दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें

दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें

आमतौर पर जो लोग अपने घर में एक कुत्ते का स्वागत करते हैं किसी भी कुत्ते के लिए सहानुभूति और स्नेह से पता चलता है, तथापि, यह महत्वपूर्ण है कि नहीं सभी कुत्तों एक जैसे हैं, एक ही मानसिक स्थिति और शिक्षा नहीं सभी में से प्रत्येक के कुत्ते पर निर्भर करता है विशेष रूप से प्रत्येक मालिक।

इसलिए हम विभिन्न समस्याओं कि हमेशा हमारे लिए एक विदेशी कुत्ते से नहीं आते हैं, लेकिन हमारे कुत्ते के कारण हो सकता हल करने के लिए है, क्योंकि यह असंभव है कि में हो सकता है कई स्थितियों के लिए हमारी पालतू जानवर का व्यवहार की भविष्यवाणी करने तैयार रहना चाहिए दोनों घर के बाहर के अंदर के अंदर।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें , एक सफल और सुरक्षित तरीके से।

आपको भी रुचि हो सकती है: हरे रंग की इगुआना खिलााना
सूची

कुत्ते क्यों लड़ते हैं?

तब से हमारे लिए कैनाइन व्यवहार अजीब नहीं होना चाहिए उन कारकों को जानें जो दो कुत्तों के बीच लड़ाई का कारण बन सकते हैं हमें यह जानने में मदद मिलेगी कि सही तरीके से हस्तक्षेप कैसे किया जाए।

दो कुत्ते कई कारणों से लड़ सकते हैं, हालांकि सबसे आम निम्नलिखित हैं:

  • दो पुरुषों के बीच लड़ो: यह कुत्तों के बीच सबसे लगातार संघर्ष है और प्रभुत्व और क्षेत्रीयता के मुद्दों के कारण है, इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि हालात बहुत गंभीर लग सकते हैं, ऐसा नहीं है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुत्तों पर हमले से अधिक, वे आमतौर पर जो करते हैं, उनकी शक्ति दिखाते हैं, उनके काटने से रोकते हैं। बहुत ऊर्जावान कुत्तों की कुछ नस्लों (दुख से लड़ने के लिए दुखी) अपवाद हैं और हां वे एक पूर्ण हमले का उत्पादन कर सकते हैं।
  • दो महिलाओं के बीच लड़ो: मादाओं में प्रभुत्व और क्षेत्रीयता का एक ही वृत्ति नहीं है कि पुरुष, इसलिए, वे लड़ते हैं अजीब है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो यह भी गंभीर होता है। पुरुषों के विपरीत, मादाएं अपने काटने को रोकती नहीं हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को मारने के बिंदु से लड़ने में सक्षम हैं।
  • नर और मादा के बीच लड़ो: इस तरह का संघर्ष बहुत ही अजीब है, एक तरफ मादा पुरुष और दूसरे हाथ के प्रभुत्व को स्वीकार करती है क्योंकि एक पुरुष कभी मादा पर हमला नहीं करेगा। यदि यह लड़ाई होती है और पुरुष भागने में सक्षम नहीं होता है, तो वह गंभीर रूप से घायल हो सकता है।
  • एक पिल्ला और वयस्क के बीच लड़ो: आम तौर पर इस मामले में वयस्क कुत्ते केवल पिल्ला से पहले अपनी शक्ति दिखाता है, बिना वास्तविक खतरे के। हालांकि, ध्यान रखें कि 8 महीने की उम्र से कुत्ते को पहले ही वयस्क माना जाता है, फिर एक गंभीर विवाद हो सकता है।
  • दो पिल्लों के बीच लड़ो: यदि वे एक ही कूड़े के कुत्ते हैं, या समान आकार और उम्र के हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी। दूसरी तरफ, यदि एक पिल्ला शारीरिक रूप से दूसरे को पार करती है, तो यह एक गंभीर विवाद हो सकता है, क्योंकि पिल्ले अपने काटने को रोक नहीं पाते हैं और वे बहुत नुकसान कर सकते हैं।

यदि उस उद्देश्य के लिए मूल रूप से बनाया गया कुत्ता लड़ाई में हस्तक्षेप करता है, तो विवाद बहुत गंभीर हो सकता है, क्योंकि जैसा कि हमने पहले चेतावनी दी थी, ये कुत्तों ने अपने काटने को रोक नहीं दिया है। स्थिति भी जब एक बड़ा कुत्ता एक छोटा कुत्ता सामना करता है तो बहुत खतरनाक होता है , यहां क्या होता है कि छोटा कुत्ता उड़ता है क्योंकि यह खुद को शिकार के रूप में पहचानता है, लेकिन जब भागते समय, यह बड़े कुत्ते की हिंसक प्रवृत्तियों को ट्रिगर करता है।

कुत्ते क्यों लड़ते हैं?

दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग नहीं है

जब एक कुत्ता एक कुत्ते संघर्ष का हिस्सा होता है यह बहुत सामान्य और समझ में आता है कि मालिक घबराहट की उत्तेजित स्थिति में प्रवेश करता है , हालांकि, इसका संकल्प पर बहुत नकारात्मक प्रभाव हो सकता है।




इसलिए, आपको सबसे आम गलतियों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए ताकि आप उनसे बच सकें:

  • कुत्ते पर किसी भी परिस्थिति में हमला मत करो , इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने परेशान हैं, यह अधिनियम पशु दुर्व्यवहार होने से नहीं रोकता है और यह उचित नहीं है, इसके अलावा, यह लड़ाई में अलगाव को सकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करता है।
  • चिल्लाओ मत , क्योंकि यह केवल कुत्ते को दूसरे कुत्ते के साथ अधिक बलपूर्वक लड़ने देगा।
  • कॉलर द्वारा अपने कुत्ते को पकड़ो मत किसी भी परिस्थिति में, यह बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि आप दोनों कुत्तों में से किसी एक का काटने ले सकते हैं।

दो कुत्तों को लड़ने के लिए कैसे अलग करें?

आदर्श यह है कि दूसरा मालिक भी मौजूद है, क्योंकि दो कुत्तों को अलग करने का सबसे आसान तरीका दो लोगों की कार्रवाई की आवश्यकता है।

यह होना चाहिए कुत्ते को मजबूती से पैरों से पकड़ो और उन्हें जमीन से ऊपर उठाओ . लक्ष्य यह नहीं है कि कुत्ते को ऊर्ध्वाधर स्थिति में रखा गया है, आपको अपने पूरे शरीर को उठाना नहीं है, केवल पिछड़े पैर को चलने और पीछे की ओर जाने के लिए। इसके बाद कुत्ते को शांत होने तक संयम किया जाना चाहिए, जो कुछ मिनटों के बाद होगा।

यदि आप केवल उपस्थित हैं, तो आपको एक त्वरित निर्णय लेना चाहिए, क्योंकि आप केवल कुत्ते को धक्का दे सकते हैं। आपको यह देखना होगा कि कौन सा कुत्ता लड़ाई पर हावी है और उस कुत्ते को अलग करता है। उदाहरण के लिए, अगर एक लैब्राडोर कुत्ता एक लड़ रहा है आम तौर पर गुप्त कुत्ता झगड़े के लिए कोई लिफ्ट अवधारणा के तहत किसान से पहले का उपयोग किया है, क्योंकि यह पूरी तरह से असहाय हो जाएगा, जबकि अन्य कुत्ते उन पर हमला नहीं रूकती है। लड़ाई पर हावी होने वाले कुत्ते को अलग करें, इस तरह, दूसरा कुत्ता जल्द ही अपने हमले को रोक देगा।

जब आप अकेले हों तो कुत्ते की लड़ाई का सामना करने का एक और प्रभावी टूल है नली की मदद से उन्हें पानी से अलग करें , हालांकि स्पष्ट रूप से लड़ाई उस स्थान पर होनी चाहिए जहां आपके पास यह संसाधन है।

दो कुत्तों को लड़ने के लिए कैसे अलग करें?

कुत्ते के झगड़े को रोकें

आप उस शिक्षा में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं जो अन्य मालिक आपके कुत्ते को देते हैं, लेकिन हां आप एक संभावित लड़ाई के जोखिम को कम करने के लिए अपने पालतू जानवर पर कार्य कर सकते हैं:

  • अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा नेता बनें, उसे सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करके हमेशा प्यार और अनुशासन के साथ शिक्षित करें।
  • इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह प्रक्रिया अपने पिल्ला चरण में शुरू होनी चाहिए, अपने पालतू जानवर को पर्याप्त रूप से सामाजिककृत करें।
  • अपने कुत्ते को एक सुरक्षित वातावरण में चलो और अन्य कुत्तों के साथ टकराव से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक dogfight कैसे रोकेंएक dogfight कैसे रोकें
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
» » दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
© 2022 TonMobis.com