काम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपाय




संयुक्त दर्द के कारणों के बावजूद, पीड़ित होने वाले लोगों के लिए दर्द राहत प्राप्त करना लगभग आवश्यक है। यह समझना आसान है कि क्यों, अगर हम सोचते हैं कि संयुक्त दर्द हमारे जीवन को गंभीर रूप से प्रभावित कर रहा है और हमें सबसे सरल कार्यों को करने में असमर्थ बनाता है। कई लोग वर्षों से दर्द से संघर्ष करते हैं, इस धारणा के तहत रहते हैं कि उनकी स्थिति में सुधार के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है। संयुक्त दर्द का अनुभव करते समय, इस स्थिति को समाप्त करने के लिए आपको जो पहला कदम उठाना चाहिए वह आपके दर्द के कारण को निर्धारित करने के लिए डॉक्टर को देखना है। उपचार उपचार के बाद ही कुशलता से निर्धारित किया जा सकता है। ऐसे कई प्राकृतिक उपचार भी हैं जो आपको संयुक्त दर्द से राहत पाने में मदद कर सकते हैं।

गर्म स्नान और मालिश आपके जोड़ों के लिए आराम और आराम कर रहे हैं। यदि आप दर्दनाक जोड़ों की मालिश के दौरान आवश्यक तेलों का भी उपयोग करते हैं, तो आप इसके विरोधी भड़काऊ और एनाल्जेसिक गुणों से लाभ उठा सकते हैं। लैवेंडर तेल, दौनी तेल और कैमोमाइल तेल उनके एनाल्जेसिक प्रभाव के लिए जाने जाते हैं, जबकि साइप्रस तेल और जूनियर तेल में एंटी-भड़काऊ यौगिक होते हैं। मैग्नीशियम और इस तरह ओमेगा -6 फैटी एसिड के रूप में पोषक तत्वों के रूप में खनिज, जोड़ों के स्वास्थ्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे उपास्थि क्षति के एक निचले स्तर प्रदान करते हैं। यदि आप अपने दैनिक आहार में इन पदार्थों को पर्याप्त नहीं पा रहे हैं, तो पूरक लेने पर विचार करें। अपने मामले में सिफारिश की खुराक निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।

हर्बल सप्लीमेंट्स कभी-कभी पारंपरिक दवाओं को भी बदल सकती हैं। और "और भी बेहतर किसी भी ले जा रहा है क्योंकि वे सिंथेटिक दवाओं है कि आप के लिए निर्धारित किया गया है साथ हस्तक्षेप कर सकते से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लेनी है। जड़ी बूटियों के निम्न सूची है कि वास्तव में दर्द से राहत के लिए उपयोग किया जाता है की जाँच करें जोड़ों;

1. नेटटल - एंटी-भड़काऊ यौगिक स्टेरॉयड के समान होते हैं। इसमें बोरॉन भी शामिल है, जोड़ों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने वाला एक खनिज।

2. अल्फल्फा - आवश्यक खनिजों की एक प्रभावशाली मात्रा है। यह पाउडर और चाय दोनों में उपलब्ध है।

3. फीवरफेवर - नैदानिक ​​अध्ययनों से पता चला है कि यह गैर-स्टेरॉयड एंटी-भड़काऊ दवाओं की तुलना में अधिक कुशल है। सबसे अच्छा "प्रति दिन 250 मिलीग्राम लेने के लिए।

4. अदरक - मेरे पास कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह ऑस्टियोआर्थराइटिस और रूमेटोइड गठिया के कारण संयुक्त दर्द में बहुत अच्छे परिणाम दिखाए गए हैं।

5. युक्का - अध्ययनों से पता चला है कि यह गठिया से जुड़े संयुक्त दर्द को कम करता है। यह अप्रत्यक्ष रूप से इस तथ्य के कारण हो सकता है कि यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल वनस्पति को प्रभावित करता है और जीवाणुरोधी एंडोटोक्सिन के अवशोषण को कम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
दर्द से छुटकारा पाने के लिए ट्रामडोल दर्द दवादर्द से छुटकारा पाने के लिए ट्रामडोल दर्द दवा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
» » काम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपाय
© 2022 TonMobis.com