बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श

बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श

जब हम एक कुत्ते को अपनाना चाहते हैं तो हमें विभिन्न कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर हमारे घर में बच्चे हैं, तो वे एक कुत्ते का स्वागत करेंगे जो धीरज रखता है और छोटे बच्चों के साथ मिल जाता है और आक्रामक समर्थन के बिना बच्चों के दिमाग मशीनिंग करने में सक्षम होता है।

अगर हमारे पास बहुत विशाल मंजिल नहीं है और यह कारक भी गिना जाता है, तो समाधान एक छोटे कुत्ते को अपनाना होगा। हमेशा हमारे बेटे को सूचित करें कि उसके साथ कैसे खेलें ताकि वह उसे चोट न पहुंचाए। याद रखें कि कुत्तों को गोद लेने से आपके बच्चों के मूल्य, जिम्मेदारी और तालमेल सिखाते हैं।

ExpertoAnimal पर हम आपको कुछ आदर्श नस्लों दिखाएंगे जो दोनों कारकों को जोड़ते हैं, खोजते हैं बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श . हालांकि, याद रखें कि आश्रयों में से कई कुत्ते (चाहे मेस्टिज़ो या रेस) बच्चे के लिए समान रूप से उपयुक्त हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों एक साथ खुश हैं। पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: छोटी बिल्लियों के लिए आदर्श खिलौने
सूची

छोटे कुत्तों, महान चरित्र

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि सबसे छोटे कुत्तों की मूर्खता बड़ी कुत्तों की तुलना में तेज़ है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके शरीर की संरचना अधिक नाजुक है और लापरवाह स्ट्रोक से क्षतिग्रस्त हो सकती है कि अन्य पुराने कुत्ते नहीं करेंगे या झपकी नहीं देंगे।

इसलिए, छोटे आकार की नस्लों को उड़ाते हुए, बाल या कान खींचने और बच्चों की अन्य सामान्य चालों की प्रतिक्रिया, बड़े कुत्तों में होने वाली तुलना में अधिक आक्रामक / रक्षात्मक नियम के रूप में होगी।

यह आवश्यक है कि एक अवांछित स्थिति से बचने के लिए हम अपने बेटे को पर्याप्त रूप से सूचित करें जानवर के साथ आपका व्यवहार कैसे होना चाहिए: सम्मानजनक और प्रभावशाली . दुर्व्यवहार कुत्ते में असुविधा और तनाव पैदा कर सकता है। iexcl- अपने बच्चे को समझाओ कि उसे कैसे व्यवहार करना चाहिए!

इस कारण से, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम उन छोटी नस्लों को इंगित करेंगे जो बच्चों के बीच रहने और जीवित रहने के लिए उपयुक्त हैं।

छोटे कुत्तों, महान चरित्र

कार्लिनो या पग

कार्लिनो या पाग यह बच्चों के साथ रहने के लिए आदर्श, छोटे आकार के कुत्ते की एक बहुत छोटी नस्ल है। वह विशेष रूप से सक्रिय नहीं है हालांकि वह स्नेही और निविदा है। उनकी प्यारी दिखने और वफादारी उन्हें किसी भी बच्चे को सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए तैयार करेगी।

एक बात यह है कि हमें हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि किसी भी जानवर, जो लोगों के साथ होता है, उनके पास अपनी खुद की मूर्खताएं होती हैं। इस लेख में हम नस्ल के आदत के लक्षण और उनकी सामान्य उपयुक्तता के बारे में बात करेंगे।

कार्लोनो, फिर, दिखाने की अपनी प्रवृत्ति के लिए शांत और अस्थिर , यह छोटे कुत्ते बनाम बच्चों की एक महान पसंद है। बेशक, आपको पता होना चाहिए कि कार्लोनो अत्यधिक व्यायाम या अत्यधिक गर्मी के साथ श्वसन समस्याओं का सामना कर सकता है। जानवरों का पर्यवेक्षण करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर अच्छी तरह से है, नस्ल के इन विशेष विवरणों को हमेशा अपने बच्चे को समझाएं।

कार्लिनो या पग

फ्रिस बिचॉन

कुत्ता बिचॉन फ्रिस यह एक उत्कृष्ट आकार के साथ एक छोटा कुत्ता है। छोटे स्थानों में बच्चों के साथ रहने के लिए आदर्श है क्योंकि यह 4 किलोग्राम से अधिक नहीं है। बहुत अच्छा और बालों वाले होने के अलावा यह एक कुत्ता विशेष रूप से आज्ञाकारी है।

पिछले कुत्ते की तुलना में अधिक सक्रिय, कार्लिनो, फ्रिस बिचॉन के साथ आपके बच्चे घबराहट और दुनिया को एक साथ खोजने का आनंद लेंगे। इसके साथ 12 साल का आधा जीवन है मिलनसार और आकर्षक चरित्र.

