मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?

आक्रमण है एक गंभीर व्यवहार समस्या और इससे भी ज्यादा जब यह बच्चों और बच्चों के लिए लक्षित है। एक काटने या हमले का प्रयास तुरंत एक पेशेवर के पास जाने के लिए पर्याप्त है, क्योंकि इस प्रकार की प्रतिक्रिया आमतौर पर खराब हो जाती है और परिणाम घातक हो सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे अगर आपका कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है तो आपको क्या करना चाहिए , इस समस्या को हल करने के लिए स्थिति और जोखिम के जोखिम का आकलन करने में आपकी सहायता करना।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

कुछ कुत्ते बच्चों के साथ आक्रामक क्यों हैं?

बहुत से लोग मानते हैं कि इस तरह की आक्रामकता ईर्ष्या की समस्या के कारण है, लेकिन सच्चाई यह है कि कुत्तों ने बच्चों पर हमला करने के कई कारण हैं:

  • खराब संचार : बच्चा कुत्ते की भाषा को समझ नहीं पाता है और शारीरिक संकेतों को अनदेखा करता है जो कुत्ता बनाता है जब वह अभिभूत, कोने या नाराज महसूस करता है। यह पहले नकारात्मक व्यवहार के लिए ट्रिगर होता है।
  • अप्रिय अनुभव : एक बच्चे के लिए कुत्ते की पूंछ खींचने और आंखों में उंगली डालने के लिए सामान्य है। समस्या तब प्रकट होती है जब हम इस व्यवहार को धीमा नहीं करते हैं, जिससे कुत्ते को परेशान महसूस होता है और बच्चा आक्रामक रहता है। यह तब होता है जब कुत्ता पहल करता है और उगने लगता है और बच्चे पर हमला करने की कोशिश करता है।
  • दंड और सामग्री का दंड और / या उपयोग : अगर हम कुत्ते को स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो जब वह उगता है तो उसे दंडित करता है, वह सीधे काटने के लिए जा सकता है। यह भी हो सकता है कि हम उसे अक्सर दंडित करते हैं या बच्चे के पास एवरिव्स (चोक, अर्ध-चोक और / या इलेक्ट्रिक कॉलर) का उपयोग करते हैं, इसलिए कुत्ता बच्चे की उपस्थिति को कुछ नकारात्मक के साथ जोड़ देगा।
  • सामाजिक विस्थापन : आखिरकार ऐसा हो सकता है कि, बच्चे के आगमन के बाद या जैसे ही यह बढ़ता है, हम कुत्ते को अनदेखा करना शुरू करते हैं, उसे बगीचे में रखते हैं या उसके बारे में बहुत चिंता नहीं करते हैं। फिर व्यवहार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं (अलगाव, तनाव, चिंता, सामाजिक अलगाव से संबंधित विकार ...) जो कि बच्चे के साथ भी नकारात्मक रूप से जुड़ा जा सकता है।
कुछ कुत्ते बच्चों के साथ आक्रामक क्यों हैं?

एक कुत्ते प्रशिक्षक, कुत्ते शिक्षक या ethologist पर जाने के लिए कब?

ExpertoAnimal पर हम उस पर जोर देना चाहते हैं, पहले पल से कि हम बच्चे के प्रति कुत्ते के आक्रामक व्यवहार को पेशेवर के पास जाना जरूरी होंगे, क्योंकि यह हमारे बच्चे की सुरक्षा पर निर्भर करता है, इसके अलावा, कुछ जोखिम कारक हैं जिनका वजन कम होना चाहिए:

  • एक बच्चा है 5 साल से कम उम्र के यह एक बहुत ही उच्च जोखिम कारक है, क्योंकि बच्चे को पता नहीं है कि कुत्ता खतरनाक हो सकता है। इस उम्र में वे हमारे निर्देशों का पालन नहीं करते हैं और उन्हें कुत्ते और सामान्य स्थिति में सहानुभूति नहीं है। इसके अलावा, दुर्घटना का जोखिम अधिक है, साथ ही हमले की गंभीरता भी है।
  • अगर कुत्ता करता है छोटे अनुमानित हमले बच्चे की तरफ, अपमान के पिछले संकेतों के बिना, भागने, छाल या उगने की कोशिश करें।
  • यह भी हो सकता है कि एक परिवार का सदस्य आक्रामकता को वह महत्व नहीं दे रहा है जो वह योग्य है और विशेषज्ञ के पास जाने के लिए अनिच्छुक है। हमें समझा जाना चाहिए कि इसे बाहर ले जाना क्यों महत्वपूर्ण है और बच्चे के लिए इसका क्या परिणाम हो सकता है।



विशेषज्ञ के पास जाने से पहले, हमें यह स्पष्ट होना चाहिए परिणाम तत्काल नहीं होने जा रहे हैं और वे हमेशा 100% प्रभावी नहीं होंगे। कुत्ते के आधार पर, इस व्यवहार को प्रकट करने में लगने वाला समय और ऊपर वर्णित कारकों से निपटने के लिए कम या ज्यादा जटिल हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यदि आप विशेषज्ञ द्वारा अनुशंसित दिशानिर्देशों को लागू करना बंद कर देते हैं, तो कुत्ते बच्चों के साथ फिर से आक्रामक हो सकता है।

iquest- हम विशेषज्ञ की यात्रा के इंतजार के दौरान क्या कर सकते हैं?

एक शुरू करने से पहले आक्रामकता का इलाज करने के लिए चिकित्सा यह मौलिक होगा संघर्ष की स्थिति से बचें , जैसा कि बच्चे और कुत्ते के बीच सीधा संपर्क है। हम एक रिश्तेदार से कुत्ते के साथ या बच्चे के साथ कुछ दिनों तक रहने के लिए कह सकते हैं, जब तक कि पेशेवर हमारे घर नहीं आते और हम चिकित्सा शुरू कर सकते हैं।

यह भी उपयोगी होगा कल्याण में सुधार कुत्ते के, उसे आवश्यक ध्यान देना, उचित चलना और उसके तनाव के स्तर को कम करना। एक मानसिक रूप से स्वस्थ कुत्ते को मत भूलना आप बेहतर और तेज़ी से सीखेंगे और काम करने के लिए और अधिक predisposed होगा।

एक कुत्ते प्रशिक्षक, कुत्ते शिक्षक या ethologist पर जाने के लिए कब?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं हैआक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बीच में भोजन के साथ अन्य कुत्तों के साथ आक्रामकबीच में भोजन के साथ अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
» » मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com