कैनाइन ओटिटिस का इलाज करने के लिए टिप्स

कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से एक कैनाइटिस ओटिटिस, हमारे पालतू जानवरों को उचित उपचार प्रदान करने के लिए उनके लक्षणों की पहचान करना महत्वपूर्ण है। इस अवसर में हम बात करेंगे कुत्तों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें।

सफाई-कान-डॉग-XL-668x400x80xX

वे अलग हैं ओएस कारकों जो इस बीमारी के लिए परजीवी से या किसी एलर्जी प्रक्रिया का हिस्सा होने के लिए प्रभावित हो सकता है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कैंटीन ओटिटिस क्यों होता है?

कई कारण है कि कुत्ते कान में संक्रमण पैदा कर सकता है, सबसे सामान्य कारणों में से एलर्जी है कि कान की नलिका को प्रभावित कर सकते नाम कर सकते हैं, बैक्टीरिया कि मवाद और वृद्धि की कान का गंधक, कुछ परजीवी कि प्रमुख earaches पैदा कर सकता है उत्पादन कर रहे हैं, कुछ etraño शरीर जैसे बीज, स्पाइक्स इत्यादि। और यहां तक ​​कि कुत्ते की खरोंच जो ओटिटिस का कारण बन सकती है।

कुत्तों में ओटिटिस के मुख्य लक्षण क्या हैं?

मुख्य लक्षण यह स्थिति है, जो यह संभव हमारे कुत्तों में ओटिटिस की उपस्थिति का संकेत करने के लिए बनाने के लिए, हम चाहते हैं कि कान पर जोर देने के, चोट पहुँचाने की बात करने के साथ इन खरोंच, आग्रहपूर्वक सिर, लाल कान, व्यवहार में परिवर्तन, आक्रामक व्यवहार हिलाता देखेंगे जब वह आसपास के क्षेत्र को छू लेती है, सुनवाई हानि (अप बहरापन पैदा कर सकता है) भी अधिक कान का गंधक की तुलना में सामान्य कान एक छोटे से सूजन है और एक बुरा गंध है।

इन से पहले लक्षण, सबसे पहले हमें जो करना चाहिए वह अत्यधिक खरोंच से बचने के लिए है, क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। इस बीमारी के संदेह के मामले में पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना आवश्यक है।

कुत्तों में ओटिटिस के लिए सिफारिशें




बदले में इसकी सिफारिश की जाती है जानवर के कान साफ ​​करो . इस सफाई के लिए विशेष तरल पदार्थ हैं, जिन्हें कान पर रखा जाना चाहिए और फिर एक सभ्य मालिश करें। जहां तक ​​देखना संभव है, केवल साफ करना महत्वपूर्ण है।

अंत में, गीले पोंछे इस उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है, वे गंदगी हटाने और गीले धुंध को हटाने के लिए भी आदर्श हैं।

कैनाइन ओटिटिस, कैंटीन ओटिटिस कैसे रोका जा सकता है?

जैसा कि वाक्यांश कहता है, बचाव से बचने के लिए रोकथाम बेहतर है कैनाइन ओटिटिस, कुत्तों में इतना आम है, आदर्श सही रोकथाम करना है। इसके लिए, मूल रहस्य है कान साफ ​​करो हमारे पालतू जानवर के लिए।

साफ-कान-ऑफ-द कुत्तों

कुत्तों में इस आम बीमारी को रोकने के लिए, सबसे पहले हमें क्या करना चाहिए अपने कान साफ ​​करो हमारे कर सकते हैं। इसके लिए, विशेष तरल पदार्थ होते हैं, जिन्हें कानों पर लागू किया जाना चाहिए और कुछ मालिश के साथ, जो तरल को अच्छी तरह से प्रवेश करने में मदद करते हैं। एक अन्य विकल्प इस उद्देश्य के लिए डिजाइन किए गए गीले पोंछे हैं या उनके स्थान पर भी गीले पोंछे हैं।

हमेशा ध्यान रखें जहां तक ​​यह देखना संभव है केवल साफ करें और नहर से सभी बाल हटा दें। लोगों द्वारा अपने कानों को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए गए तलवारों का उपयोग करना महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है, क्योंकि आप यह माप नहीं सकते कि यह कितना दूर है।

पेपर का उपयोग करने के लिए भी सलाह नहीं दी जाती है कुत्तों के कान साफ ​​करो , चूंकि यह सही सफाई नहीं प्राप्त करता है और बचे हुए रह सकता है। बदले में, आपको इस स्थिति से पीड़ित होने पर कभी स्नान नहीं करना चाहिए।

अंत में, आपको किसी भी उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहिए जिसे ए द्वारा निर्धारित नहीं किया गया है पशु चिकित्सक।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं हैमेरे कुत्ते को ओटिटिस के लिए दवा लागू करने की अनुमति नहीं है
क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैंक्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
» » कैनाइन ओटिटिस का इलाज करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com