गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक

गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक

जब हमारे घर में एक पुराना कुत्ता होता है, तो यह आम बात है कि वे कुछ समय में अलग-अलग जोड़ों के दर्द को प्रभावित कर सकते हैं (और दूसरों में अच्छी तरह से)। यह हमें भ्रमित करता है क्योंकि एक दिन वह बाएं पैर का समर्थन करने के बिना उठ सकता है, लेकिन रात में, वह इसे पूरी तरह से समर्थन देता है और सही का उपयोग नहीं करना चाहता।

पिछले लेखों में हमने कुत्तों में गठिया के बारे में बात की, इसके कारणों और उपचारों के साथ, लेकिन आज हम विशेष ध्यान देने जा रहे हैं गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक.

कभी-कभी हम मानते हैं कि जो बीमारियां हम पीड़ित हैं वे इंसानों से अलग हैं, लेकिन यह हमेशा सही नहीं होती है। ExpertoAnimal से हम आपको अपने कुत्ते की मदद करने के लिए एक छोटी सी गाइड देते हैं जब उसे बहुत दर्द होता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए प्राकृतिक दर्दनाशक

एनाल्जेसिक क्या हैं?

निश्चित रूप से अभी बाथरूम कैबिनेट या घर में कहीं, मनुष्यों के लिए कुछ एनाल्जेसिक के साथ एक टैबलेट है। हम जानते हैं कि वे फार्मेसियों में ओवर-द-काउंटर हैं और जब कुछ दर्द होता है तो यह पहली चीज है जिसे हम बदलते हैं। लेकिन, Iquest- हम इस बारे में सोचने के बिना दर्द को जल्दी से दबाना क्यों चाहते हैं कि यह कहां से आता है? Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि हम किस दवा के बारे में बात कर रहे हैं?

एनाल्जेसिक दवाइयां हैं जिनके मुख्य कार्य हैं दर्द से छुटकारा पाएं या खत्म करें . यह फ्लू से पीड़ित मनुष्यों में सिरदर्द जैसे संयुक्त, मांसपेशियों और यहां तक ​​कि दर्द दर्द भी जोड़ता है।

विभिन्न प्रकार के एनाल्जेसिक दवाएं हैं:

  • गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरीज (एनएसएड्स): वे सबसे अच्छी तरह से ज्ञात और प्रयोग किए जाते हैं, वे एंजाइमों को अवरुद्ध करके कार्य करते हैं जो प्रोस्टाग्लैंडिन (दर्द मध्यस्थ) के उत्पादन में मदद करते हैं। कुत्तों में हस्तियाँ मेलॉक्सिकैम, कारप्रोफेन और केटोप्रोफेन, दूसरों के बीच और विभिन्न वाणिज्यिक ब्रांड हैं।
  • मेजर ओपियेट्स: जो बदले में प्राकृतिक (opiate) और कृत्रिम (opioid) में विभाजित हैं। वे नशे की लत पदार्थ हैं जो तंत्रिका तंत्र के न्यूरॉन्स के रिसेप्टर्स के स्तर पर कार्य करते हैं, जो एंडोजेनस ओपियोड के एनाल्जेसिक प्रभाव की नकल करते हैं। इसे स्पष्ट करने के लिए: वे मॉर्फिन के समान प्रभाव उत्पन्न करते हैं, इसका उपयोग बहुत सीमित है क्योंकि यह माध्यमिक जटिलताओं की एक श्रृंखला ला सकता है। हमारे पास फेंटनियल और बटरफानोल सितारों के रूप में हैं, सर्जिकल हस्तक्षेप या बहुत तीव्र दर्द के लिए उपयोग किया जाता है।
  • Adjuvant दवाओं: उपरोक्त में से किसी के साथ सहयोग में, वे कार्रवाई को बढ़ाते हैं, इसलिए स्वयं में वे एनाल्जेसिक नहीं हैं। हम कोर्टिकोइड और anticonvulsants पर जोर देते हैं।



