मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है

मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है

कभी-कभी और सड़क पर चलने के लिए जाने पर, हमारा कुत्ता रुक सकता है और अब और नहीं चलना चाहता। शांत, आप अकेले नहीं हैं, कई लोग इस स्थिति से गुजरते हैं।

कि कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है, कई कारकों का संकेत हो सकता है, इस कारण विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको व्यावहारिक और प्रभावी समाधानों में मदद करेंगे जो आपको मार्गदर्शन करेंगे ताकि आप इस समस्या को हल कर सकें।

क्यों आपको सूचित करते रहें मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है और प्राप्त करें व्यावहारिक समाधान इस समस्या को हल करने के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

चलने के दौरान हमारा कुत्ता क्यों बंद हो जाता है

कि हमारा कुत्ता सड़क के बीच में बंद हो जाता है कई अलग-अलग कारणों से हो सकता है और हमारा कर्तव्य है कि हमारे पालतू जानवर के व्यवहार का पता चल जाए कि क्या होता है और यह क्यों कर रहा है।

यदि आप अपने कुत्ते को चलने के कारणों की पहचान नहीं कर सकते हैं, तो विशेषज्ञ एनीमल में हम आपको सबसे आम कारणों से मदद करते हैं:

  • आपका कुत्ता चलना सीख रहा है
  • उसने सही ढंग से चलना सीखा नहीं है
  • उसे तनाव का सामना करना पड़ता है और चलने के दौरान वह आराम नहीं करता है (वह मिट्टी की गंध करता है, विसर्जन इत्यादि छूट का संकेतक है)
  • डर है (कुत्ते, साइकिल, कार या लोगों के लिए)
  • उसे अपने पैरों के पैड में दर्द होता है
  • एक और प्रकार का दर्द पीड़ित करें
  • यह एक बुजुर्ग कुत्ता है
  • आप उस ब्रेक को नहीं बनाते जिसे कुत्ते की जरूरत होती है
  • वह खुद को एक उत्तेजना के साथ मनोरंजन करता है जो उसे आकर्षित करता है

एक बार कारण की पहचान करें ऐसा करने के लिए आपको कार्य करना होगा, इन मामलों में से प्रत्येक में व्यावहारिक समाधान जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चलने के दौरान हमारा कुत्ता क्यों बंद हो जाता है

पिल्ला कुत्तों - सीखना

यदि आपके पास पिल्ला कुत्ता है सड़क की खोज कर रहा है पहली बार यह सामान्य है कि आप समय-समय पर चलना और बंद नहीं करना चाहते हैं। आपका कुत्ता सामाजिककरण के क्षण में है, पर्यावरण, अन्य पालतू जानवरों और लोगों के बारे में सीखने की प्रक्रिया जिसमें वह चाहता है और उसे घेरे हुए सबकुछ को खोजना चाहिए।

यह जरूरी है कि आप उसे कम से कम घर के बाहर जो भी चाहें, करने के लिए अनुमति दें, इस तरह वह समझ जाएगा कि चलना एक क्षण है जो उसके मनोरंजन, मस्ती और विश्राम के लिए समर्पित है। आपको इसे रोकने के लिए, घूमने और इसके चारों ओर की हर चीज को खोजने के लिए समय निकालना होगा। बेशक, याद रखें कि आपको अपने कुत्ते को बुरे अनुभव से पीड़ित करने के लिए हर समय ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में एक आघात हो सकता है।

कुत्ते को लगातार रोकने से रोकने के लिए हम कर सकते हैं एक गाइड के रूप में एक पुराने कुत्ते का उपयोग करें उसे उत्तेजित करने और उसे स्वाभाविक रूप से सड़क पर व्यवहार करने के तरीके के बारे में सिखाने के लिए। आप उनके ध्यान को पकड़ने, उन्हें ट्रैक पर रखने और सवारी के दौरान उपयुक्त व्यवहार को पुरस्कृत करने के लिए व्यवहार का भी उपयोग कर सकते हैं।

पिल्ला कुत्तों - सीखना

वयस्क कुत्ते जो नहीं जानते कि कैसे चलना है

वयस्क कुत्तों हैं कि खराब सामाजिककरण या अपूर्ण सीखने की प्रक्रिया के कारण यह नहीं पता कि कैसे ठीक से चलना है: वे चलने के लिए बहुत कम प्रतीत होते हैं। छोड़े गए कुत्तों आमतौर पर इस सेगमेंट में होते हैं उन्हें पर्याप्त ध्यान नहीं मिला है जीवन के अपने सबसे महत्वपूर्ण चरणों में।

इसके लिए हम पिछले एक समान प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं और कुत्ते के साथ गोद ले सकते हैं या चल सकते हैं जो पहले से ही एक प्राकृतिक कार्य के रूप में सड़क पर चलने लगा है। सड़क पर चलने के पैटर्न को आराम और समझने में आपकी सहायता के लिए एक और पालतू जानवर का उपयोग करना फायदेमंद है। कुत्ते सामाजिक जानवर हैं जो एक झुंड में रहते हैं, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे एक दूसरे के उदाहरण के रूप में उपयोग करते हैं, कुत्तों वयस्क भी सीख सकते हैं.

