किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें

लैब्राडोर के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें

iquest- आपके पास एक पालतू लैब्राडोर है और आप सोच रहे हैं एक दूसरा कुत्ता घर लाओ ? किसान अक्सर किसी अन्य जानवर के लिए एक महान साथी दौड़ होते हैं - कुत्ते की इस नस्ल को प्यार करने वाले किसी भी व्यक्ति के अनुसार, वे बहुत दोस्ताना और आराम से हैं।

जबकि प्रत्येक कुत्ते के अपने स्वभाव और जरूरत होती है, आम तौर पर, किसान बहुत क्षेत्रीय, संवेदनशील या आक्रामक नहीं होते हैं, और उनकी बातचीत अन्य कुत्तों के साथ सकारात्मक होती है। वे अपनी आसान प्रकृति, बुद्धि, वफादारी और अन्वेषण के प्यार के लिए भी जाने जाते हैं। ये कुछ गुण हैं जिन्हें आपको अपने किसान के लिए एक नया मित्र चुनते समय अन्य जातियों में विचार करना चाहिए। इसलिए, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम अन्वेषण करेंगे लैब्राडोर के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें और हम आपको अपने पालतू जानवर और आपके परिवार के अनुकूल सर्वोत्तम निर्णय लेने देंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: शुरुआत के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
सूची

किसानों के सामान्य विचार

एक बहुत ही महान दौड़ और उसके साथी कुत्ते की तरह प्रजातियों में से अधिकांश को स्वीकार होने के बावजूद लैब्रेडोर, "मिनी कुत्ते" लोग सोचते हैं और बड़े कुत्तों कुत्तों की तरह व्यवहार के सबसे अच्छे दोस्त होने के लिए नहीं करते हैं। बेशक, यह एक नियम नहीं है और इसलिए, आपका कुत्ता दुनिया का सबसे अच्छा कुत्ता हो सकता है और इसके आकार के बावजूद, किसी भी साथी को स्वीकार करने में सक्षम हो सकता है। हालांकि, चूंकि लैब्राडर्स कुत्तों की एक बड़ी नस्ल हैं, इसलिए कुछ लोग समान आकार के दूसरे कुत्ते को चुनना पसंद करते हैं।

एक दूसरा कुत्ता है आपके लैब्राडोर के रूप में सक्रिय के रूप में , अक्सर, यह आपके पालतू जानवर को बेहतर आकार और खुश रखने में मदद कर सकता है। इस तरह, आपके पास एक लंबा और स्वस्थ जीवन होगा। ध्यान रखें कि कुछ लैब्राडोर लाइनों में बहुत अधिक ऊर्जा स्तर होता है, इसलिए आपको अन्य कुत्तों के साथ अपने कुत्ते में शामिल होने पर इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

किसानों के सामान्य विचार

स्वर्ण प्रवासी

गोल्डन रेट्रिवर उनके पास सभी आवश्यक गुण हैं एक किसान का सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए। वास्तव में, वे कहते हैं कि नस्लों किसान के साथ अधिक संगत हैं क्योंकि वे एक दूसरे के पूरक हैं।

ऐसे कई गुण हैं जिन्हें कुत्ते को एक अच्छा पालतू होना चाहिए और दूसरे के अनुकूल होना चाहिए। इस अर्थ में, किसानों की तरह, स्वर्ण सभ्य, उत्कृष्ट स्वभाव, बच्चों के प्रेमियों, अन्य लोगों और पालतू जानवरों के मिलनसार हैं। एक सुनहरा कुत्ता किसानों की तरह 42 किलोग्राम तक बढ़ सकता है, इसलिए खेल के दौरान आपको चिंता नहीं करनी चाहिए कि उनमें से एक दूसरे को चोट पहुंचाता है, क्योंकि वे एक समान आकार का आनंद लेते हैं। सुनहरा ट्रेन करना बहुत आसान है और उसी तरह, किसान के रूप में, पूरे दिन खेल सकता है।

स्वर्ण प्रवासी

बॉक्सर

बॉक्सर एक उत्कृष्ट विकल्प है क्योंकि यह लगभग दौड़ के साथ होगा एक ही ऊर्जा स्तर और किसान की तुलना में स्वभाव। यह कुत्ता, उसकी चेहरे की अभिव्यक्ति के लिए धन्यवाद, मजबूत चरित्र प्रतीत हो सकता है, लेकिन वास्तविकता से कुछ भी आगे नहीं है। आम तौर पर वह दयालु, उत्सुक, बहादुर, मजबूत और एथलेटिक है।




