मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?

ऐसे कई हताश मालिक हैं जो नहीं जानते कि अब अपने कुत्ते को क्या देना है। नाजुक पेट वाले कुत्ते अपने स्वास्थ्य के परिणामों के साथ भोजन के सेवन के साथ बहुत पीड़ित होते हैं: उल्टी, गैस, सुगंधित और / या नरम मल, पूरे शरीर में, एलर्जी, आदि। पशु चिकित्सक के दौरे निरंतर हैं और ऐसा कोई समाधान नहीं लगता है। क्या करना है

यदि आपके कुत्ते के पास नाजुक पेट है तो आपको दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला के साथ बहुत सख्त होना चाहिए, जिसे मैं सूचीबद्ध करने जा रहा हूं, हालांकि, हमेशा पशुचिकित्सा के निर्देशों को ध्यान में रखें, जो आपके कुत्ते को सर्वश्रेष्ठ जानता है:

अपने आहार का ख्याल रखना अपने कुत्ते को कुछ न दें और प्रयोग न करें। यद्यपि यह ऐसा नहीं दिखता है, कुत्तों के पास नाजुक पेट होता है, केवल इतना ही कि कुत्ते हैं जो बहुत अधिक हैं और उनका जीवन वास्तविक दुःस्वप्न बन जाता है। इसलिए, आखिरी चीज आपको अपने आहार को लगातार बदलना है। पूरी तरह से बचे हुए पदार्थों को छोड़कर, घर पर आप जो भोजन कर सकते हैं उस पर शर्त न लगाएं, क्योंकि कुछ कुत्ते की कमी के कारण आपका कुत्ता एनीमिया से पीड़ित हो सकता है। गुणवत्ता कुत्तों के लिए फ़ीड पर, संरक्षक से मुक्त और कृत्रिम रंगों के साथ-साथ अनाज से मुक्त। लस के साथ अनाज अधिकतम भोजन की खराब पाचन के लिए ज़िम्मेदार हैं, इसलिए, पैकेजिंग के लेबल को पढ़ें। यदि अभी भी, एक कुत्ते के हिस्से पर एक गुणवत्ता प्राकृतिक फ़ीड अभी भी पचाने योग्य नहीं है, तो अपने पशुचिकित्सा से पशु चिकित्सा फ़ीड के आहार के साथ उसे खिलाने की संभावना से परामर्श लें। वे संवेदनशील पेट के कुत्तों के लिए सावधानीपूर्वक और विशेष रूप से तैयार किए जाते हैं।

भोजन में बदलाव के साथ सख्त रहें। कभी भी एक प्रकार के भोजन को अचानक किसी अन्य के लिए न बदलें। यही है, अगर अब तक आप एक्स एक्स दे रहे हैं और आप इसे वाई मार्क के लिए बदलना चाहते हैं, तो इसे एक दिन से अगले दिन तक न करें। एक स्पष्ट पैटर्न के बाद दोनों भोजनों को मिलाकर धीरे-धीरे करें: 20% नए के लिए 80% पुराना खाना, दूसरी बार, 40% नए भोजन के लिए 60% पुराना भोजन, 60% नए भोजन के लिए तीसरा समय 40% पुराना खाना, चौथा एक बार, 20% पुराना और 80% नया और अंत में आप एक ही समय में सभी नए भोजन दे सकते हैं। ऐसा करके, आप अपने पेट का सम्मान करेंगे और असुविधा, उल्टी, इत्यादि के एपिसोड से बचेंगे।




भोजन राशन। जब एक कुत्ता वयस्क स्तर तक पहुंच जाता है तो पशु चिकित्सक आमतौर पर दिन में एक बार खिलाया जाने की सलाह देता है, हालांकि, अगर आपके कुत्ते के पास नाजुक पेट होता है तो वह अपने दैनिक राशन दो में देना बेहतर होता है। इस तरह आपके पाचन भारी नहीं होंगे, बिंग खाने से परहेज करेंगे।

पूरे दिन ताजा और साफ पानी। ऐसा लगता है कि यह तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि पानी जो प्रतिदिन नहीं बदला जाता है वह संक्रमण का स्रोत है। सबसे पहले, क्योंकि यह स्थिर है, और दूसरा, क्योंकि कुत्ते के दाढ़ी से गिरने वाले भोजन के हमेशा बचे हुए होते हैं।

झुकाव से बचें। हाँ, हम जानते हैं कि कुत्तों को क्या खाना पसंद है। लेकिन नाज़ुक पेट वाले कुत्तों में आपको हमेशा किसी को भी सतर्क रहना पड़ता है जो अपने कुत्ते को खाने के लिए कुछ देना चाहता है, क्योंकि भोजन का एक टुकड़ा जो किसी अन्य कुत्ते से कोई फर्क नहीं पड़ता, वह आपके लिए कैल्वारी हो सकता है।

ये दिशानिर्देश आपके कुत्ते को अपने मुंह में जो कुछ भी डालते हैं, उसके बारे में बुरा महसूस करने के डर के बिना खाने में सक्षम होने में मदद कर सकते हैं, और हमेशा याद रखें, हमेशा अपने वीट को जो भी आप देते हैं या जो देना चाहते हैं उसे सूचित रखें तुम्हारी बालों वाली

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को पक्षाघात है और हम नहीं जानते क्योंमेरे कुत्ते को पक्षाघात है और हम नहीं जानते क्यों
मेरे कुत्ते ने पानी की तरह उल्टी हो गई है और दस्त हैमेरे कुत्ते ने पानी की तरह उल्टी हो गई है और दस्त है
मेरे कुत्ते में दस्त है और बहुत सुस्त हैमेरे कुत्ते में दस्त है और बहुत सुस्त है
मेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैंमेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैं
दो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारीदो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
मेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक हैमेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक है
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
आपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँआपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँ
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
» » मेरे कुत्ते में नाजुक पेट है, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com