कार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौरा

शायद हम सभी को अनुभव किया है, धूप वाले दिन, तापमान में अंतर जो कार के आंतरिक और बाहरी के बीच मौजूद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कार का शरीर और कांच ग्रीनहाउस के रूप में कार्य करता है, सूरज की सभी गर्मी को पकड़ता है और इस तरह के तापमान को इतनी हद तक बढ़ाता है कि एक कार बिना वेंटिलेशन के बंद हो जाती है, 20 मिनट 20 डिग्री में बढ़ सकती है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में पशु संरक्षण संस्थान द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि यहां तक ​​कि मध्यम आउटडोर तापमान भी एक अनियंत्रित कार के अंदर घातक तापमान में बदल सकता है। आंशिक रूप से खुली खिड़की छोड़ने से यह कुत्ते के जीवन में होने वाले खतरे को नहीं रोकेगा।

हर साल, दुनिया भर में अप्रिय घटनाओं को दोहराया जाता है, जिसमें गलत जानकारी और जानकारी की कमी के कारण, कई बालों वाले लोग कारों के अंदर एस्फीसिएटेड मर जाते हैं। यह हमारे कुत्तों के जीवन को बचाने के लिए हमारी शक्ति में है।

एक कार के अंदर एक कुत्ता क्यों मर जाता है?

कुत्तों की गर्मी को नियंत्रित करने के लिए तंत्र हमारे जैसा नहीं है, अत्यधिक शरीर के तापमान को विनियमित करने के लिए उन्हें और अधिक कठिनाई होती है। जब इसका आंतरिक तापमान क्रमश: 39 डिग्री से ऊपर बढ़ता है, तो आंतरिक अंग अपने जीवन को समाप्त करने वाले श्वसन रोकने के बिंदु पर अपरिवर्तनीय क्षति का सामना कर सकते हैं।

कुत्ते में गर्मी के दौरे के लक्षण क्या हैं?

पैंटिंग और अत्यधिक डोलिंग, हृदय गति में वृद्धि, सांस की तकलीफ, विचलन और खराब समन्वय, दस्त और उल्टी, चेतना का नुकसान, दौरे और श्वसन गिरफ्तारी।

कौन से कुत्तों को गर्मी के दौरे का सामना करना पड़ सकता है?




जिनके पास एक फ्लैट स्नैउट है Carlino,  बुलडॉग, बॉक्सर  और लंबे बाल के साथ कुत्तों की तरह कर्कश या पोमेरानिया.

कार में गर्मी के दौरे से बचने के लिए टिप्स:

यदि आप एक कार यात्रा करने जा रहे हैं और आपको लगता है कि आप कुत्ते को हर जगह अपने साथ नहीं ले पाएंगे, तो इसे छोड़कर इसे घर पर ठंडा जगह छोड़ने से पहले अच्छी तरह से चलें।

अगर किसी कारण से आपको कार को रोकना है और आप अपने कुत्ते के पास नहीं जा सकते हैं, इसे छाया के नीचे पार्क करें, चार खिड़कियां खोलें ताकि गर्मी जितनी कम हो सके उतनी कम हो और उसे अकेला न छोड़ें, आपको उसके बारे में पता होना चाहिए हर समय

बहुत लंबी यात्राओं पर, जैसे कि गर्म मौसम में अवकाश यात्राएं, प्रत्येक स्टॉप पर आराम करने के लिए एयर कंडीशनिंग हमेशा छोड़ दें, कार से निकल जाएं, चलें और पानी पीएं।

यदि आप इस स्थिति में एक विदेशी कार में कुत्ते को देखते हैं तो आप क्या कर सकते हैं?

  • निम्नलिखित जानकारी रिकॉर्ड करें: कार / मॉडल / पंजीकरण और कार का सटीक स्थान बनाएं। कुत्ते की समय और शारीरिक स्थिति, खासकर यदि आप गर्मी के दौरे के लक्षणों को देखते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि कार का मालिक पास है, तो उसे बताएं और यदि वह क्षेत्र के सुरक्षा विभाग से किसी से संपर्क नहीं करता है, तो वह मौजूद है। यदि कोई भी पुलिस को सीधे कॉल नहीं करता है।

कार यात्रा हमेशा आपके और आपके कुत्ते के लिए एक सकारात्मक अनुभव होना चाहिए। इसे एक दुःस्वप्न मत बनाओ!

6253675643_44b7dac89f_b

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
कुत्तों में हीट सदमेकुत्तों में हीट सदमे
स्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया थास्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया था
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
» » कार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौरा
© 2022 TonMobis.com