गर्मी के दौरे के चेहरे में क्या करना है

हम अपने देखभाल और प्रयासों के बावजूद प्रस्तुत कर रहे हैं, तो इतना है कि हमारे कुत्ते इस तरह एक आपातकालीन स्थिति है, हम जल्दी से काम करते हैं और अपना आपा खोने हमारे कुत्ते के जीवन दांव पर है क्योंकि बिना चाहिए गर्मियों में ठंडा है। यह एक प्राथमिक चिकित्सा गाइड गर्मी का दौरा करने से पहले यह हो सकता है उपयोगी.

1. यह क्या है?

हीट स्ट्रोक एक आपात स्थिति है और तत्काल प्रतिक्रिया की आवश्यकता है, क्योंकि यह एक है गंभीर जोखिम कुत्ते के जीवन के लिए। वे हमारे जैसे पसीना नहीं करते हैं, वे केवल प्लांटार पैड के माध्यम से थोड़ा सा करते हैं, इसलिए वे उच्च तापमान बर्दाश्त नहीं करते हैं। हाँफने है अपनी ही उनके शरीर का तापमान तंत्र को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए, लेकिन परिवेश के तापमान कुत्ते के शरीर का तापमान दृष्टिकोण जब, गर्म ठंडी हवा होती है कि जब पैंट यह ताजा और अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए पर्याप्त नहीं है का आदान प्रदान प्राकृतिक ।

2. क्या इनमें से कोई हुआ है?
क्या हमने छोड़ा है एक कार के अंदर कुत्ता गर्मी की गर्मी में बंद?
क्या आपने बनाया है तीव्र अभ्यास दिन के सबसे गर्म घंटों में?
हमारा कुत्ता है लघुशिरस्क (शॉर्ट स्नाउट)?
इन प्रकार की नस्लों गर्मी के लिए बेहद संवेदनशील हैं।
क्या आपके पास कोई प्रकार है श्वसन रोग या दिल की विफलता?
क्या आप एक जगह पर हैं छाया के बिना और पीने की संभावना के बिना पानी ताजा?

3 . लक्षण क्या हैं?

गर्मी का दौरा आमतौर पर जोर से गैसों और कुत्ते के उपहार से शुरू होता है कठिनाई के लिए साँस लेना . यह प्रकट होता है जब आपके शरीर का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाता है। जीभ और श्लेष्म तो cyanotic या खून की कमी ऑक्सीजन की वजह से नीले जा रहा है खत्म करने के लिए एक चमकदार लाल रंग प्रस्तुत करते हैं। लार मोटा हो जाता है और कुत्ता अक्सर उल्टी हो जाता है। हृदय गति बढ़ जाती है और कमजोरी या अस्थिभंग प्रकट होता है। कुत्ता प्रगतिशील अस्थिर हो जाता है और परिणामस्वरूप पतन, दौरे, कोमा और मृत्यु हो सकती है, जो जल्दी से आती है।




गर्मी के दौरे के चेहरे में क्या करना है

4. तीन चीजें जो हमें गर्मी के दौरे के चेहरे पर करना चाहिए

  1. हमें चाहिए कुत्ते को जल्दी ठंडा करें . आप सबसे अच्छे संभव जगह उस समय हम पाते में रखें या गीला हो और ठंडे पानी में विसर्जित (एक बाथटब, एक कटोरी में, हम हाथ में है, हम तेजी से कार्य करना चाहिए)
  1. हम आपकी प्रगति की जांच के लिए हर 10 मिनट में अपने रेक्टल तापमान को ले लेंगे और नियंत्रित करेंगे और हम ताजे पानी पीने की कोशिश करेंगे। जब यह पहुंचता है 39ºC , शीतलन प्रक्रिया को रोकने के लिए है, क्योंकि कुत्ते को हाइपोथर्मिया, समान रूप से खतरनाक हो सकता है
  1. हम आपको तत्काल ले जाएंगे पशु चिकित्सक , क्योंकि हीट स्ट्रोक के परिणामों गुर्दे की विफलता, सहज खून बह रहा है, अतालता या बरामदगी कि दिन बाद हो सकता है शामिल कर सकते हैं।

हमेशा के रूप में, इन खतरनाक परिस्थितियों से बचने का सबसे अच्छा तरीका रोकथाम है। हमारे में पद https://elblogdearion.com/mantener-al-pe...rucos-eficaces/ हम कुछ कुत्तों और आदतों की सलाह देते हैं जिन्हें आप अपने कुत्ते को सबसे अच्छे और सबसे आरामदायक गर्मी में रहने में मदद करने के लिए अपना सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
» » गर्मी के दौरे के चेहरे में क्या करना है
© 2022 TonMobis.com