घरेलू चूहों के प्रकार

घरेलू चूहों के प्रकार

बहुत सारे हैं घरेलू चूहों के प्रकार दुनिया भर में बहुत से लोग मानते हैं कि बुद्धिमान और मिलनसार जानवर जैसे खरगोश, हैम्स्टर या गिनी सूअर हैं।

अधिक से अधिक लोग इन जानवरों को पालतू जानवर के रूप में अपने कई गुणों के लिए अपनाने का निर्णय लेते हैं और हमें अपने साथ क्लासिक स्टीरियोटाइप द्वारा निर्देशित नहीं होने देना चाहिए। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें हम विभिन्न प्रकार के घरेलू चूहों के बारे में बात करेंगे जो बन सकते हैं शानदार और प्यार करने वाले पालतू जानवर.

आप में रुचि भी हो सकती है: घरेलू चिंचिला की मूल देखभाल
सूची

आम चूहा

लिंग Rattus चूहों की 50 से अधिक विभिन्न प्रजातियों को होस्ट करता है, हालांकि कार्यकाल के मामले में, सबसे लोकप्रिय निस्संदेह हैं ब्राउन चूहा (रट्टस norvegicus) और काला चूहा (रट्टस रैटस), दोनों को "आम चूहा" माना जाता है और व्यावहारिक रूप से सभी ग्रह पृथ्वी में मौजूद हैं। इस तरह के चूहे का सामना नहीं किया है आनुवंशिक उत्परिवर्तन का कोई प्रकार नहीं , जैसे कि हम अगले दिखाएंगे।

हम आमतौर पर उन्हें गहरा भूरा या काला पाते हैं, लेकिन वे सफेद भी हो सकते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रसिद्ध "प्रयोगशाला चूहों" वास्तव में प्रजातियों के चूहों हैं Mus musculus.

आम चूहा

चूहे मैक्स

मैक्स चूहों की पहचान करना बहुत आसान है क्योंकि वे वे पूंछ के बिना या बहुत छोटे टुकड़े के बिना पैदा होते हैं . वे मानक चूहों की तुलना में बहुत छोटे होते हैं और इनके विपरीत आपके शरीर को छोटा और गोलर होता है।




यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि पूंछ चूहों को माध्यम के तापमान के आधार पर अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मदद करता है, ताकि मालिक जो मैक्स चूहे को अपनाने का निर्णय लेते हैं, घर के अंदर सही तापमान बनाए रखने के लिए अधिक सतर्क रहना चाहिए।

चूहे मैक्स
स्रोत: macrattery.weebly.com/the-great-manx-debate.html

बाल्ड चूहा या अशक्त चूहा

गंजा चूहा यह संदेह के बिना वर्तमान में सबसे लोकप्रिय चूहे प्रकारों में से एक है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये चूहों पूरी तरह से बाल से मुक्त नहीं हैं, वे फ्लाफ की एक छोटी परत दिखा सकते हैं उसके शरीर पर। इस प्रकार की चूहों को ठंड या हवा धाराओं के लिए कमजोर होते हैं, इसलिए अश्वशक्ति चूहे की देखभाल के बारे में एक को अपनाने से पहले खुद को सूचित करना आवश्यक है।

बाल्ड चूहा या अशक्त चूहा

डम्बो राइट

जैसा कि आप "डम्बो" के नाम की कल्पना कर सकते हैं, उन्होंने इसे फिल्म के प्रसिद्ध हाथी की समानता में रखा है बड़े और चौड़े कान . आम चूहों के विपरीत, डम्बो चूहों के कान कम होते हैं और उनका शरीर बहुत अधिक प्रचलित होता है। इसमें बहुत छोटे और अच्छे बाल हैं और कई रंगों में से हो सकते हैं: सफेद, भूरा, हल्का भूरा और हल्का भूरा सबसे आम है।

डम्बो राइट

राइट रेक्स

चूहा रेक्स है सबसे बड़ी घरेलू चूहों में से एक वह मौजूद है पेट में छोड़कर, शरीर में बहुत सारे बाल होते हैं, हालांकि "डबल रेक्स" नामक एक किस्म है जिसे व्यावहारिक रूप से गंजा किया जाता है। उनके whiskers छोटे और घुंघराले हैं।

राइट रेक्स
स्रोत: ratvarieties.com/rex

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू चूहों के प्रकार , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
मेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता हैमेरा चूहा सामने के पैर का समर्थन नहीं करता है
होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?
कृन्तकों के प्रकारकृन्तकों के प्रकार
होगस्टर चूहा बौना tscherskia tritonहोगस्टर चूहा बौना tscherskia triton
क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?
» » घरेलू चूहों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com