कुत्तों में पीले मल के कारण

कुत्तों में पीले मल के कारण

हर बार जब हम अपने दोस्त को पैदल चलने के लिए बाहर ले जाते हैं तो हमारे पास उनकी बूंदों को इकट्ठा करने का दायित्व होता है। शहर को साफ करने में मदद करने के अलावा, यह है अपने स्वास्थ्य को जानने का एक तरीका . इसके बनावट और उसके रंग के अनुसार हम जान सकते हैं कि यह कितना खाना लेता है, यह कैसे इसे पचता है और यह कैसे सहन करता है, साथ ही साथ यह पता चलता है कि इसमें कोई बीमारी है या नहीं। एक स्वस्थ कुत्ते के मल एक मजबूत स्थिरता और थोड़ा गीला, भूरा हैं।

कभी-कभी, अगर हमारे कुत्ते को कोई समस्या है, तो ड्रॉपपिंग रंग बदल सकती है और हम उन्हें देखते हैं, उदाहरण के लिए, पीला। पीला रंग पाचन तंत्र के प्राकृतिक स्नेहक के कारण होता है। यह स्नेहक कुत्ते के मल पर चिपक जाता है और इंगित करता है कि पाचन तंत्र किसी समस्या से परेशान होता है।

यदि आप अपने मित्र की बूंदों के रंग के बारे में चिंतित हैं, तो इस आलेख को Expertoanimal से पढ़ते रहें जिसमें हम आपको बताते हैं कुत्तों में पीले मल के कारण.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में सफेद मल - कारण
सूची

भोजन

सबसे आम कुत्तों में पीले मल के कारणों में से एक भोजन खिला रहा है। सभी कुत्ते एक ही भोजन महसूस नहीं करते हैं, प्रत्येक जानवर एक दुनिया है और प्रत्येक के पास होगा विशेष जरूरतों.

कभी-कभी जो भोजन हम देते हैं, भले ही यह उच्च अंत हो, हमारे दोस्त को बुरा महसूस कर सकता है और हमें उसे अच्छा लगेगा। यदि आप देखते हैं कि आपका मल पीला है, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह हमारे कुत्ते के स्थान को तब तक बदल देगा जब तक कि हम एक अच्छा भोजन न पाएं। यदि फ़ीड को बदलना स्थिति में सुधार नहीं करता है, तो आपको यह पता लगाने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए कि क्या यह किसी भी भोजन के लिए असहिष्णु है या यदि पीले गुच्छे एक बड़ी समस्या के कारण होते हैं।

यदि आपका कुत्ता है एक पिल्ला यह बेहतर है कि आप इसे पहले पल से पशुचिकित्सा में ले जाएं क्योंकि यह पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है और पीले विच्छेदन परजीवी की तरह कुछ बड़ा हो सकता है।

वही के लिए चला जाता है बहुत पुराने कुत्ते , आपकी उम्र के कारण आपकी सुरक्षा कम हो सकती है और यदि यह संक्रमण या वायरस है, तो आपको इससे लड़ने में समस्या हो सकती है। यह बेहतर है कि आप उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि वह समस्या का पता लगा सके और आपको उपचार की सलाह दे।

भोजन

रोग और परजीवी

यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते की फ़ीड में बदलाव के बाद आपका विसर्जन अभी भी पीला है, तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ कारण खोजने के लिए। कुछ बीमारियां हैं जो दस्त और पीले मल का कारण बन सकती हैं।




उदाहरण के लिए, कुछ वायरस जैसे डिस्टेंपर या कैनाइन परवोविरस बहुत जलीय बूंदों का कारण बनता है जो इलाज न किए जाने पर जानवर को निर्जलीकृत भी कर सकते हैं। भी परजीवी , जिआर्डिया या कोसिडिया की तरह, वे पीले मल का कारण बन सकते हैं। वे प्रोटोजोआ हैं जो हमारे कुत्ते की आंत में स्थापित होते हैं और इसके लिए अधिक जटिल उपचार की आवश्यकता होती है।

अन्य बीमारियां जैसे अग्नाशयी अपर्याप्तता, सूजन आंत्र रोग और शायद, एक ट्यूमर दस्त और पीले बूंदों का कारण बन सकता है। ये कुत्तों में पीले रंग के मल के कुछ कारण हैं, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि पशुचिकित्सक निदान और आपके मित्र के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए उनका इलाज कर सकता है।

रोग और परजीवी

कुत्तों में पीले मल के उपचार

जब पशुचिकित्सा ने पीले रंग की बूंदों के कारण का निदान किया है, तो वह आपके कुत्ते की पाचन में सुधार करने या स्वास्थ्य प्रभावित करने वाली स्वास्थ्य समस्या से निपटने के लिए एक इलाज का प्रस्ताव देगा। जब कुत्तों में पीले मल का कारण जटिल बीमारी नहीं है, तो उपचार में शामिल हो सकता है निम्नलिखित उपाय :

  • स्वच्छ
  • फ़ीड का परिवर्तन
  • फाइबर को हटा दें
  • सीरम के साथ कुत्ते को बहाल करें
  • विशेष दवा
  • टीके

यह एक उपचार या दूसरे का पालन करने के निदान पर निर्भर करेगा, लेकिन सच्चाई यह है कि, किसी भी मामले में, यह बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति इष्टतम है।

कुत्तों में पीले मल के उपचार

निवारण

अपने कुत्ते के पाचन तंत्र और आपके पीले मल के जलन से बचने के लिए, हम निम्नलिखित सावधानी बरत सकते हैं:

  • हमेशा साफ, ताजे पानी का प्रबंधन करें और पुडलों से पीना से बचें।
  • ध्यान रखें कि आपका आहार उच्च अंत है और आपके पास कोई परिसर नहीं है जिसके लिए आप असहिष्णु हैं।
  • उसे सड़क या भोजन पर कुछ भी खाने न दें जो उसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • कुत्तों के लिए एक जहरीले पौधे खाने से बचने के लिए आप फूलों और पौधों पर नजर रख रहे हैं।
  • समय-समय पर पशुचिकित्सा पर जाएं।
निवारण

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पीले मल के कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की पाचन तंत्रकुत्ते की पाचन तंत्र
कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?
कुत्ते पीले बूट вїstatгў preg ± ada?कुत्ते पीले बूट вїstatгў preg ± ada?
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
बिल्ली में पीले नाक और आंखें होती हैंबिल्ली में पीले नाक और आंखें होती हैं
आपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजेंआपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजें
खुली काटना घाव के साथ Pitbullखुली काटना घाव के साथ Pitbull
» » कुत्तों में पीले मल के कारण
© 2022 TonMobis.com