कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक

कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक

जब हम प्राकृतिक एनाल्जेसिक का संदर्भ देते हैं तो हम अपने कुत्तों में दर्द को शांत करने और राहत दिलाने में मदद के लिए जिम्मेदार पौधों और औषधीय जड़ी बूटियों के बारे में बात करते हैं। इसमें एक एनाल्जेसिक एक्शन और कभी-कभी शामक हो सकता है। अगर हम शिक्षा, भोजन और उपचार विधियों में व्यक्तिगत आदत में बदलाव प्राप्त करते हैं, Iquest- क्यों हमारे पालतू जानवरों के लिए यह नहीं करते?

एक एनाल्जेसिक यह विरोधी भड़काऊ के समानार्थी नहीं है , इसका मतलब है कि यह दर्द, सुखदायक या दर्द को समाप्त करने के लिए ज़िम्मेदार है। प्रकृति में हम उन्हें विभिन्न रूपों और उपयोगों में पाते हैं, एक महान विशेषाधिकार के साथ, लगभग हमारे जानवरों में प्रतिकूल या माध्यमिक प्रभाव के बिना।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हम पाएंगे कि आपके घर या प्राथमिक चिकित्सा किट में क्या गुम नहीं हो सकता है। कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक। समय आ गया है जो हमारे आस-पास के जीवन से भरे प्राणियों का ख्याल रखता है और हमें बहुत खुश करता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
सूची

सेंट जॉन्स

के साथ संयंत्र शामक और एनाल्जेसिक प्रभाव . होम्योपैथी में विभिन्न खुराक के साथ बहुत प्रयोग किया जाता है, जिसे "दरवाजे के साथ उंगलियों को निचोड़" की दवा के रूप में जाना जाता है। इसका उपयोग किया जाता है बहुत तेज, तेज और तेज दर्द . मनुष्यों में यह दांतों के साथ-साथ माइग्रेन, तंत्रिका और चिंताओं के लिए पसंद है।

कुत्तों में तंत्रिका पिंचिंग, अंगों का नुकसान, दुर्घटनाएं या चिड़चिड़ापन के साथ तंत्रिका तनाव। यदि यह शरीर में विशेष रूप से एक जगह है तो हम हाइपरिकम के साथ पोल्टिटिस का उपयोग कर सकते हैं। हम इसे रेत या सफेद मिट्टी और पानी के साथ बना सकते हैं, पौधे की कुछ बूंदें जोड़कर इसे स्थानीय रूप से और बाहरी रूप से लागू कर सकते हैं।

सेंट जॉन्स

मधुमक्खी का प्रस्ताव

यह बहुत है बैक्टीरिया और / या वायरस से संक्रमण का इलाज करने के लिए प्रभावी . उन्हें शहद या शाही जेली के रूप में खपत किया जा सकता है, बाद वाला सबसे शक्तिशाली है। यह कार्बनिक एसिड में जैविक गतिविधि, विटामिन, खनिज लवण और हार्मोन के साथ समृद्ध एक शक्तिशाली पौष्टिक पूरक भी है।

गरीब पोषण, कैशेक्सिया, एनोरेक्सिया या कुछ पोषक तत्वों की कमी के मामले में पराग भी बहुत उपयोगी हो सकता है।

इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि हम किस फॉर्म को चुनते हैं लेकिन इसे हमारे कुत्ते के आहार में धीरे-धीरे पेश करने की अनुशंसा की जाती है। पहले सप्ताह के दौरान 1 ग्राम दैनिक की सिफारिश की जाती है। फिर, अगर हम प्रतिकूल प्रभाव नहीं देखते हैं, तो हम हर 12 किलो वजन के वजन के 1/4 चम्मच कॉफी का उपयोग कर सकते हैं।

मधुमक्खी का प्रस्ताव

वेलेरियन




यह बहुत संभावना है कि आप हमारे पालतू जानवरों के लिए अपनी शांत कार्रवाई के लिए इस पौधे को जानते हैं। लेकिन हमारे पास एक उत्कृष्ट है एनाल्जेसिक कार्रवाई दर्द, स्पाम और आंतों की ऐंठन, साथ ही मांसपेशियों के संकुचन से छुटकारा पाने के लिए।

कुत्तों में वेलेरियन के उपयोग eyedrops या स्वास्थ्य खाद्य दुकानों या फार्मेसियों में है और यह भी एक प्रलेप अगर उपयोग बाहरी है के रूप में पाया गोलियों के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

वेलेरियन

गेहूं और राइग्रास

पाचन अमीनो एसिड, विटामिन और पोषक तत्वों में समृद्ध होते हैं जो कुत्तों को डिटॉक्सिफ़ाई करने के लिए काम करते हैं पाचन विकार, पैनक्रिया, ट्यूमर, श्वसन रोगों की बीमारियां और त्वचा और फर में बदलाव हमारे पशु का।

आम तौर पर, चरागाहों द्वारा पाचन को पचाना मुश्किल होता है, इसलिए दिन के भोजन में सीधे 4 किलो वजन के लिए बहुत कुचल घास के एक चम्मच को प्रशासित करने की सिफारिश की जाती है।

गेहूं और राइग्रास

शैतान या Harpagofito के पंजे

इसे इस तरह से कहा जाता है क्योंकि यह एक ग्लाइकोसाइड में एक बहुत समृद्ध पौधा है जिसे हर्पागोसाइड कहा जाता है, जो मदद करता है संयुक्त सूजन से छुटकारा पाएं . इस मामले में पौधे की जड़ों का उपयोग किया जाता है और आप एक काढ़ा बना सकते हैं, जहां आप जड़ें, तनाव से पानी उबालें और अपने कुत्ते के दैनिक भोजन को पकाने के लिए उस पानी का उपयोग करें।

जैसा कि ऊपर बताया गया है हम बाहरी मामलों में पोल्टिस का भी उपयोग कर सकते हैं।

शैतान या Harpagofito के पंजे
स्रोत: https://topremediinaturiste.ro/

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesकुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिकगठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
संधिशोथ क्रीम - मनुका शहद के साथ दर्द के इलाज के लिए एक समाधानसंधिशोथ क्रीम - मनुका शहद के साथ दर्द के इलाज के लिए एक समाधान
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक एनाल्जेसिक
© 2022 TonMobis.com