10 संकेत जो इंगित करते हैं कि आपके कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया नहीं जा रहा है

कुत्ते की भोजन एक गंभीर बात है क्योंकि स्वास्थ्य समस्याओं का एक बड़ा हिस्सा गलत आहार से लिया जाता है। इतनी सारी जानकारी है और सभी ब्रांड कहते हैं कि उनका उत्पाद सबसे अच्छा है कि अब हम नहीं जानते कि क्या विश्वास करना है।
हालांकि, अगर आप सोच रहे हैं कि क्या आप वास्तव में अपने कुत्ते को अच्छी तरह से खिला रहे हैं, तो 10 चेतावनी संकेत हैं जो इंगित कर सकते हैं कि आप बिल्कुल अच्छा नहीं कर रहे हैं। इन 10 संकेतों पर ध्यान दें:




आंतों की समस्याएं हमारे कुत्ते बात नहीं करते हैं। अगर अपने पेट चोट कई अपच से पीड़ित है, तो अगर वे भारी भोजन कर रहे हैं हम नहीं बता सकते हैं, तथापि, हम देखना चाहते हैं कि वे उनके गोबर चलने दो आँखें है। आपके मल हमेशा गीले और कठिन होना चाहिए, और आपके कुत्ते को खाली करने में लंबा समय नहीं लेना चाहिए। एक मिनट से भी कम समय का मामला। अपने कुत्ते को ज्यादा कब्ज या दस्त की अनियमित मुकाबलों से ग्रस्त हैं, तो यह स्पष्ट है कि कुछ अपने आहार में गलत है।
गैसों। दौड़ें हैं, खासतौर पर ब्रैचिसेफलिक वाले, जो दूसरों की तुलना में अधिक गैसीय होते हैं क्योंकि वे खाने पर सामान्य से अधिक हवा की इच्छा रखते हैं। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। गैसों का उत्पादन होता है क्योंकि खाद्य किण्वन और बुरा लगता है। एक पौष्टिक भोजन को कभी भी गैस का उत्पादन नहीं करना पड़ता है, और यदि आपका कुत्ता उन लोगों में से एक है जो आम तौर पर पेट फूलना से पीड़ित होते हैं, तो पहले से ही भोजन को बदल दें।
खराब गंध कुत्ते में खराब गंध सामान्य नहीं है। आप यह नहीं कह सकते कि "यह दौड़ इस तरह बदबू आ रही है"। नहीं। हालांकि ऐसी दौड़ें हैं जो अधिक दृढ़ता से गंध करती हैं, खराब आहार उस बुरी गंध की उत्पत्ति है और इसलिए, आहार को बदलने के लिए एक महत्वपूर्ण बिंदु है।
निरंतर खुजली वह कुत्ता जो निरंतर खरोंच करता है और परजीवी नहीं है, में गरीब आहार होने की सभी उपस्थिति होती है। गरीब पोषण से जीव की खराब गुणवत्ता हो जाएगी और यह त्वचा में दिखाएगा, कम चमकदार और मुलायम बालों में, प्रचुर मात्रा में बाल गिरने में,
अत्यधिक वजन "यह निर्जलित है", "यह ऐसा है", कोई बहाना नहीं है! जब तक वे हमारे साथ रहना शुरू नहीं कर लेते तब तक वसा कुत्ते कभी नहीं रहे हैं। हम कुत्तों में मोटापे या अधिक वजन के अपराधी हैं, और बीमारियां जो पहले मधुमेह जैसी नहीं थीं। इसलिए, उचित भोजन के साथ, कुत्ते को अपने आदर्श वजन पर रहना चाहिए (और नसबंदी fattening की एक धोखाधड़ी है)।
आवर्ती ओटिटिस। कुत्ते के लिए थोड़ी देर में ओटिटिस से पीड़ित होना एक बात है और दूसरी बात यह है कि प्रत्येक दो से तीन ओटिटिस पीड़ित होती है। क्या आपने सोचा है कि यह ओटिटिस एक विशेष भोजन के लिए बुरे आहार या एलर्जी से संबंधित हो सकता है? इस सवाल के अपने पशुचिकित्सक से जांचें।
हर रोज उल्टी न ही यह कहना बहाना है कि कुत्ता बहुत बीमार है। मुझे नहीं, गरीब जानवर चाहिए। यह स्पष्ट है कि यदि वह अक्सर उल्टी हो जाता है तो समस्या कुत्ते नहीं होती है, यह वह भोजन है जिसे आप उसे दे रहे हैं, इसलिए, वह पहले से ही अपना आहार बदलता है।
कम ऊर्जा कुत्ते हमेशा चलने के लिए, चीजों को करने के लिए खेलना चाहते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता सामान्य से अधिक आलसी या आलसी है, तो अपराधी भोजन हो सकता है।
बुरा व्यवहार इस तरह के एक दिन एक और स्टोर करने के लिए से कुत्ते के भोजन हर समय, मेज पर परेशान जब तुम खाने के आदेश करने के लिए, कम से कम लापरवाही के लिए खाद्य अपशिष्ट चोरी के रूप में विशिष्ट मामलों में ... कुछ गलत है क्योंकि इन खाद्य cravings को सामान्य नहीं हैं। इस सवाल को देखो।
भोजन के लिए लालसा उन कुत्तों के पास पर्याप्त नहीं है क्योंकि वे हर समय खा सकते हैं, किसी को परेशान कर सकते हैं! हालांकि, यह कुत्ते की सनकी नहीं है, बल्कि पोषण संबंधी आवश्यकता है। यदि आपका कुत्ता खाता है लेकिन फ़ीड नहीं करता है, तो यह सामान्य है कि वह आवश्यक पौष्टिक स्तर तक पहुंचने के लिए खाना जारी रखना चाहता है।
भूख की कमी अन्य कुत्ते, भोजन से ऊब जाते हैं और भूख खो देते हैं। वे हमेशा खाने के बजाय खाने के बिना पूरे दिन बिताना पसंद करते हैं। धीरे-धीरे भोजन, गीले या निर्जलित, आदि के साथ वैकल्पिक शुष्क भोजन बदलें
10 बहुत स्पष्ट संकेत जो आहार को बदलने की आवश्यकता के बारे में चेतावनी देते हैं। खाद्य ब्रांडों के विज्ञापन से दूर या धोखा नहीं है। हमेशा कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन पर शर्त लगाएं, वह व्यक्ति जिसके पास संरक्षक, रंग या additives नहीं है, प्रोटीन में समृद्ध और अनाज के बिना। उन खाद्य पदार्थों को देखें जिन्हें आप अपने कुत्ते को स्वतंत्र रूप से देते हैं क्योंकि वे उन खाद्य पदार्थों को चयापचय नहीं करते हैं जिन्हें हम उन्हें देते हैं और एलर्जी, गुर्दे या जिगर की समस्याएं उत्पन्न होती हैं आदि।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों में कब्जपालतू जानवरों में कब्ज
कुत्तों में पाचन समस्याएंकुत्तों में पाचन समस्याएं
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
अपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानेंअपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानें
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखेंकुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखें
» » 10 संकेत जो इंगित करते हैं कि आपके कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया नहीं जा रहा है
© 2022 TonMobis.com