रंग जो वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों को देखते हैं

रंग जो वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों को देखते हैं

के समय में एक चुनें खिलौना या एक कुत्ते प्रशिक्षण उपकरण खाते में ध्यान रखना महत्वपूर्ण है जो कुत्तों के लिए सबसे अधिक आकर्षक रंग हैं। इस तरह, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे हैं उन्हें भेदभाव करने में सक्षम अन्य खिलौनों के या जमीन से उन्हें अलग करें।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाएंगे कि कौन हैं कुत्तों के लिए सबसे हड़ताली रंग , लेकिन वे लोग जो अंतर करने में सक्षम नहीं हैं, हमेशा इस जानकारी का समर्थन करने वाले कई वैज्ञानिक अध्ययनों को ध्यान में रखते हुए। iexcl- पढ़ना जारी रखें और जानें कि वे आगे क्या हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों के लिए 10 निषिद्ध खाद्य पदार्थ
सूची

कुत्ते कैसे देखते हैं?

हालांकि कुत्ते की प्राथमिक इंद्रियां गंध और सुनवाई होती हैं, दृष्टि भी खेलती है आपके संचार में एक महत्वपूर्ण भूमिका या जब उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की बात आती है। हालांकि, कुत्ते की दृष्टि के बारे में कई मिथक हैं जो हमें सबसे भ्रमित रंगों की व्याख्या करते समय भ्रमित कर सकती हैं।

जवाब में निहित है शंकु , आंखों में प्रकाशशील कोशिकाएं और जो रंगों और विवरणों के प्रति संवेदनशील होती हैं। जबकि आदमी के 150 शंकु हैं, कुत्ते के पास केवल 40 है, इसलिए, एक है द्विपक्षीय दृष्टि.

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते के इंसान की तुलना में एक गरीब दृष्टि है। वास्तव में, वे आंदोलन को बेहतर ढंग से पहचानने में सक्षम होते हैं, एक निश्चित बिंदु का ध्यान आकर्षित करते हैं या रात के दौरान अधिक स्पष्ट रूप से देखते हैं।

कुत्ते कैसे देखते हैं?

नीले और पीले रंग, रंग एक कुत्ते द्वारा अंतर करने के लिए आसान है

के अनुसार कई अध्ययन [1] [2] [3], कुत्ता कई अंतर करने में सक्षम है बारीकियों नीले, पीले और भूरे रंग के . इसके विपरीत, वे उदाहरण के लिए हरे, लाल, गुलाबी या बैंगनी को अलग करने में सक्षम नहीं हैं।




हालांकि एक प्राथमिकता उल्लेखनीय नहीं है, सच्चाई यह है कि यह एक अद्भुत तथ्य है यदि हम मानते हैं कि अधिकांश पालतू उत्पाद लाल हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें खरीदारों के दिमाग में चुना जाता है: इंसान।

नीले और पीले रंग, रंग एक कुत्ते द्वारा अंतर करने के लिए आसान है

कुत्ते दृष्टि का उदाहरण

नीचे आप दो तस्वीरों को देख सकते हैं जो कुत्ते की दृष्टि से मानव दृष्टि की तुलना करते हैं। यह नहीं कहा जा सकता है कि यह पूरी तरह से भरोसेमंद है, लेकिन इस दिन के लिए जाने वाले अध्ययनों के मुताबिक, तस्वीरें हैं सबसे प्रतिनिधि.

आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि कुत्ता एक भूरा रंग पीला और नीला रंग भेदभाव करने के लिए, तथापि, लाल, हरे या नारंगी अधिग्रहण या, घास की 100% अंतर को रोकने के लिए उदाहरण के लिए सक्षम भूरे रंग होगा।

इसी कारण से, भेदभाव अभ्यास के लिए खिलौनों या उपकरणों का उपयोग करने के मामले में इसकी अनुशंसा की जाती है नीले और पीले रंग पर शर्त लगाओ , जो कुत्ते के लिए सबसे हड़ताली रंग हैं।

कुत्ते दृष्टि का उदाहरण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं रंग जो वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों को देखते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. नीट्ज जे।, गीस्ट टी।, जैकब्स जी एच।, कुत्ते में रंगीन दृष्टि विजुअल न्यूरोसाइंस 1 जून 200 9
  2. जैकब्स जी एच, डीगन जे एफ, क्रोगनेल एमए, फेनविक जेए, कुत्ते और लोमड़ी की फोटोजिगमेंट्स और कैनिड दृष्टि के लिए उनके प्रभाव विजुअल न्यूरोसाइंस 1 जून 200 9
  3. केल्बर ए, वोरोबेयेव एम।, ओसोरियो डी।, पशु रंग दृष्टि - व्यवहार परीक्षण और शारीरिक अवधारणाओं जैविक समीक्षा 1 मार्च 2003
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
कुत्तों की दृष्टि कैसी हैकुत्तों की दृष्टि कैसी है
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते क्या रंग देखते हैं?कुत्ते क्या रंग देखते हैं?
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
» » रंग जो वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों को देखते हैं
© 2022 TonMobis.com