कुत्ते की देखभाल प्राग माउस

प्राग माउस कुत्ते की देखभाल

यदि आप प्राग माउस को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं और आपको अपनी देखभाल के बारे में संदेह है, तो आपने सही जगह दर्ज की है। इस नस्ल की विशेषताओं में से हम अपने छोटे आकार और नाजुक उपस्थिति को हाइलाइट करते हैं।

साथ ही, और आपकी देखभाल के संबंध में, यह समझना महत्वपूर्ण है कि इस जानवर के चरित्र और व्यवहार को समझने के लिए कि आपको अपने दिन में क्या चाहिए।

इस लेख को ExpertoAnimal से जानने के लिए पढ़ना जारी रखें प्राग माउस की कुत्ते की देखभाल . iexcl- अगर आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपने अनुभव साझा करना चाहते हैं तो टिप्पणी करना न भूलें!

आप में रुचि भी हो सकती है: प्राग माउस के कान उठाने के लिए चालें
सूची

कोट की देखभाल

प्राग के कुत्ते के माउस को इसके मंडल की अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है: इसमें छोटे और चिकनी बाल होते हैं, जो नियमित रूप से ब्रशिंग को भूलने के लिए सही होते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण होगा महीने में एक बार इसे स्नान करें . बाथरूम से दुर्व्यवहार न करें क्योंकि साबुन से अधिक प्राकृतिक कुत्ते को त्वचा पर प्राकृतिक सुरक्षा परत को हटा देता है।

स्नान के बाद यह सुविधाजनक होगा इसे हटाने के लिए एक पिपेट लागू करें बाहर से।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अत्यधिक ठंड के समय हमें अपने कुत्ते प्राग माउस को आश्रय देना चाहिए क्योंकि कभी-कभी हम उन कुत्तों को पा सकते हैं जिनके पास थरथराए जाने की प्रवृत्ति है, ठंड का परिणाम है। बुजुर्ग या युवा नमूने निस्संदेह ठंड से संरक्षित होने की आवश्यकता होगी।

कोट की देखभाल

व्यायाम और चलना

प्राग का कुत्ता माउस विशेष रूप से एथलेटिक है और यह एक ऐसी दौड़ है जो व्यायाम का अभ्यास करने और मस्ती करने का आनंद लेती है। उपयोग करने के लिए जाओ उसके साथ रोजाना दो से तीन बार चलें.

यदि आपने अपने पिल्ला को अच्छी तरह से सामाजिक बनाया है तो आप उसके साथ पाइप कर सकते हैं अन्य कुत्तों की कंपनी का आनंद ले सकते हैं, इस तरह वह ठीक से व्यायाम करेगा। आप भी कर सकते हैं उसके साथ व्यायाम अभ्यास और एक साथ एक अद्भुत जॉगिंग सत्र का आनंद लें। यदि आप दौड़ना पसंद नहीं करते हैं, तो विशेषज्ञों के अभ्यास में एक बहुत ही विविध वयस्क कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए खोजें।

व्यायाम और चलना

प्राग माउस खिला रहा है




विभिन्न प्रकार के भोजन के बारे में जानें जो आप अपने कुत्ते की पेशकश कर सकते हैं, हालांकि, विशेषज्ञ एनीमल आपको बाजार की खोज करने की सलाह देता है मैं छोटे नस्ल कुत्तों के लिए सोचता हूं , अधिमानतः उच्च गुणवत्ता का।

एक अच्छा आहार सीधे आपके प्रोजे माउस के कोट, स्वास्थ्य और ऊर्जा को प्रभावित करेगा। इस के महत्व को कम मत समझो।

गीले भोजन और स्नैक्स के साथ समय-समय पर फ़ीड को मिलाएं ताकि आपके कुत्ते को अपने आहार में छेड़छाड़ और विविधता मिल सके। उसे प्रदान करते हैं सही राशि और हमेशा अपने निपटान में ताजा पानी है।

प्राग माउस खिला रहा है

शिक्षा और प्रशिक्षण

प्राग का कुत्ता माउस है खासकर बुद्धिमान और आज्ञाकारी , इसी कारण से, उसे सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, कभी दुर्व्यवहार या अनुचित उपकरण का उपयोग करके हमेशा सभी प्रकार के आदेश और चाल सिखाने में संकोच न करें।

हम आपको अपनी सुरक्षा के लिए मूलभूत बुनियादी आदेश सिखाने की सलाह देते हैं:

  • अब तक
  • Ven
  • बैठ जाओ
  • नीचे लेट जाओ
  • एक साथ

अंत में हम एक माउस पिल्ला प्राग को सामाजिक बनाने के महत्व को उजागर करेंगे। अगर हम अन्य पालतू जानवर रखना चाहते हैं या मज़ेदार होने के लिए अन्य जानवरों के साथ जुड़ना चाहते हैं तो यह आवश्यक होगा। डर को रोकने के लिए यह भी उपयोगी होगा।

शिक्षा और प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्राग माउस कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने दो दिन पहले एक माउस खा लिया और अब वह अपने पेट से परेशान दिखता हैमेरे कुत्ते ने दो दिन पहले एक माउस खा लिया और अब वह अपने पेट से परेशान दिखता है
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
बिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी हैबिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी है
कुत्ते नस्ल प्रोजे माउसकुत्ते नस्ल प्रोजे माउस
प्राग माउसप्राग माउस
मेरा माउस मेरी नाक से खून बह रहा हैमेरा माउस मेरी नाक से खून बह रहा है
मेरा माउस अजीब है, वह अपनी नाक से खून बह रहा हैमेरा माउस अजीब है, वह अपनी नाक से खून बह रहा है
माउस बिना रोक के कताई हैमाउस बिना रोक के कताई है
एक प्राग माउस के कान उठाने के लिए चालेंएक प्राग माउस के कान उठाने के लिए चालें
मेरे कुत्ते ने जहर खा लिया और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरे कुत्ते ने जहर खा लिया और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
» » कुत्ते की देखभाल प्राग माउस
© 2022 TonMobis.com