मानचित्र बिंदु का उपयोग कैसे करें


शिक्षा

सिस्टम की कार्यक्षमता की जांच करें। मैपपॉइंट को विंडोज 7 या Vista की 1 जीबी रैम, विंडोज सर्वर 2008 512 एमबी रैम, या 256 एमबी रैम के साथ विंडोज एक्सपी की आवश्यकता है। स्थापना से पहले उपलब्ध स्थान 1.9 जीबी होना चाहिए। जीपीएस को एनएमईए 2.0 प्रारूप का समर्थन करना चाहिए।

मुख्य मानचित्रपॉइंट विंडो में मानचित्र के चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए माउस का प्रयोग करें। नक्शा खींचने के लिए बाएं माउस बटन को दबाकर रखें और ज़ूम इन और आउट करने के लिए माउस व्हील या दाहिने माउस बटन का विकल्प उपयोग करें। पिछले मानचित्र पर वापस जाने के लिए, कीबोर्ड के बाईं ओर स्थित Alt कुंजी और तीर दबाएं।

एक विशिष्ट स्थान, पता या व्यापार पर जाएं, संवाद बॉक्स का चयन करें, विकल्प "खोज उपकरण। आप संबंधित टूलबार पर क्लिक करके मार्कर लगा सकते हैं।




"विकल्प" संवाद का उपयोग करके दो बिंदुओं, तेज़ या अधिमानी के बीच सबसे छोटा रास्ता ढूंढें, पसंदीदा मार्ग विकल्प के लिए, आपको ड्राइविंग गति, ईंधन और यात्रा व्यय के बारे में जानकारी भी दर्ज करनी होगी।

MapPoint में अपने डेटासेट स्थापित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल का प्रयोग करें। जब स्प्रेडशीट, "चार्ट" के बगल में, MapPoint विकल्प पर क्लिक करें। आप पूर्व-स्थापित जनसांख्यिकीय डेटासेट्स का उपयोग कर सकते हैं मानचित्रपॉइंट डेटा "मेनू, जिसमें आयु, व्यवसाय, शिक्षा, अपराध, परिवहन, जातीयता, आय, पारिवारिक आकार, पेशे और वैवाहिक स्थिति।

"डेटा" मेनू में "मानचित्र प्रकार" पर क्लिक करके पसंदीदा चार्ट के प्रकार का निर्धारण करें। कुछ उपलब्ध विकल्पों में छाया क्षेत्रों और मंडल, आकार पैटी, थंबटेक्स और हिस्टोग्राम शामिल हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करेंमेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करें
एक garmin etrex में एक रास्ता बिंदु जोड़ने के लिए कैसेएक garmin etrex में एक रास्ता बिंदु जोड़ने के लिए कैसे
नेटफ्लिक्स आवश्यकताओंनेटफ्लिक्स आवश्यकताओं
Magellan का उपयोग कैसे करेंMagellan का उपयोग कैसे करें
गार्मिन कैसे बनाएंगार्मिन कैसे बनाएं
जीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करेंजीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करें
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
मेरी स्क्रीन मेरा जवाबमेरी स्क्रीन मेरा जवाब
गार्मिन मानचित्र कैसे जोड़ेंगार्मिन मानचित्र कैसे जोड़ें
न्यूवी मानचित्र जानकारी कैसे अपडेट करेंन्यूवी मानचित्र जानकारी कैसे अपडेट करें
» » मानचित्र बिंदु का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com