तेज़ रूसी बोर्ज़ोई

यह दौड़ रूसी अभिजात वर्ग द्वारा विकसित की गई थी, Borzoi इसे भी कहा जाता है रूसी वुल्फ हंटर, लंबे समय तक यह कुत्ता एक खेल शिकारी था जिसकी उसकी गति और साहस के लिए बहुत सराहना की गई थी।

Borzoi के लक्षण

Borzoi यह एक बड़ा कुत्ता है, यह 66 सेमी से 81 सेमी के बीच माप सकता है और वजन 27 किलो से 49 किलो वजन के बीच हो सकता है। उनके पास अंधेरे आंखों और मजबूत जबड़े के साथ एक लंबा, संकीर्ण सिर होता है। उनके पास एक धावक, लंबा और शरीर का शरीर भी होता है
संकीर्ण, एक गहरी छाती और एक लंबी पूंछ के साथ जो चलते समय एक रडर की तरह काम करता है। उसके पैर मजबूत और हल्के हैं। इसका कोट मध्यम लंबाई, रेशमी और किसी भी रंग का हो सकता है।

Borzoi की देखभाल

विशेषज्ञ इस नस्ल के कोट के लिए बाल ब्रश के उपयोग की सलाह देते हैं, एक अलग ब्रश आपके बालों के कोट को नुकसान पहुंचा सकता है। बोरज़ोई को सप्ताह में दो से तीन बार ब्रश किया जाना चाहिए।

एक वयस्क Borzoi आप घर में चुप रह सकते हैं, हालांकि पिल्ले अधिक सक्रिय हो सकते हैं। दिन या दो बार चलने जैसी गतिविधियां इस नस्ल के लिए पर्याप्त अभ्यास होंगी। इस नस्ल में विशेषज्ञों की सिफारिश है कि उन्हें खुले क्षेत्रों में ढीला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, चूंकि ये कुत्ते किसी भी चीज का पीछा करते हैं, इसलिए उन्हें हमेशा एक बाड़े वाले क्षेत्र में या झटके पर होना चाहिए।

बोर्ज़ोई का प्रशिक्षण कभी-कभी चुनौती हो सकता है, हालांकि ये कुत्ते मीठे और संवेदनशील होते हैं, लेकिन वे स्वतंत्र और कभी-कभी जिद्दी भी हो सकते हैं। प्रशिक्षण संरचित और मजेदार होना चाहिए। सबसे ऊपर, अतिरिक्त पुनरावृत्ति से बचें।


Borzoi सिफारिशें

Borzoi सुरुचिपूर्ण, आकर्षक, मजेदार कुत्ते हैं और उन लोगों के लिए अद्भुत पालतू जानवर हो सकते हैं जो घावों को समझते हैं। वे बच्चों के अच्छे साथी भी हैं, जब तक वे कुत्ते का सम्मान करते हैं।

आपको छोटे जानवरों के साथ अकेले बोर्ज़ोई कभी नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि वे सहज शिकारी हैं और उन्हें चलने वाली हर चीज का पीछा करने और पकड़ने की आवश्यकता होगी।

स्वास्थ्य समस्याओं में टोरसन और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
फारसी हौंड कुत्तों की दौड़फारसी हौंड कुत्तों की दौड़
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » तेज़ रूसी बोर्ज़ोई
© 2022 TonMobis.com