें इसका ख्याल रखना होगा क्योंकि यह हकदार है . जिनके पास एक जीव है, उन्हें जीवित रहने के रूप में उनकी ठोस जरूरतों पर ध्यान दिए बिना उनका निरीक्षण करने का आनंद लेने के लिए कोई भी नहीं होना चाहिए।

इस कारण से और इसलिए, हमारे साथ, आप समझते हैं कि यह घर में रहने के लिए उपयुक्त जानवर नहीं है, हम आपको बताएंगे कि पालतू जानवर कांगारू चूहा रखने के लिए आपको क्या चाहिए:

  • कंगारू चूहा एक बड़े क्षेत्र की जरूरत है जहां आप बिना सीमा के दौड़ सकते हैं और खोद सकते हैं, ऐसा करने के लिए और लीक से बचने के लिए आपको इस इलाके को बाड़ लगाने पर विचार करना चाहिए, एक जटिल कार्य क्योंकि यह बहुत छोटा कृंतक है। भूमि का सब्सट्रेट नरम और ठीक होना चाहिए, ताकि यह खोदने और अपने "घोंसले" बनाने में सक्षम होने से अपनी प्राकृतिक वृत्ति विकसित कर सके।
  • इसकी भोजन जटिल है क्योंकि यह जड़ों, पत्तियों और बीजों जैसे क्विनोपोडियो या कारमेलो पर आधारित है। संयुक्त राज्य अमेरिका से स्थानिक वनस्पति प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • आपको अन्य कंगारू चूहों की आवश्यकता होगी जिनके साथ संबंध होना चाहिए।
एक कंगारू चूहे की देखभाल

व्यवहार

दुर्भाग्य से, AnimalExpert कंगारू चूहे के व्यवहार में विस्तार से नहीं पता है लेकिन तथ्य यह है कि जबकि पीढ़ियों के लिए हैम्स्टर या घरेलू चूहों को पालतू बनाया गया है, कंगारू चूहा नहीं है।

हम मान सकते हैं कि कंगारू चूहा एक जंगली जानवर होने के लिए (और यदि हम वयस्क नमूने के बारे में बात करते हैं तो अधिक) स्वेच्छा से स्पर्श नहीं किया जाएगा और मानव द्वारा "प्रशिक्षित" नहीं किया जाएगा।

Iquest- क्या आप कंगारू चूहा जानते हैं? हमें बताएं और हमें बताएं कि आप इस लेख के बारे में क्या सोचते हैं।

व्यवहार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कंगारुओं की भोजनकंगारुओं की भोजन
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
कंगारू का बैग क्या है?कंगारू का बैग क्या है?
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
आंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहाआंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
सफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता हैसफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता है
मेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता हैमेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता है
श्वसन समस्याओं के साथ Dumbo चूहाश्वसन समस्याओं के साथ Dumbo चूहा
» » एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
© 2022 TonMobis.com