कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं

कैनाइन ओटिटिस

यह कुत्तों में सबसे आम उपभेदों में से एक है। कुत्तों की सुनवाई का एक बहुत विकसित और विशेष रूप से संवेदनशील भावना है। हमारे कानों के लिए एक आवाज कम तीव्रता पर, कम तीव्रता प्रतीत हो सकती है, और इसलिए हमें अपने कुत्ते के कानों की देखभाल पर विशेष ध्यान देना होगा। अगर हम देखते हैं कि यह है कान बकवास करो यह असहज या दर्दनाक लगता है, और हाल ही में सामान्य से अधिक सीरम गुप्त है, यह हो सकता है कि हमारे कुत्ते के पास कैनाइन ओटिटिस हो और हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। यदि आप इस डॉनिया के बारे में अधिक जानकारी जानना चाहते हैं पता है कि आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

  • कैनाइन ओटिटिस क्या है?

कैनाइन ओटिटिस कान इग्निशन यह एक आंतरिक स्तर (दृश्यमान भाग), मध्यम (दृश्यमान आंतरिक भाग) या बाहरी (कान का बाहरी भाग) हो। यह इन हिस्सों में से एक या यहां तक ​​कि उन सभी को एक कान या दोनों में प्रभावित कर सकता है। हालांकि, पिल्लों में सबसे आम है ओटिटिस externa जो श्रवण नहर की अस्तर की उपकला सूजन को संदर्भित करता है। जिज्ञासा का शीर्षक, श्रवण उपकला और ध्वनि तरंगों को पुन: उत्पन्न करने के लिए उत्तरदायी एक।

कैनाइन ओटिटिस क्या है?
  • कैंटीन ओटिटिस क्यों होता है?

    हालांकि, कैनाइन ओटिटिस का उत्पादन किया जा सकता है सबसे आम कारण केवल एलर्जी भोजन के प्रतिकूल एटॉलिक या रीकन कुत्तों में, एलर्जी प्रक्रियाएं हो सकती हैं जो बाहरी श्रवण नहर को प्रभावित कर सकती हैं, जिससे ओटिटिस हो सकता है। जीवाणु टैप का पानी बैक्टीरिया से भरा होता है, अगर हम इसे सीधे अपने कुत्ते को फ़िल्टर करते हैं, तो जीवाणुओं द्वारा ओटिटिस कान, पुस और सीरम प्रचुर मात्रा में और खराब होने का वर्मेलिडॉन प्रस्तुत करता है। दरिंदा सबसे आम पतंग है, जो बहुत तेज़ी से फैलता है और हमारे कुत्ते के कान की जलन का कारण बनता है, और भूरे या यहां तक ​​कि काले स्राव की उपस्थिति, सीरियम और रक्त, और एक बहुत मजबूत गंध द्वारा बनाई गई है। विदेशी निकाय यदि आप अपने कुत्ते के साथ ग्रामीण इलाकों के लगातार क्षेत्रों में जाते हैं, तो यह संभव है कि जब आप कुछ पौधों के समय तक पहुंचते हैं, तो बीज या स्पाइक्स आपके कान में प्रवेश करते हैं, जिससे कैनाइन ओटिटिस होता है। उसका अपना कुत्ता है जानवर के अत्यधिक और अचानक खुजली से कान के अंदर घाव हो सकते हैं और परिणामस्वरूप कैनाइन ओटिटिस (दूसरे कुत्ते के साथ लड़ाई भी कारण हो सकती है) - Keratinization विकार कुत्ते के विकारों से ग्रस्त कुत्ते आमतौर पर प्रचुर मात्रा में सीरम के साथ बाह्य ऊतक होते हैं (यह ज्यादातर साइबेरियाई हुस्की या अलास्का मालामुट जैसे छापे में होता है)।

  • कुत्ते ओटिटिस के लक्षण

    यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के पास कैनिन ओटिटिस você लक्षणों का बहुत अच्छा निरीक्षण करना चाहिए। सबसे आम लक्षण ओटिटिस के साथ कुत्तों के पास है:

  • कान में बार-बार हिलाते हुए और कान में खुजली।
  • यदि संक्रमण एक कान में होता है, तो कुत्ता सिर को क्षतिग्रस्त पक्ष में बदल देगा या कान के साथ सीधे कुत्तों के मामले में प्रभावित कान को निर्वहन करेगा।
  • सीरम की वृद्धि।
  • पीले, भूरा या काले रंग का स्राव।
  • कान के वर्मेलिडॉन।
  • गंभीर कैनाइन ओटिटिस में सेरमिनिनस ओटिटिस या सड़ा हुआ गंध में एक मजबूत भाग्यशाली गंध।
  • पुस की उपस्थिति
  • दर्द के कारण आक्रामक व्यवहार के लिए व्यवहार बदलना।
  • कान में कान का नुकसान गंभीर है।
  • यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है, तो पशु चिकित्सक को तुरंत कॉल करने में संकोच न करें।

