कुत्ते में आंखों की देखभाल

कुत्ते में आंखों की देखभाल
कुत्ता आंखें आपके कुत्ते के सबसे नाजुक बाहरी अंगों में से एक हैं और जिनके लिए हमें विशेष ध्यान देना चाहिए, विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से कमजोर नस्ल है, जैसे कि पग या पग, जो अक्सर उनके पूरे अल्सर से पीड़ित होते हैं जीवन।

ऐसे कुत्ते हैं जो उनकी आंखों के साथ किसी भी तरह की गंभीर समस्या का सामना नहीं करेंगे, लेकिन दूसरों के पास आमतौर पर ओकुलर समस्याएं होती हैं, विशेष रूप से उन लोगों को जिन्हें पैरनास के साथ करना होता है।

लेगास स्राव होते हैं जो आंखों में होते हैं जो आम तौर पर गंदगी और आंसुओं से बना होते हैं जो आमतौर पर बाहर के संपर्क में सूख जाते हैं। Legañas एक भूरा रंग होना चाहिए, इसलिए यदि आप देखते हैं कि यह पीले रंग या हरे रंग के legañas है, तो आपको चिंता करना शुरू कर देना चाहिए क्योंकि यह एक समस्या होगी कि आपको पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा।

मनुष्यों के साथ होने वाली शुरुआती सुबह लेगना सामान्य होती है, लेकिन यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता पूरे दिन बहुत सारे legaña पैदा करता है, तो अत्यधिक आंसू पड़ता है या इसके विपरीत, एक बहुत शुष्क या लाल आंख है , पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच नहीं करते हैं।




यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता लेगना या बहुत फाड़ने का उत्पादन करता है, तो सावधानी से गर्म पानी या कैमोमाइल में सूती सूती के साथ स्कीथ को साफ करने के लिए आंखों के क्षेत्र को साफ करें। जीवाणु या सूक्ष्मजीव संक्रमण से बचने के लिए सफाई आवश्यक है।

अगर किसी घटना से, खेलना या खेलना नहीं है, तो आपके कुत्ते ने आंख के अंदर चोट लगी है, यह महत्वपूर्ण है कि आप पशु चिकित्सक के पास जाएं ताकि वह आंखों के अंदर होने वाले घावों या अल्सर के लिए एक सुखद उपचार निर्धारित कर सके। यदि आप अल्सर या घाव का इलाज नहीं करते हैं, तो कुत्ते घायल होने की स्थिति में घाव को खराब करने की कोशिश करेगा।

और हमेशा याद रखें कि रोकथाम इलाज से बेहतर है, सब आपके कुत्ते के अच्छे के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?
पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारणपिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
मेरे कुत्ते से legañas कैसे निकालेंमेरे कुत्ते से legañas कैसे निकालें
कुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
चिहुआहुआ की आंखों की देखभालचिहुआहुआ की आंखों की देखभाल
फ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैं
कुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंकुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
» » कुत्ते में आंखों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com