गर्मी में पालतू जानवरों के बाल काटने के लिए अच्छा है?

गर्मी में पालतू जानवरों के बाल काटने के लिए अच्छा है?
सीसी छवि: नैन पामरो

जब तापमान वृद्धि, सूरज निकल आता है और कोठरी शॉर्ट्स और शर्ट से खींचा, स्पष्ट संकेत है कि गर्मियों में आ रहा है और हालांकि हम कई परतों में तैयार नहीं किया जा मज़ा आया, तरीके हमारे शरीर में गर्मी को कम करने के लिए लग रहे हो। क्योंकि हमारे लिए यह आसान है: थर्मामीटर इंगित करता है कि हम कपड़े पहनते हैं या कपड़े पहनते हैं। लेकिन यदि आपके पास लंबे बालों वाले पालतू जानवर हैं, तो निश्चित रूप से गर्मी में यह संदेह उठ जाएगा: क्या मुझे उसके बालों को काटना चाहिए ताकि वह गर्मी की लहर से पीड़ित न हो?

सच्चाई यह है कि इसके बारे में विवादित राय हैं। Pets.WebMD में हमें याद दिलाती है कि अपने पालतू जानवर के कोट गर्मियों में सर्दियों के दौरान गर्म और कूलर रखने के लिए बनाया गया है और बाल कटाने आप दें अपने चार पैरों वाला दोस्त तरह वे के तापमान को विनियमित के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।

कुत्तों के मामले में, अपने कोट एक घर है कि तापमान चरम सीमाओं दोनों निम्नतम और सबसे altas- insulates और भी कई परतों है कि इस आरामदायक बनाने के लिए आवश्यक हैं हो सकता है जोखिम प्रणाली की तरह है। जब आप ऐसे घर में होते हैं जिसमें उस प्रणाली नहीं होती है, तो सभी तापमान अधिक चरम महसूस करते हैं। खैर, वही बात आपके पालतू जानवर के साथ होती है। उन परतों को हटाएं जिन्हें आप प्राप्त कर सकते हैं यह है कि आपका कुत्ता अधिक बाहरी तापमान महसूस करता है। एक और कारण भी है कि आपको अपने बालों को काटना नहीं चाहिए। Aspca.org के अनुसार फर भी आपके कुत्ते को सूर्य की किरणों से बचाने में मदद करता है, जो इसे त्वचा के कैंसर से बचाने में मदद करता है।




और बिल्लियों के मामले में, वे अपने आंतरिक तापमान को विनियमित करने में बेहतर होते हैं, हालांकि वे ढीले लग सकते हैं। चूंकि वे सतह में छोटे होते हैं, उनके पास कम गर्मी का जोखिम क्षेत्र होता है जो उन्हें गर्मी प्रबंधन में अधिक कुशल बनाता है। इसके अलावा वे लागू एक ही तकनीक सर्दियों: बिल्लियों कारों के बीच पर्ची बस, गर्म देखो के लिए रिक्त स्थान और बिल्लियों छोटी लेकिन गर्मी से बचने के लिए कूलर कर रहे हैं देखने के लिए।

यदि आपको अभी भी लगता है कि आपके पालतू जानवर को बाल कटवाने से फायदा होगा, शायद इसलिए कि वह बहुत पुराना है, त्वचा की बीमारी या गतिशीलता की समस्या है, आपको हमेशा यह करना चाहिए एक पेशेवर के हाथ से और इसे पूरी तरह से बेकार कभी नहीं छोड़ो।

आपको क्या करना चाहिए ध्यान में रखना है गर्मी के दौरान अपने पालतू ठंडा रखने के तरीके . उन्हें पर्याप्त पानी देना सुनिश्चित करें, उन्हें पूरे दिन सूरज से उजागर न करें और उन्हें थोड़ी देर तक कार में न छोड़ें। जैसा कि आप आनंद लेते हैं, लेकिन थोड़ी देर के बाद आप गर्मियों के तापमान के बारे में शिकायत करते हैं, तो आपके सबसे अच्छे दोस्त को भी आनंद लेने और खुद का ख्याल रखने का अधिकार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
एक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगेएक नए कॉलर के लिए धन्यवाद, कुत्ते कूलर चलेंगे
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
» » गर्मी में पालतू जानवरों के बाल काटने के लिए अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com