अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

जैसा कि हम जानते हैं, पुराने कुत्तों को इस उन्नत युग के लिए उच्च गुणवत्ता, पूर्ण, संतुलित और विशिष्ट फ़ीड की आवश्यकता होती है। कब और क्यों हमें एक वयस्क कुत्ते के आहार को वरिष्ठ में बदलना चाहिए?

पशु चिकित्सा दवा में एक संतुलित आहार और प्रगति के लिए धन्यवाद, हमारे कुत्तों के जीवन की आशा और गुणवत्ता बढ़ रही है और लंबी है। जैसा कि हमने कहा है, वे एक उन्नत उम्र में होने वाले चयापचय परिवर्तनों के अनुकूल एक विशिष्ट आहार की आवश्यकता है।

वह क्षण जो वयस्कता और आयु के बीच पारगमन निर्धारित करता है वरिष्ठ यह कुत्ते की नस्ल और आकार के अनुसार भिन्न होता है। आम तौर पर, छोटे कुत्तों के छोटे से छोटे जीवन होते हैं। उदाहरण के लिए, यह उम्मीद की जाती है कि एक बड़ा कुत्ता 10 या 11 साल जीवित रह सकता है, जबकि एक और मिनी 17 या 18 वर्ष तक पहुंच सकता है। इसके आधार पर, लगभग 7 साल बड़े नस्ल कुत्तों के लिए औसत पारगमन उम्र होगी, और एक छोटे नस्ल कुत्ते के लिए 10 साल होंगे।

हमारे कुत्तों में "स्वर्ण युग" की शुरुआत के 6 संकेत क्या हैं?

  1. कम गतिविधि . पुराने कुत्ते कम सक्रिय हो जाते हैं। हमारे दोस्त को अधिक आराम की आवश्यकता होगी, और दैनिक व्यायाम को स्वचालित रूप से कम कर देगा।

कुत्ते 932411_640

  1. मोटापा यह जल्दी से एक समस्या बन सकता है, क्योंकि हमारे कुत्ते का चयापचय धीमा हो जाएगा। यह, गतिविधि में कमी के लिए जोड़ा गया, वजन बढ़ाने के पक्ष में।
  1. ऑस्टियोआर्थराइटिस और संयुक्त समस्याएं . पुराने कुत्तों में यह बहुत आम है, खासतौर पर बड़े आकार या पूर्वनिर्धारित नस्लों के। एक उपचारात्मक उपचार के अलावा, संयुक्त प्रभाव और अधिभार को कम करने के लिए एक वजन नियंत्रण कार्यक्रम आवश्यक है।
  1. उम्र और जानवर के आधार पर, के संकेत संज्ञानात्मक अक्षमता या व्यवहार में परिवर्तन . अधिक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।
  1. यह संभव है कि वे प्रकट होते हैं मूत्र प्रणाली और पाचन तंत्र से जुड़े परिवर्तन उम्र के साथ पेशाब की आवृत्ति बढ़ सकती है, दिन में अधिक बार पेशाब करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ मल की आवृत्ति या मल की स्थिरता भी हो सकती है। पाचन प्रक्रिया की धीमी गति और शारीरिक गतिविधि की कमी के चलते कब्ज भी उम्र बढ़ने से जुड़ी समस्या है।
  2. मौखिक और मौखिक स्वास्थ्य। टैटार निर्माण और मौखिक स्वास्थ्य के मामले में उम्र, और आंख के मामले में मोतियाबिंद के साथ जुड़े मसूड़े की सूजन, आम निष्कर्ष हैं।



हमें सतर्क रहना चाहिए और इन बुनियादी संकेतों की उपस्थिति पर ध्यान देना चाहिए जो इंगित करते हैं कि हम मंच में प्रवेश कर रहे हैं वरिष्ठ हमारे कुत्ते का।

इस मामले में, समीक्षा और नियंत्रण के साथ-साथ सैनिटरी प्रोटोकॉल स्थापित करने के लिए एक पशु चिकित्सा समीक्षा आवश्यक है अपने वर्तमान जरूरतों के लिए अपने आहार का अनुकूलन।

जैसा कि इस पोस्ट में बताया गया है, हम धीरे-धीरे नए भोजन को पेश करेंगे। आपका आहार उच्च गुणवत्ता और संतुलित होना चाहिए , जैसा कि हमने समझाया है, चयापचय को धीमा करने के कारण अधिक वजन की प्रवृत्ति से बचने के लिए प्रोटीन और वसा में कम पौष्टिक प्रोफ़ाइल का संयोजन करना।

फास्फोरस और कैल्शियम का स्तर गुर्दे की गिरावट को रोकने और रेटिना स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, chondroprotective के शामिल किए जाने इस उम्र के ठेठ जोड़बंदी प्रक्रियाओं के अग्रिम कम करने के लिए विटामिन बी कि एक बेहतर जिगर और दिल समारोह में योगदान और तंत्रिका तंत्र की गिरावट मंदबुद्धि का अतिरिक्त योगदान के रूप में, सुविधाजनक है।

चलो भूलें कि भोजन स्वास्थ्य है। आइए अपने कुत्ते को सर्वश्रेष्ठ दें ताकि वह अधिक वर्षों तक स्वस्थ और खुशहाल जीवन का आनंद उठा सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
» » अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
© 2022 TonMobis.com