बालों के झड़ने को रोकने के सर्वोत्तम तरीके आमतौर पर प्राकृतिक होते हैं

कुछ के लिए, जब आप अपने बालों को खोना शुरू करते हैं तो आप बेताब महसूस करना शुरू कर देते हैं। कुछ काम करने के लिए घर छोड़कर बाहरी दुनिया से बाहर निकलना शुरू कर सकते हैं। अन्य अपनी भावनाओं को मार्गदर्शन या पुनर्निर्देशित कर सकते हैं और बिना उचित शोध के बालों के झड़ने के उपचार पर बहुत पैसा कमा सकते हैं। बाजार बाल देखभाल उत्पादों और प्रक्रियाओं से संतृप्त है जो बालों के झड़ने और बालों को फिर से रोकने का वादा करता है, लेकिन उनमें से कई कोशिश करने के लिए हैं। एक वाणिज्यिक उत्पाद में भाग लेने से पहले, कुछ घरेलू उपचारों पर विचार करें जो आसान, प्रभावी और सस्ती हैं। भले ही आपके पास रातोंरात बालों के लिए कोई नया मालिक न हो, फिर भी वे बालों को पतला करने और बालों के झड़ने के कुछ कारणों का इलाज करने में मदद कर सकते हैं और बैंक को तोड़ नहीं सकते हैं।

1. दही के एक कप में 1 चम्मच काली मिर्च पाउडर मिलाकर इसे अपने बालों पर लगाएं। एक घंटे के लिए बालों को छोड़ दें और गर्म पानी से धो लें। यह काम आपके बालों के लिए पूछा जाता है।

2. एक बार जब आप अपने बालों को धो लें, तब तक गर्मी उत्पन्न होने तक खोपड़ी को रगड़ें। यह रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है, जो बदले में बालों के विकास के लिए अच्छा है।

3. जादू गुप्त रखने नहीं किया बालों के झड़ने, जड़ी बूटियों के लिए कोई इलाज नहीं है और निश्चित रूप से, हालांकि, जड़ी बूटियों अक्सर कुछ बीमारियों और आम बीमारियों के लक्षणों का इलाज किया जाता है, तो उसी के लिए सच हो सकता है बालों के झड़ने पूरक के लिए स्वास्थ्य राष्ट्रीय केन्द्र और वैकल्पिक चिकित्सा के राष्ट्रीय संस्थान के अनुसार, ऐसे लैवेंडर के रूप में जड़ी बूटी, देखा Palmetto और गरज देवता बेल बालों के झड़ने के इलाज के लिए, भले ही केंद्र इसकी प्रभावशीलता का संकेत नहीं है इस्तेमाल किया जा सकता। हर्बल उपचार की मांग से पहले, यह एक चिकित्सक से परामर्श के द्वारा बालों के झड़ने का कारण निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छा है। यदि समस्या आनुवंशिक है, यह है कि छोटी, इसे सुलझाने के लिए किया जा सकता है अगर यह होता है हार्मोनल, हालांकि, जड़ी बूटियों कि हार्मोनल असंतुलन का इलाज कारगर हो सकता है संभव है।

4. क्या आप स्वस्थ भोजन और प्रोटीन में उच्च खाने वाले खाते हैं? एक स्वस्थ आहार ऐसे दुबला मांस, मछली और मसूर की दाल सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार अपनी हालत के इलाज के लिए में से एक है के रूप में, प्रोटीन के होते हैं। तुम भी पीने के एक कॉकटेल रस, अल्फाल्फा, सलाद (यकीन है कि यह हरी पत्ती सलाद का एक प्रकार है बनाएं) और गाजर का रस सहित हर सुबह नमस्कार, शुरू कर सकते हैं। आहार के अलावा, आप किसी भी निहित शर्तों है कि अत्यधिक बालों के झड़ने के लिए जिम्मेदार हो सकता है बाहर शासन करने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं।

5. अंडे के अंडे बालों के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हैं। आप बालों के लिए अंडा सफेद भी लागू करना चुन सकते हैं। अपने बालों को धोने से पहले आधे घंटे के लिए आवेदन करें। अपने लिए परिणाम देखें।




6. सप्ताह में कम से कम दो बार जैतून का तेल या नारियल के तेल के साथ बालों को मालिश करें। मालिश बालों की जड़ों को मजबूत करने में मदद करता है, जो बालों के विकास में सुधार करता है।

7. डीएचटी अवरोधक - डीएचटी एक मेटाबोलाइट है जिसे अंततः शरीर में एंड्रोजन द्वारा उत्पादित किया जाता है। डीएचटी बालों के रोम को अनुबंध करने का कारण बनता है और बालों के विकास को रोकता है। एक डीएचटी अवरोधक वास्तव में शरीर में डीएचटी के उत्पादन को कम करेगा। हालांकि, कुछ दुष्प्रभावों में डीएचटी के निम्न उत्पादन का परिणाम होता है।

8. नारियल के तेल के साथ नींबू के रस को मिलाएं और अपने बालों को धोने से पहले हर बार अपने बालों को मिश्रण लागू करें। ई `बेहतर अगर आप पूरी रात छोड़ सकते हैं। यह डैंड्रफ़ को रोक देगा और बालों के झड़ने को रोक देगा।

9. अंडे, जिसे स्वस्थ आहार के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक माना जाता है, को सबसे अच्छे प्राकृतिक बाल विकास उपायों में से एक माना जाता है। अंडे एक कंडीशनर के रूप में कार्य करते हैं और सूखे और कमजोर बाल वाले लोगों के लिए बेहतर होते हैं। एक कटोरे में 2 अंडे के अंडे लें और इसमें दो चम्मच कास्ट तेल मिलाएं। अपनी अंगुलियों के साथ खोपड़ी मालिश करते समय बालों को मिश्रण लागू करें। 15-20 मिनट के लिए बालों को छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्लाएं। बालों के विकास के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में अंडे का उपयोग करने का एक और तरीका है 1 अंडे की जर्दी, ¼ कप दही और थोड़ा त्वचा नींबू का मिश्रण करना। बालों के प्रत्येक स्ट्रैंड पर इसे लागू करें और 10 मिनट के बाद कुल्लाएं।

बालों के झड़ने के इलाज में लेखक एक ऑनलाइन चिकित्सा शोधकर्ता है। बाल देखभाल, बाल विकास के लिए घरेलू उपचार के बारे में और जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
कुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैंकुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैं
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
अपने बालों को सुरक्षित रखेंअपने बालों को सुरक्षित रखें
बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतलेबाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
बाल retexturing (कर्ल सुधार)बाल retexturing (कर्ल सुधार)
» » बालों के झड़ने को रोकने के सर्वोत्तम तरीके आमतौर पर प्राकृतिक होते हैं
© 2022 TonMobis.com