कुत्तों में बालों के झड़ने

कुत्तों में बालों के झड़ने

कुत्तों में बालों के झड़ने को कैसे रोकें।

कुत्तों और बिल्लियों में बालों के झड़ने कई कारणों से हैं, यह एक बहुत ही परेशानी की समस्या है, इसका उपचार बहुत आसान नहीं है, लेकिन अगर कई उपायों को लागू किया जाता है तो इससे बचा जा सकता है।

यहां हम कुत्तों और बिल्लियों में बालों के झड़ने में सुधार के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करते हैं:

• उन्हें अलग किया जाना चाहिए, जिससे आंतरिक और बाहरी परजीवी से परहेज किया जा सकता है, यह समय-समय पर उन उत्पादों के साथ किया जाना चाहिए जो विशेषज्ञ के रूप में इंगित करते हैं, बाहरी के लिए कैदियों और पिपेट के लिए मौखिक गोलियां।

• आपको कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अच्छे विशेष शैम्पू से स्नान करना चाहिए, आपको मनुष्यों के लिए इत्र, डिओडोरेंट्स या शैम्पू के रूप में उत्पादों को लागू नहीं करना चाहिए, वे क्या करते हैं बालों के झड़ने में वृद्धि और परेशानियों का उत्पादन होता है।

• उन्हें एक अच्छा आहार दें जिसमें अच्छी संरचना और अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त गुणवत्ता संतुलन हो, जब भोजन अनुचित है तो यह उनके फर में दिखाई देता है।




• महीने में एक या दो बार से अधिक स्नान न करें, अतिसंवेदनशीलता जलन पैदा करती है और रक्षा को कम करती है, गर्मी के समय में आप केवल पानी का उपयोग करके कई बार स्नान कर सकते हैं।

• प्रति दिन एक बार ब्रश सूखा, यह बाहरी परजीवी और परेशानियों को खत्म करने की अनुमति देता है, अच्छी स्वच्छता की अनुमति देता है।

• अगर आपके कुत्ते के लंबे बाल होते हैं तो हम सालाना एक या दो बार स्वच्छता और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए कटौती करने की सलाह देते हैं।

• सोने की जगह साफ और परजीवी से मुक्त रहनी चाहिए, समय-समय पर उन्हें कवर करने वाले कंबल को हिलाएं, इसे बिस्तर में न करें, इसे यार्ड में या उससे दूर रखें।

• उसे सड़क पर अकेले बाहर जाने मत करो, हमेशा एक कॉलर और पट्टा उसे अपने साथ ले और उसे के रूप में नदियों, तालाबों, फव्वारे प्लाजा और अप्रवाही संदिग्ध गुणवत्ता के पानी में गोता करने की अनुमति नहीं है।

• यदि आप देखते हैं कि आप बहुत अधिक खरोंच करते हैं, या त्वचा लाल हो जाती है और परेशान हो जाती है और बदसूरत गंध के साथ, या शरीर के कुछ क्षेत्रों में आपके बाल गिर गए हैं - एक पशु चिकित्सा नियंत्रण आवश्यक है,
स्रोत: https://mascotass.com/prevenir-la-caida-del-pelo.html

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मेरे कुत्ते को एक परेशान बालों के झड़ने हैमेरे कुत्ते को एक परेशान बालों के झड़ने है
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
कुत्ते के बाल झड़ने और नाप पर पुस के suppuration हैकुत्ते के बाल झड़ने और नाप पर पुस के suppuration है
बालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिएबालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिए
बालों के झड़ने को रोकने के सर्वोत्तम तरीके आमतौर पर प्राकृतिक होते हैंबालों के झड़ने को रोकने के सर्वोत्तम तरीके आमतौर पर प्राकृतिक होते हैं
» » कुत्तों में बालों के झड़ने
© 2022 TonMobis.com