अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा

अगर मेरा कुत्ता लड़ रहा है तो मैं क्या करूँ?

कुत्ते में कुछ चीजें इतनी परेशान होती हैं कि वे अपने साथियों से लड़ने के लिए एक बड़ी प्रवृत्ति रखते हैं।

इस प्रकार के कुत्ते चलने में समस्याएं पैदा करते हैं, क्योंकि किसी भी कारण से आमतौर पर उनकी आक्रामकता से ट्रिगर होता है, और एक छड़ी या गेंद के कब्जे के लिए पार्क में अन्य कुत्तों के साथ झगड़े में संलग्न होता है।

झगड़ेदार कुत्तों का बहुमत उन कारकों का परिणाम है जो उन्हें विश्वास करते हैं कि आक्रामक प्रतिक्रिया में उनकी समस्याओं का समाधान था। झगड़ा कुत्ता बनाया गया है, पैदा नहीं हुआ है, और यह मालिक के काम को संतुलित और गैर-आक्रामक व्यवहार पैटर्न की ओर ले जाने के लिए है। आक्रमण कुत्ते में सबसे महत्वपूर्ण भावनात्मक राज्यों में से एक है। जबकि कुछ कुत्तों में आक्रामक स्वभाव थोड़ी सी उत्तेजना पर खुले तौर पर प्रकट होता है, दूसरों में जानवर को चरम स्थिति में रखना जरूरी है।




लड़ाई के प्रकार

कुत्तों के बीच झगड़े विशिष्ट विशेषताओं का जवाब देते हैं। सबसे आम दो पुरुषों के बीच पदानुक्रम का विवाद है। चरवाहा कुत्तों जैसे दो पुरुष नस्लों के बीच झगड़े में, बहुत शोर और कुछ काटने हैं, वास्तविक आक्रामकता के बजाए शक्ति का प्रदर्शन करते हैं और गंभीर क्षति को रोकने वाले अनुष्ठान दिशानिर्देशों का पालन करते हैं। दूसरी तरफ, यदि कुत्तों में से एक कुत्तों (बुल्टरियर, स्टाफर्ड) या शिकार (अर्जेंटीना डोगो) से संबंधित है, तो लड़ाई स्वाभाविक रूप से खत्म नहीं होगी और जितनी जल्दी हो सके दोनों विरोधियों को अलग करना आवश्यक है।

दो महिलाओं के बीच पदानुक्रमिक लड़ाई बहुत अलग है, वे पुरुषों की तरह काटने से रोक नहीं पाते हैं और वे गंभीर क्षति, यहां तक ​​कि मौत भी पैदा करते हैं। आम तौर पर, मादाएं लड़ने की संभावना नहीं होती हैं और सीधे संघर्ष से बचने की कोशिश करती हैं।

हम शायद ही कभी मादा और पुरुष के बीच लड़ाई देखेंगे, क्योंकि मादाएं पुरुष के प्रभुत्व में कठिनाई के बिना स्वीकार करती हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि एक पुरानी महिला एक युवा पुरुष के प्रभुत्व को सहन नहीं करती है। आमतौर पर यह पुरुष किसी वस्तु को गेंद की तरह छीनने की कोशिश करता है या वे मादा के क्षेत्र (घर) में होते हैं। इन झगड़ों से सावधान रहें। नर मादा से पहले अपने काटने को रोकता है, लेकिन यह पुरुषों के साथ नहीं करता है, इसलिए कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
अपने साथियों के साथ आक्रामक कुत्ताअपने साथियों के साथ आक्रामक कुत्ता
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
प्रमुख आक्रामक कुत्तोंप्रमुख आक्रामक कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
» » अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा
© 2022 TonMobis.com