अगर वह चलना नहीं चाहता है तो उसे रोकने से रोकने के लिए, उसे सड़क पर अपने व्यवहार को फिर से तैयार करने के लिए उसे थोड़ा सा चलने के लिए सिखाना आवश्यक है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप शांत और आराम से वातावरण का उपयोग करें, कि आपको व्यवहार और पुरस्कार मिलते हैं और आप उन्हें सड़क पर शांत रूप से मार्गदर्शन करते हैं। झगड़ा मत करो या उसे दंडित न करें, इस तरह आप केवल स्थिति को और खराब कर देंगे।

वयस्क कुत्ते जो नहीं जानते कि कैसे चलना है

तनाव या डर

वे कुत्तों जो पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं को पूरा नहीं करते हैं, तनाव के लिए अतिसंवेदनशील हैं। डर के साथ कुत्तों का भी मामला है, आमतौर पर जब उन्हें अपने भाग्य में छोड़ दिया जाता है, अन्य कुत्तों द्वारा काटा जाता है या साइकिल द्वारा चलाया जाता है।

इन मामलों में यह है आवश्यक चिकित्सा नैतिकता विशेषज्ञ के हिस्से पर यह सीखने की कमी की एक साधारण समस्या नहीं है, इसलिए आपका कुत्ता पीड़ित है और चलने के दौरान एक बुरा समय है। पेशेवर जाने से पहले यह आवश्यक है कि आप उन कारकों की मरम्मत करें जो आपके कुत्ते को डर या तनाव से पीड़ित करते हैं, ध्यान रखें कि जितना अधिक आप जानते हैं उतना ही बेहतर आप मदद कर सकते हैं। ये कई हो सकते हैं और कुत्ते और उसके इतिहास पर निर्भर होंगे।

आप शांत वातावरण के माध्यम से चलकर स्थिति को नरम करने की कोशिश कर सकते हैं, अपने पालतू जानवरों के साथ अभ्यास करने और व्यवहार और पुरस्कार देने के लिए समय ले सकते हैं।

तनाव या डर

दर्द और बीमारी




कुत्ते में स्वास्थ्य समस्याएं हैं, लक्षणों को स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद, हम आसानी से पहचान सकते हैं: बुखार, ट्यूमर, रक्त ... लेकिन दूसरी तरफ ऐसी बीमारियां हैं जो अनजान होती हैं और हमें थोड़ी देर बाद तक एहसास नहीं होता है।

यह महत्वपूर्ण है कि हम कम से कम आधे घंटे समर्पित करें समय-समय पर हमारे पालतू जानवर की जांच करें . इस समीक्षा में ट्यूमर खोजने, कान और आंखों को संक्रमण के लिए जांचने के लिए पूरे शरीर को पलटना शामिल है, सुनिश्चित करें कि कुत्ते को बुखार नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए पैर पैड की जांच करें कि वे बुरे नहीं हैं।

अगर हम कुछ नियमितता के साथ पहले जो कहते थे, हम करते हैं तो हम गंभीर बीमारी की उम्मीद कर सकते हैं और इस मामले में, उदाहरण के लिए, पहने पैड, टूटी हुई नाखून या थोड़ा फ्रैक्चर की पहचान करें।

दर्द और बीमारी

एक पुराना कुत्ता

बुजुर्ग कुत्तों पालतू जानवर बहुत विशेष और बहुत विशेष जरूरतों के साथ हैं। यदि आपका कुत्ता बुढ़ापे में शुरू हो रहा है, तो यह संभव है सेनेइल डिमेंशिया से पीड़ित होना शुरू करें आप उम्र की सामान्य समस्याएं:

  • ट्यूमर
  • बहरापन
  • अंधापन
  • रक्ताल्पता
  • जड़ता
  • निर्जलीकरण
  • मोटापा
  • मांसपेशियों में दर्द
  • उदासीनता

यह महत्वपूर्ण है नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास जाओ कि वयस्क कुत्तों (कम से कम हर 6 महीने) के मामले में और उसी आवृत्ति के साथ एक संभावित एनीमिया को रद्द करने के लिए रक्त परीक्षण किया जाता है। एक बार जब पशु चिकित्सक विशेष रूप से मामले की पहचान करता है तो मालिक यह समझने का प्रबंधन करता है कि क्यों आपका कुत्ता हमेशा अच्छा चल रहा है, अब सड़क पर खड़ा है या वापस चला गया है: यह उम्र के बारे में है, कुत्ता बूढ़ा हो जाता है।

