लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल

यह एक संयोग नहीं है कि यह पूरी दुनिया में वर्ष के बाद साल के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। एक सामंजस्यपूर्ण शरीर, एक मीठा और बुद्धिमान रूप और आकर्षण से भरा स्वभाव, इस अद्भुत दौड़ की प्रस्तुति के पत्र हैं। बहुमुखी, उत्कृष्ट परिवार कुत्ते, अथक एथलीट, बचाव कुत्ते, अंधे के लिए गाइड, शिकार में कलेक्टर के रूप में बहुमुखी ... चलो लैब्राडोर कुत्ता के बारे में सब कुछ पता है.

1. पानी के लिए जुनून
अंग्रेजी मूल की दौड़ के रूप में माना जाता है, दौड़ की वास्तविक शुरुआत के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। व्यापक रूप से स्वीकार्य में से एक उन्नीसवीं सदी में लैब्राडोर के पूर्वजों डेटिंग कर रहा है, न्यूफाउंडलैंड (अब कनाडा) के द्वीप पर। इन कुत्तों को, मछुआरों की मदद की, क्योंकि वे जब जहाज बंदरगाह से संपर्क किया बर्फीले पानी में कूद और अपने मुँह मछली और मुख्य भूमि के remolcándolas का पूरा जाल के समाप्त हो जाती है लेने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

ऐसा लगता है कि इनमें से कुछ नमूने यूनाइटेड किंगडम में चले गए, जहां वे शिकारी के साथ काम करने गए (उन्हें सेटर्स या प्वाइंटर्स प्रकार की अंग्रेजी शिकार नस्लों के साथ पार करते हुए)। उन प्रारंभिक "न्यूफाउंडलैंड कुत्तों" के दो अलग-अलग आकार थे: कुछ को इसके रूप में जाना जाता था न्यूफ़ाउन्डलंड (वर्तमान और विशाल न्यूफाउंडलैंड के पूर्वजों) और अन्य, आकार और छोटे, जैसे छोटे सेंट जॉन कुत्ता (इसके भौगोलिक स्थान से)। ये छोटे कुत्ते नस्ल के पूर्वजों हैं लैब्राडोर कुत्ता.

लैब्राडोर कुत्ता

2. मजबूत और सक्रिय
लैब्राडोर रेट्रिवर एक मध्यम-बड़ा कुत्ता है, जो सूखने वालों पर लगभग 54 से 57 सेंटीमीटर है और औसतन 30 से 35 किलो वजन का होता है। यह एक कुत्ता है मज़बूत लेकिन देखो स्टाइलिश , सुंदर और हंसमुख आंदोलन का।

लेकिन निस्संदेह इसकी बेहद लोकप्रियता का शानदार कारण यह अविश्वसनीय चरित्र है। लैब्राडोर मिलनसार, डॉकिल, "बहिर्वाह और स्नेही" है (वे सभी को नमस्कार कहना पसंद करते हैं!), संतुलित, सम्माननीय, बुद्धिमान और शिक्षित करने में आसान।

गाइड कुत्ता बराबर उत्कृष्टता, लेकिन यह भी कुत्तों के खेल में उत्सुक भागीदार, खोज कार्यों नशीले पदार्थों एक में एक महान पुलिस कुत्ता: तो पूरे परिवार के लिए एक उत्कृष्ट साथी होने के अलावा, लैब्राडोर कई पहलुओं में आदमी का एक बड़ा योगदान है बचाव कार्य में प्रभावी सहायक और सहायक चिकित्सा और सेवा के असाधारण कुत्ते। उसकी खुफिया और सीखने में आसानी और उसके व्यवसाय के मालिक मदद करने के लिए या गाइड यह दुनिया में सबसे बहुमुखी दौड़ में से एक कर देगा।




3 . वे इतने खाद क्यों हैं?
घर पर लैब्राडोर रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पता चलेगा कि उनके पास लगभग अत्याचारी भूख है, वे हमेशा खाना चाहते हैं और वे जल्दी से उत्सुकता से करते हैं।

हमें कुत्तों की सभी आधुनिक नस्लों की उत्पत्ति के बारे में सोचना चाहिए जिन्हें हम आज जानते हैं, क्योंकि यह न केवल उनकी रूपरेखा को समझने में मदद कर सकता है बल्कि प्रत्येक की कुछ विशिष्ट विशेषताओं और विशेषताओं को भी समझ सकता है।

लगभग जमे हुए पानी के महासागर और उन पहले लैब्राडोरों के बारे में सोचें जिन्होंने मछली पर भरे जाल के रूप में भारी भार को तोड़ने के लिए खुद को फेंक दिया, और किनारे पर ले जाने के प्रयासों के साथ तैर लिया। कैलोरी वे उस कार्य में उपभोग करेंगे! इस दौड़ की पौराणिक भूख के लिए एक व्यावहारिक स्पष्टीकरण में से एक पाया जा सकता है। इसलिए, लैब्राडोर को बहुत अधिक व्यायाम देना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक सक्रिय नस्ल है और अधिक वजन और मोटापे के लिए उल्लेखनीय प्रवृत्ति है।

हाल ही में यह कुत्ते मोटापे के जीन (कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय) है, जो कुत्ते मोटापे से जुड़े पहले जीन की पहचान की है पर एक अध्ययन प्रकाशित किया, एक वृद्धि की भूख के साथ जुड़े डीएनए अनुक्रम का लैब्राडोर वेरिएंट में खोज की जा रही ।
https://bit.ly/23p9C57

3। तीन रंग और एक अद्वितीय बाल
लैब्राडोर तीन रंगों में आता है: पीला (जो एक पीले क्रीम से लाल "लोमड़ी" तक हो सकता है), काला (जो तीव्र और उज्ज्वल होना चाहिए) और चॉकलेट (जिसे "यकृत" भी कहा जाता है)।

बाल नस्ल की एक विशिष्ट विशेषता है: यह लहरों या फ्रिंज के बिना छोटा और घना होना चाहिए और स्पर्श के लिए इसे काफी कठिन होने की सनसनी देना चाहिए। इसमें पानी प्रतिरोधी अंडकोट की एक परत है, जो इसे नमी से इन्सुलेट करती है, और इसकी उत्पत्ति "जलीय" कुत्ते के रूप में होती है। यद्यपि हम छोटे बाल और सरल रखरखाव की नस्ल के बारे में बात करते हैं, लेकिन सलाह दी जाती है कि इसे नियमित रूप से ब्रश करें क्योंकि इसकी अवधि में मोल्ट यह बहुत सारे बाल जारी करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n हैमेरे लैब्राडोर में शरीर में picazg_n है
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
न्यूफाउंडलैंड की उत्पत्तिन्यूफाउंडलैंड की उत्पत्ति
रक्त कैफ के साथ दस्त के साथ लैब्राडोर ©रक्त कैफ के साथ दस्त के साथ लैब्राडोर ©
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
10 स्मारक कुत्ते नस्लों10 स्मारक कुत्ते नस्लों
चिकनी बाल retrieverचिकनी बाल retriever
लैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिएलैब्राडोर कुत्ता के बारे में आपको जो कुछ चाहिए
» » लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
© 2022 TonMobis.com