पूर्व में एक सर्कस कुत्ते या दो पैरों पर खड़े होने की क्षमता के लिए सामान्य रूप से शो के रूप में उपयोग किया जाता है। अगर हम अपने बेटे को सिखाते हैं कि सकारात्मक मजबूती क्या है, तो वह निश्चित रूप से खोज करेगा कि उसे एक बहुत ही मजेदार तरीके से कैसे प्रशिक्षित किया जाए।

हालांकि, फ्रिस बिचॉन बहुत गंदा हो सकता है और आपको इसकी आवश्यकता होगी नियमित कटौती के लिए कुत्ते स्टाइलिस्ट के पास जाओ . iexcl- इसे अपनाने से पहले इसे ध्यान में रखें!

फ्रिस बिचॉन

प्राग का कुत्ता माउस




कुत्ता प्राग का माउस माना जाता है दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता . यह 2.5 किलो से अधिक नहीं है और इसके जीवंत, बुद्धिमान और सक्रिय चरित्र इसे गेम और सक्रिय अभ्यास का एक महान प्रेमी बनाते हैं। यह सबसे चतुर और अविश्वसनीय बच्चों के लिए जबरदस्त एथलेटिक होने का एक आदर्श कुत्ता है।

इसके अलावा वह भी बहुत बुद्धिमान और आज्ञाकारी है। आप अपने बच्चों को बुनियादी आज्ञाकारिता चालें और समझा सकते हैं उन्हें अभ्यास में रखने में मदद करें इस छोटे लेकिन अद्भुत कुत्ते को उत्तेजित करने के लिए।

इसके अलावा, ऊपर वर्णित कुत्ते नस्लों के साथ, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बच्चा इसे समझता है यह एक बहुत छोटा और नाजुक जानवर है इसलिए खराब गिरावट या झटका गंभीर क्षति का कारण बन सकता है और इसलिए पशु चिकित्सक के लिए वास्तव में महंगा यात्रा हो सकती है।

प्राग का कुत्ता माउस

तुलार का कोटन

कुत्ता कोटन डी तुलियर औसतन 15 साल रहता है और 4 किलो से अधिक नहीं होता है। आपका चरित्र extrovert और हंसमुख वे बच्चों के साथ रहने के लिए आदर्श बनाते हैं। हालांकि, इस नस्ल के लिए आदर्श यह है कि घर में एक छोटा बगीचा है।

एक मूल नियम ताकि आपका कुत्ता आक्रामक एपिसोड नहीं दिखाता है कि जानवर अच्छे स्वास्थ्य में है। एक कुत्ता जो आमतौर पर शांत रूप से दिखाया जाता है, वह बीमार या घायल होने पर बुरा दिन हो सकता है।

तुलार का कोटन कुछ हद तक घबरा गया है और कपास के रूप में मुलायम कुत्ता चला गया है। यह वास्तव में चंचल है इसलिए आप अपने बच्चों की कंपनी के एक मिनट को तुच्छ नहीं मानेंगे।

यह एक ऐसी दौड़ भी है जिसे आवधिक मैटल केयर की आवश्यकता होगी ताकि हमें गोद लेने से पहले जानकार होना चाहिए। यदि आपको पर्याप्त अभ्यास नहीं दिया जाता है तो आपको घबराहट महसूस हो सकती है और यहां तक ​​कि तनाव भी हो सकता है। नियमित चलने और शारीरिक गतिविधि आवश्यक होगी इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने के लिए।

तुलार का कोटन

खिलौना पूडल

कुत्ता खिलौना पूडल 4.5 किलो से अधिक नहीं है। उसकी महान निष्ठा और हंसमुख चरित्र वे इसे एक अपार्टमेंट के अंदर बच्चों के लिए एक साथी कुत्ते के रूप में आदर्श बनाते हैं।

वे कुत्ते हैं उन्हें बहुत आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है अपनी महान बुद्धि के कारण और यदि वह समय बिताता है तो असंख्य चाल दोहरा सकता है। वे उन लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाते हैं जो उनकी देखभाल करते हैं क्योंकि वे वास्तव में भावनात्मक कुत्ते हैं। इसका औसत जीवन 12 साल है।

वे सनकी कुत्ते भी हैं क्योंकि वे स्नेह प्राप्त करने या चलने के लिए जा रहे हैं, संक्षेप में, किसी से अविभाज्य बनना पसंद करते हैं।

खिलौना पूडल

माल्टीज़ बिचॉन

माल्टीज़ बिचॉन वजन 4 किलो से अधिक नहीं है। इसमें एक है हास्यास्पद और बहुत चंचल स्वभाव जो आपको बच्चों के साथ अच्छे दोस्त बनाने की अनुमति देता है। हां, यह कुछ हद तक घबराहट और उत्साहजनक है, आप बालों को खींचने के लिए कुछ भी अच्छा सहन नहीं करते हैं, छोटे बच्चों को जानवर के प्रति सम्मान करने के लिए सिखाते हैं।

अगर हम माल्टीज़ बिचॉन रखने का फैसला करते हैं तो हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि इसे नियमित देखभाल की एक श्रृंखला की आवश्यकता होगी ब्रशिंग और नियमित रूप से कुत्ते स्टाइलिस्ट की यात्रा . उनका औसत जीवन 12 साल है।

माल्टीज़ बिचॉन

AnimalExpert में भी खोजें ...

  • बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
  • बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
  • बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारणघर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
© 2022 TonMobis.com