एक बुजुर्ग कुत्ते के साथ बेहतर चलने के लिए अपनी गति को अनुकूलित करना याद रखें और कभी भी 30 मिनट से अधिक की सवारी न दें। विचलित होने से बचने के लिए हमेशा वही जगह दोहराने का प्रयास करें और किसी ऑब्जेक्ट को मारने पर ध्यान न दें और इसे पीपीआई-कैन में भी देखें (शायद अगर आप इसे वापस लौटने के लिए भूल जाते हैं)। अंत में हम अनुशंसा करते हैं कि आप कभी भी खींचें या धक्का न दें, जिससे केवल असुविधा हो सकती है।

बुजुर्ग कुत्तों के लिए एक वरिष्ठ कुत्ते या गतिविधियों की देखभाल के बारे में आपको सूचित रखें।

एक पुराना कुत्ता

एक सही चलना

कई इंटरनेट पोर्टलों में हम बहुत सामान्यीकृत वाक्यांशों की एक टाइपोग्राफी पा सकते हैं जैसे: "कुत्ते को आपको न जाने दें, आपको उसे ले जाना होगा" "एक बहुत ही प्रभावशाली कुत्ता है" या "उसे अपनी तरफ के आगे चलना "।

खैर, मेरी राय में ये सभी बयान उन लोगों से हैं जो नहीं जानते हैं सकारात्मक प्रशिक्षण , कुत्ते की जरूरत है और एक अच्छी सैर के लिए बुनियादी युक्तियाँ। समय बिताना और आपको यह सूचित करना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को कितनी बार एक दिन चलना पड़ता है और हमारे पालतू जानवरों को आरामदायक और तनाव से मुक्त होने की न्यूनतम आवश्यकताएं क्या होती हैं।

चलने के लिए सही तरीके से चलने के लिए, हमें जरूरी है हमारे पालतू मुक्त छोड़ दें एक आराम से तरीके से स्नीफ और पेशाब करने के लिए, शांति को पुरस्कृत करना महत्वपूर्ण है। हमें यह भी कार्य करना चाहिए कि अगर हम जानते हैं कि हमारे कुत्ते के पास नियमित रूप से कुत्ते के साथ व्यायाम करने का उच्च ऊर्जा स्तर है।

यदि आप सही तरीके से व्यवहार नहीं करते हैं, तो हम आपको झटके नहीं देंगे या आपको धक्का नहीं देंगे, आपको आगे बढ़ने, आपको सुनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए व्यवहार करना बेहतर है। उन सावधानी के साथ पाइप-डिब्बे पर जाएं जिन्हें आप मानते हैं ताकि आपका कुत्ता दूसरों से संबंधित हो।

एक सही चलना

व्याकुलता

अंत में हम आखिरी कारण के बारे में बात करेंगे क्यों शायद आपका कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता, आपका कुत्ता आसानी से विचलित है . यह अन्य कुत्तों के साथ आंखों के संपर्क के कारण हो सकता है, जो लोग ध्यान देते हैं, खाद्य स्टालों इत्यादि।

जैसा कि हमने AnimalExpert में कई अवसरों पर टिप्पणी की है, हमारे कुत्ते को चलने में एक निश्चित स्वतंत्रता छोड़ना महत्वपूर्ण है। अगर आपको संबंधित होना चाहिए iquest- इसके साथ क्या गलत है? याद रखें कि कुत्ता अकेले समय बिताता है, जब वह चाहता है तो अपने "दोस्तों" के साथ नहीं रह सकता है, केवल सवारी के दौरान ऐसा कर सकता है। इस कारण से अनुमोदित होना और समझना महत्वपूर्ण है सवारी एक विशेष क्षण है जिसमें कुत्ता नायक है . अगर वह चाहें तो उसे विचलित कर दें, उसे धक्का न दें या खींचें, यह बेहतर है कि आप फ्रैंकफर्ट के छोटे टुकड़ों या पालतू जानवरों के इलाज के साथ अपना ध्यान दें।

व्याकुलता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • अगर आपको लगता है कि आपकी समस्या गंभीर है या एक सरल से परे है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कचरा बैग खाता है ©?मेरा कुत्ता कचरा बैग खाता है ©?
मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता है और गुर्दे की विफलता हैमेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता है और गुर्दे की विफलता है
मेरा कुत्ता खिलाना नहीं चाहता है और लगागियास हैमेरा कुत्ता खिलाना नहीं चाहता है और लगागियास है
मैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिलामैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिला
मेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गयामेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गया
पूडल गैसों में बदल गयापूडल गैसों में बदल गया
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
अगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना है
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
» » मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है
© 2022 TonMobis.com