  • कुत्ते ओटिटिस के लिए उपचार

    पशुचिकित्सा निदान करेगा कैनाइन ओटिटिस इसे उत्पन्न करने वाले कारणों के माध्यम से और curá-la के लिए सबसे उचित उपचार निर्धारित करेंगे। आम तौर पर, सभी उपचार एक ही कदम का पालन करेंगे और पहली बात यह है कि पशुचिकित्सा एक होगा कान सफाई सेवा कारणों के उन्मूलन की सुविधा के लिए अपने कुत्ते का। कान को साफ करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को कैनाइन ओटिटिस और कान की स्थिति के ट्रिगर कारक के अनुसार चुना जाएगा। उदाहरण के लिए, आर्ड्रम झिल्ली के सेरुमिनोलिटिक्स से बना एक धो समाधान बरकरार है, या झिल्ली सूजन में रक्त होने पर एंटीसेप्टिक्स या सूखने वाले सफाई करने वालों द्वारा किया जाता है।

    एक बार कान की सफाई हो जाने के बाद, पशुचिकित्सक निर्धारित करेगा ड्रॉप कान के लिए, आप भाग में अपने कुत्ते को पीड़ित ओटिटिस के प्रकार के लिए रहते हैं। वोक एक ही अवधि के दौरान, हर दिन openerá होगा। अपने कुत्ते पर बूंद डालने से पहले, आपके पास होगा कान साफ ​​करो धोने के समाधान का उपयोग करके पशु चिकित्सक संकेत देगा, धोने के दौरान आधा मिनट तक धीरे-धीरे अपने कुत्ते के कान को मालिश कर रहा है, और पानी और सोल्यूटन को अंदर से शेष रखने के लिए सबसे अच्छा संभव कान सूख रहा है।




    गंभीर कैनाइन ओटिटिस के लिए एंटीबायोटिक्स का उपयोग कॉमिकैमिक विनिर्माण प्रणाली के माध्यम से किया जाता है, जो मौखिक या ग्राफ्टिंग द्वारा हो सकता है, और कैनाइन ओटिटिस के इलाज के एक हफ्ते बाद उपचार को बनाए रख सकता है। यह ट्यूमर के मामलों में केवल सिरसिनर्जिक के लिए जरूरी होगा या जिसमें ओटिटिस प्रचुर मात्रा में और तेज़ी से बढ़ जाएंगे।

  • कैनाइन ओटिटिस को कैसे रोकें?

    सबसे अच्छा तरीका है कैनाइन ओटिटिस को रोकें और एक बनाना कान नहर सफाई सेवा महीने में एक या दो बार अपने कुत्ते का। अपने कुत्ते के कान को साफ करने के लिए, कभी भी स्पंज का उपयोग न करें, साफ धुंध का उपयोग करें। सफाई से पहले, कान अच्छी तरह से देखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसके उपरोक्त लक्षणों में से कोई भी नहीं है। अगर कान सौम्य है, बाहर की सफाई से शुरू करो एक तौलिया के साथ कान से गर्म पानी के साथ गीला होता है और सैबोन आमतौर पर आपके कुत्ते को स्नान करने के लिए उपयोग किया जाता है। कोमल सर्कुलर आंदोलनों को बनाने, कान के बाहर साफ करें। फिर, एक और साफ तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखा।

    को श्रवण pavilhóel साफ करें (आंतरिक भाग दृश्यमान), हम एक का उपयोग करेंगे साफ धुंध . पशु चिकित्सा दवा की सिफारिश किए बिना एंटीबायोटिक या otolofactoryity का उपयोग न करें। बस अपनी अंगुली को धुंध से ढकें और नीचे तक पहुंचने के बिना स्वयं को बहुत ध्यान से पेश करें, और अपने कुत्ते के कान की दीवारों को साफ करें।

    के लिए दृश्य आंतरिक हिस्सा वहाँ है कण विशिष्ट उत्पादों कुत्ते ओटिटिस की रोकथाम के लिए, शुष्क सफाई करने वालों के रूप में, कि आप अपनी पशु चिकित्सा सर्जरी में पाएंगे।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • युक्तियाँ
    हमारे कुत्ते को देने से पहले पीने के पानी को फ़िल्टर करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जीवाणु ओटिटिस भी सुनवाई में कमी का कारण बन सकता है।
  • अपने कुत्ते के कान को साफ करने के लिए सीरम का उपयोग न करें, क्योंकि यह कान के अंदर रह सकता है और बैक्टीरिया बना सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कान के अंदर बाहरी ऊतक के साथ कुत्ताकान के अंदर बाहरी ऊतक के साथ कुत्ता
    खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
    मेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं हैमेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं है
    बिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित कियाबिचॉन ने ओटिटिस के लिए कोर्टिसोन के साथ निर्धारित किया
    कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
    कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
    कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
    कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
    बिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com