बेडिंगटन टेरियर नस्ल

भले ही यह छोटा टेरियर एक भरवां खिलौना जैसा दिखता है, यह एक है छोटा शिकारी. प्राचीन इंग्लैंड में, बैजर्स, लोमड़ी और अन्य हानिकारक जानवरों को मारने के लिए दौड़ का इस्तेमाल किया जाता था। इस प्रकार खनन शहर द्वारा कहा जाता है जहां दौड़ बहुत लोकप्रिय थी, यह कुत्ता 1800 के दशक के अंत तक जनता के ध्यान तक नहीं पहुंच पाया, जब बेडलिंगटन टेरियर क्लब इंग्लैंड में

बेडलिंगटन विशेषताएं

Bedlingtons 39 सेमी से 41 सेमी तक माप सकते हैं और 7 किलो से 11 किलो वजन के बीच वजन कर सकते हैं। उनके पास एक मोटी बुन द्वारा ताज पहना हुआ संकीर्ण सिर होता है, जो शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में रंग में हल्का होता है और नाक के पीछे चेहरे को नीचे गिरा देता है। आंखें छोटी होती हैं और कान त्रिकोणीय होते हैं और फ्लैट लटकते हैं। छाती गहरी है, और पीछे कूल्हे के लिए मेहराब। बाल परत में घुमावदार प्रवृत्ति के साथ, हार्ड और मुलायम बाल दोनों का मिश्रण होता है। वे भूरे रंग के नीले, रेत या यकृत रंग के हो सकते हैं, आग के निशान के साथ या बिना।

Bedlington की देखभाल

यह नस्ल उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए एक चुनौती हो सकती है, ज्यादातर पालतू मालिकों को यह दिखाने के लिए एक विशेषज्ञ प्रजनक से पूछना अच्छा होगा कि उन्हें सही तरीके से कैसे किया जाए।

सिर बुन का गठन और निरंतर बनाए रखा जाना चाहिए, सामान्य रूप से शरीर को ठंडा और परजीवी से मुक्त रखने के लिए छिड़का जाना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि पैरों में कुछ अपवाद के साथ बाल केवल ऊंचाई में 3 सेमी तक बढ़ने चाहिए, क्योंकि उनमें थोड़ा अधिक परत हो सकती है।

बेडलिंगटन वे कई अन्य टेरियर के रूप में सक्रिय नहीं हैं. सुबह और रात में एक अच्छी सैर, दोपहर में एक खेल के समय के साथ इन कुत्तों में से अधिकांश को खुश रखने के लिए पर्याप्त है। यदि आपको बिना किसी पट्टा के दौड़ने की अनुमति है, तो आपको सुरक्षित रूप से एक गढ़ा हुआ यार्ड होना चाहिए। ये कुत्ते उत्साही शिकारी हो सकते हैं और खरगोशों, गिलहरी या बिल्लियों का पीछा करेंगे, इसलिए आपको उन्हें अकेले बाहर छोड़ने के लिए सावधान रहना चाहिए।


Bedlington से चेतावनी,

प्रशिक्षण शुरुआती उम्र में शुरू होना चाहिए, इसलिए सलाह दी जाती है कि कुत्ते को प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण के साथ नामांकित किया जाए। प्रशिक्षण अक्सर एक चुनौती है, इसलिए मालिक को धैर्य रखना चाहिए और प्रशिक्षण को संरचित और मज़ेदार रखना चाहिए।


बेडलिंगटन एक शरारती छोटा कुत्ता है, हालांकि, घर के आराम का आनंद लें।

यह एक आक्रामक कुत्ता हो सकता है, विशेष रूप से एक ही लिंग के अन्य कुत्तों के साथ। लेकिन वे बिल्लियों के साथ अच्छे हो सकते हैं, हालांकि एक मौका है कि वे उनका पीछा कर सकते हैं।

स्वास्थ्य समस्याओं में तांबा विषाक्तता, आंख की समस्याएं, और गुर्दे की बीमारी शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
» » बेडिंगटन टेरियर नस्ल
© 2022 TonMobis.com