कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण

ओटिटिस या कान संक्रमण काफी बार स्थितियां हैं। वे आमतौर पर जीवाणु या खमीर के कारण होते हैं, हालांकि पतंग, अत्यधिक बाल, नमी या विदेशी निकाय भी कारण हो सकते हैं। के विपरीत एक मानव कान नहर क्षैतिज है कुत्तों में कान की नलिका, मुख्य रूप से खड़ी है, और क्योंकि यह मलबे और नमी के लिए आसान है कान की नलिका में बनाए रखा जा करने के लिए।
7 लक्षण
निम्नलिखित लक्षण इंगित कर सकते हैं कि हमारे कुत्ते को अपने कानों की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा की आवश्यकता है:
1. कानों को खरोंच या रगड़ना
2. डार्क या खूनी निर्वहन
3. कान में खराब गंध
4. सूजन
5. बाहरी कान पर खरोंच
6. कान के चारों ओर बालों के झड़ने
7. सिर हिला या झुकाव
एलर्जी या डूपिंग कान वाले कुत्तों कान संक्रमण के विकास के लिए अधिक predisposed हो सकता है। इसके अलावा जिनके कान कान नहर में अत्यधिक बाल वृद्धि होती है, वे इस तरह के संक्रमणों के लिए अधिक संवेदनशील हो सकते हैं।
ओटिटिस का निदान कैसे करें
पशुचिकित्सा सावधानीपूर्वक कान नहर और आर्ड्रम की जांच करेगा, जिसके लिए जानवर के sedation आवश्यक हो सकता है, खासकर यदि वह बहुत दर्द पीड़ित है। कुछ मामलों में, संस्कृतियों जैसे अतिरिक्त नैदानिक ​​परीक्षण आवश्यक हो सकते हैं।
ओटिटिस का इलाज कैसे करें
फिर, पशु चिकित्सक एक इलाज के लिए सही व्यक्ति है, एक सामान्य तरीके से और पूरी तरह से सफाई के बाद, घर पर, शीर्ष या मौखिक रूप से लागू किया जा सकता है।
हमें कभी भी कारक एजेंट की पहचान किए बिना ओटिटिस का इलाज नहीं करना चाहिए, क्योंकि अगर कुछ ईटियोलॉजी के साथ गलती होती है तो कुछ उपचार चित्रों को खराब कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर हम एक पंखा होता कर्ण नलिका कुत्ते में अत्यधिक नमी के कारण खमीर ओटिटिस साथ तैरना, और एंटीबायोटिक दवाओं, खमीर के साथ एक तैयारी के लिए प्रशासन और यहां तक ​​कि agravaremos प्रक्रिया पैदा करना। सही बात यह है कि कुत्ते के इलाज से पहले कारण की पहचान करने के लिए हमेशा पशु चिकित्सक के पास जाना है।

कुत्ते के कान-560122_640




कान संक्रमण कैसे रोका जा सकता है
हम यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से हमारे कुत्ते के कानों की जांच करेंगे कि कोई विदेशी निकाय, गंध या असामान्य स्राव नहीं है। यदि कुत्ते का बाहरी कान गंदा दिखता है, तो हम इसे एक विशिष्ट उत्पाद से साफ कर देंगे। स्नान के बाद, हम कुत्ते के कानों को अच्छी तरह सूखने के लिए सुनिश्चित करेंगे।
यदि आपके पास बाहरी श्रवण नहर में अत्यधिक बाल हैं, तो इसे काट लें। एक कुत्ते के हेयरड्रेसर इसे कर सकते हैं, या हम उसे हमारे लिए ऐसा करने के लिए सही तकनीक दिखाने के लिए कह सकते हैं।
हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि अगर हमारा कुत्ता ऊपर वर्णित लक्षणों में से कोई भी दिखा रहा है, तो इसे जल्द से जल्द पशु चिकित्सक द्वारा देखा जाना चाहिए। कान संक्रमण बहुत दर्दनाक हो सकता है और अगर इलाज नहीं किया जाता है तो वे खराब हो सकते हैं और पुरानी हो जाते हैं, इस प्रकार एक बड़ी समस्या का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास ओटिटिस है या नहीं
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँअपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार
» » कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
© 2022 TonMobis.com