आपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँ

अपने शिह Tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँ

ये प्यारे छोटे कुत्ते मूल रूप से चीन से हैं, जहां उनका नाम है "शेर कुत्ता" और यह बिल्कुल उसकी उपस्थिति है, निश्चित रूप से एक शेर बहुत निविदा और निचोड़ने योग्य है। वे बहुत regalones हैं, तो वे निरंतर छेड़छाड़ की जरूरत है। अपने परिवार के साथ बहुत स्मार्ट और चंचल, लेकिन अजनबियों से भरोसेमंद।

वे वजन 5 से 8 किलो के बीच होते हैं और ऊंचाई में 27 सेमी से अधिक नहीं होते हैं - उनकी आंखें गोल होती हैं और छोटे कान होते हैं।

अब हम आपको इस छोटे पालतू जानवर की सभी देखभाल करने के लिए कुछ सुझाव देने जा रहे हैं।

1.- इसमें बहुत नाजुक पेट होता है, इसलिए आपको यह सलाह देना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको भोजन के प्रकार को सही तरीके से जानना चाहिए, क्योंकि यह खाद्य एलर्जी पेश कर सकता है।

2.- इसे सुपरचार्ज न करें. यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे वजन हासिल करते हैं और स्वास्थ्य समस्याओं को पेश कर सकते हैं।

3.- हमेशा स्वस्थ रहने के लिए, उसे दिन में तीन बार चलने के लिए ले जाएं, क्योंकि उन्हें बहुत सारी ऊर्जा खर्च करने की आवश्यकता है।

4.- अपने सुंदर कोट के कारण, यह बहुत महत्वपूर्ण है हर 2 या 3 सप्ताह में bathes और आप इसे हर दिन ब्रश करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह उन दौड़ों में से एक है जो छोटे बाल फेंकता है और मृत फर को बदलने का एकमात्र तरीका ब्रशिंग के माध्यम से होता है।




5.- यह महत्वपूर्ण है कि आप अक्सर अपने बालों को काट लें, आंखों के क्षेत्र पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह संक्रमण और आंखों की बीमारियों से अनुबंध कर सकता है।

6.- इसका चंचल और शरारती चरित्र इसे प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक बनाता है, ताकि इससे आपके घर को नुकसान न हो। आप उसे विशेष रूप से काटने के लिए खिलौने भी दे सकते हैं और इसलिए वह इसके लिए आपके जूते नहीं लेगा।

7 .- अपने परिवार के साथ उपहार और गड़बड़ी के बावजूद, कभी-कभी अजनबियों और अन्य जानवरों के साथ थोड़ा सा चालाक हो सकता है, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि आप बहुत ही युवा से सामाजिककरण करें।

8.- किसी पालतू जानवर के साथ, अपने पशुचिकित्सा के साथ नियंत्रण में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इस छोटे से व्यक्ति को केवल अपनी टीकों के लिए पशु चिकित्सक की लगातार यात्रा की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि इसलिए कि वे स्वास्थ्य समस्याओं को पाने के लिए प्रवण हैं, जैसे हिप डिस्प्लेसिया और एनीमिया।

यद्यपि आपको उन सभी परवाह की ज़रूरत है, आपको शिह त्ज़ू को पालतू जानवर के रूप में पछतावा नहीं होगा, क्योंकि यह सबसे प्यारा साथी बन जाएगा।

सीसी छवि: सैडी शिह Tzu

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
कुत्ते नस्ल डचशुंडकुत्ते नस्ल डचशुंड
छोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंडछोटे और नाजुक इतालवी ग्रेहाउंड
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
प्रोफाइल: चिंडो कुत्ता (जिन्दो या यंडो)प्रोफाइल: चिंडो कुत्ता (जिन्दो या यंडो)
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » आपके शिह tzu का ख्याल रखने के लिए 8 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com