यह न भूलें कि उनमें से कोई भी पूर्व जानवर के बिना हमारे जानवर को प्रशासित नहीं किया जा सकता है पशु चिकित्सक के लिए दर्द की स्थिति का मूल्यांकन कौन करेगा, खुराक क्या उचित होगा और इलाज का इलाज होगा। लेकिन, जैसा कि मैं इसे पशुचिकित्सा के रूप में समझता हूं, कि मालिक घर पर मौजूद किट की एक सूची में भाग लेते हैं, यह आम तौर पर मदद करता है और इस तरह यात्रा अधिक किफायती होगी।

एनाल्जेसिक क्या हैं?

दर्द को शांत करने के लिए पौधे

पहले मैंने कुत्तों के लिए प्राकृतिक चोंड्रोप्रोटेक्टरों के बारे में लिखा था, जिन्हें मैं आपको पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, न कि क्योंकि यह मेरा है, लेकिन क्योंकि यहां से अधिक विकल्प हैं जो हम यहां खेलेंगे।

जो मैं आगे विस्तार करने जा रहा हूं वह पौधों या जड़ी बूटियों की एक सूची है जो प्रकृति हमें दर्द से छुटकारा पाने के लिए लाती है। मैं थोड़ा विश्वास करना चाहता हूं कि अगर हमारे कुत्ते को कुछ दर्द होता है तो हमें एक दवा का सहारा लेना चाहिए। हमारे कुत्ते को इन विकल्पों को देना मुश्किल नहीं है, वे एनाल्जेसिक भी हैं और अधिकांश का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है।

  • सेंट जॉन्स : एनाल्जेसिक और शामक प्रभाव के साथ संयंत्र। इससे आपको होम्योपैथिक दवा मिलती है Hipericum , हमारे पालतू खुराक को प्रशासित करने का एक अच्छा तरीका (या तो बूंदों या ग्लोब्यूल में)। इसका उपयोग करने का एक और तरीका कुछ क्षेत्रों को छुटकारा पाने के लिए एक पोल्टिस बनाना है और बहुत राहत मिल सकती है। हम इसे लेटेक्स दस्ताने में कर सकते हैं जहां हमने इस मिट्टी के तेल की कुछ बूंदों के साथ पानी के साथ सफेद मिट्टी डाल दी है और हम इसे माइक्रोवेव में गर्म करने से पहले इसे कई बार लागू कर सकते हैं। बेशक, इसे खिलौने के रूप में उपयोग न करें क्योंकि हमें बाद में पूरे घर को साफ करना होगा।
  • टकसाल न केवल यह प्राप्त करना बहुत आसान है, यह गैस्ट्रिक दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी जाना जाता है। हमारे पास एक पौधा हो सकता है जिससे कि हमारे जानवर घास खाने के समय शुद्ध हो जाएं और इसे खाने पर बधाई दें, ताकि आप जान सकें कि आपको इसके लिए जाना चाहिए, न कि दूसरों को हमारी छत पर जाना चाहिए।
  • वेलेरियन : यह काफी संभावना है कि आप इसे पहले ही जानते हैं और जानते हैं कि यह तूफान, आतिशबाजी या जोरदार शोर के समय के लिए उपयोगी है जो आपके पालतू जानवरों को डराता है और इसे शांत करता है। लेकिन मांसपेशियों में दर्द, पीठ के दर्द और पीड़ा से पीड़ित होने के लिए यह एक बहुत ही रोचक शक्ति है। हम इसे फार्मेसियों में वाणिज्यिक होम्योपैथी जैसे तरीके से पाते हैं जो कि उसी पोल्टिस को प्रशासित या इकट्ठा करने के लिए सबसे आसान है जिसे हमने हाइपरिक में कहा था। एक रहस्य: यदि आप वालरियन को पोल्टिस में हाइपरिकम के साथ जोड़ना चाहते हैं तो यह अविश्वसनीय होगा।
दर्द को शांत करने के लिए पौधे

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिककुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
» » गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
© 2022 TonMobis.com