बॉक्सर दोनों अभिभावक और परिवार साथी हो सकता है। इसकी विशेषताओं में से वफादार, चंचल, स्नेही और उत्साही होना है। एक मुक्केबाज किसानों जैसे छोटे बगीचे में फिट हो सकता है, हालांकि, आपको दिन में कम से कम दो बार अपने अच्छे चलने की आवश्यकता होगी। बॉक्सर बड़ा है, इसलिए इसे अपने किसान के लिए भागीदार के रूप में चुनना अच्छा विचार है, क्योंकि यह आकार में समान होगा और खेलते समय चोट नहीं पहुंचाएगा।

बॉक्सर

गुप्तचर

में से एक किसान के साथ संगत नस्लों यह है, क्योंकि बीगल सबसे कुत्ते नस्लों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है। हालांकि, अगर आप उसे चुनते हैं, तो उन्हें अच्छी तरह से जोड़ना और महिला के साथ नर मिश्रण करना सबसे अच्छा होगा। हां, उन्हें अवांछित गर्भावस्था से बचने के लिए, कुत्ते में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें।

बीगल परिवार के लिए एकदम सही पालतू जानवर है, क्योंकि वह बुद्धिमान, बहुत स्नेही और मैत्रीपूर्ण है। यदि वह बहुत सक्रिय है तो यह नस्ल आपके किसान का सबसे अच्छा भागीदार होगा। बीगल को बहुत सारे व्यायाम और खेलने के लिए एक बड़ा बगीचा चाहिए। वह लोगों और अन्य कुत्तों की कंपनी से प्यार करता है, लेकिन वह अकेले रहना पसंद नहीं करता है, इसलिए वह आपके लैब्राडोर कुत्ते के साथ एक अच्छा जोड़ी बना देगा। यह नस्ल सहनशील, स्नेही और भावनात्मक रूप से स्थिर है।

गुप्तचर

बोस्टन टेरियर

बोस्टन टेरियर एक बहुत ही परिचित नस्ल है और, हालांकि यह एक कुत्ता है जो घर के अंदर रहने के लिए बहुत आदी है, यह व्यक्तित्व का इतना महान है, कि यह प्रसन्न होने में मदद कर सकता है और अतिसंवेदनशील किसानों की तीव्रता को संतुलित करें.

यह सभी उम्र के लिए विशेष रूप से बच्चों के लिए एक दौड़ है। बोस्टन टेरियर, किसान के रूप में, पेटिंग और लाड़ उनके मानव साथी से, प्यार करता है बिस्तर पर सो और उसके परिवार के साथ टीवी का आनंद लेने के प्यार करता है, जबकि। लोग अपने शरारत, मजबूती और लालित्य से आकर्षित होते हैं। निस्संदेह, आपका लैब्राडोर और बोस्टन टेरियर एक अच्छा संयोजन बनायेगा, भले ही यह एक ही आकार न हो।

बोस्टन टेरियर

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल

यह एक हंसमुख, जीवंत और बहुमुखी व्यक्तित्व के साथ एक पारिवारिक दौड़ है। हालांकि यह मध्यम आकार का है, इसमें बहुत ताकत है और शारीरिक गतिविधियों की एक बड़ी विविधता के अहसास के लिए बहुत लोकप्रिय है। वह नए दोस्त बनाना पसंद करता है, इसलिए अंग्रेजी वसंत स्पैनियल एक प्यारा साथी है जो कि बहुत खुश होता है जब वह किसान जैसे अन्य कुत्तों की कंपनी में होता है। यह कुत्ता वह बहुत उत्सुक, बहिष्कृत और सक्रिय है , लेकिन उसके पास अति सक्रियता की अतिरंजित प्रवृत्ति नहीं है - अगर उसे अपने परिवार के साथ दैनिक अभ्यास और गुणवत्ता के समय की अच्छी खुराक मिलती है, तो यह पर्याप्त होगा। इस तरह, वसंत ऋतु spaniel आकार में अंतर के बावजूद किसान के साथ संगत एक और कुत्ते नस्ल है।

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लैब्राडोर के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता की उपस्थितिलैब्राडोर कुत्ता की उपस्थिति
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
© 2022 TonMobis.com