कुत्ते को चलना क्यों महत्वपूर्ण है?

के सवाल का जवाब कुत्ते को चलना इतना महत्वपूर्ण क्यों है? हम कह सकते हैं कि अपने कुत्ते को चलाना व्यायाम करने का एक तरीका है। उचित व्यवहार प्राप्त करने के लिए उसे प्रशिक्षित और शिक्षित करने का अवसर अधिक है।

नियमित चलने से आपके कुत्ते को सिखाया जाता है व्यवहार कैसे करें कुत्ते समाज में। इन सबके अलावा, यह गतिविधि कुत्ते को बनाती है और आप घर छोड़कर अधिक समय, अनुभव साझा करते हैं और अधिक सामाजिक होते हैं, जिससे आपके कुत्ते के साथ आपके बंधन में वृद्धि होती है।

एक आसन्न कुत्ते जल्दी से अधिक वजन वाले कुत्ते बन सकता है, जिससे स्वास्थ्य समस्याओं के सभी प्रकार आते हैं। यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता घर के अंदर सक्रिय है।


युवा कुत्तों को एक दिन व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ कुत्तों को खेल या चराई गतिविधियों के लिए उठाया जा सकता है। एक प्रशिक्षित कुत्ता होने से आपको लाभ होगा, क्योंकि एक थके हुए कुत्ते को बेहतर व्यवहार करना पड़ता है।




जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, अच्छे व्यायाम होने के अलावा सवारी कुत्ते को प्रशिक्षित करने के अवसर हो सकती है, हालांकि आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपका कुत्ता जन्म नहीं ले रहा है पट्टा के साथ कैसे चलना है, तो आपको उसे अपने चरणों में पालन करने के लिए सिखाना होगा। इन चलने पर, आप बुनियादी आदेशों से शुरू कर सकते हैं जैसे कि: "बैठक""अब तक"और"मुझे अपना हाथ दो"और यह आपके कुत्ते के लिए अधिक संतोषजनक होगा यदि यह इसके सफल आदेशों के लिए एक पुरस्कार के रूप में कुछ सैंडविच लाता है।

लंबी पैदल यात्रा करते समय, यह अधिक संभावना है कि आपका कुत्ता अन्य कुत्तों से मिलना शुरू कर देता है। यह आपके कुत्ते की मदद करने का एक शानदार अवसर है अन्य जानवरों के साथ बातचीत करें. यह आपको अपने कुत्ते के आत्मविश्वास को बनाने में भी मदद करेगा, जिससे आपको दोस्त बनाने से कम डर पड़ेगा।

एक बच्चे के रूप में, आपका कुत्ता दुनिया को जानना चाहता है। और यदि आप लंबे समय तक घर तक ही सीमित हैं, तो आप ऊब जाएंगे और विनाशकारी व्यवहार प्राप्त करेंगे।


अपने कुत्ते को चलने के महत्व को जानने के बाद, निश्चित रूप से आप घर को अपने चार पैर वाले दोस्त के साथ छोड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन सबसे पहले आपको याद रखना चाहिए कि सब कुछ कम से कम किया जाता है, अपने कुत्ते और यात्रा किलोमीटर से बाहर निकलने की कोशिश न करें, पहले कुछ ब्लॉक के साथ शुरू करें और धीरे-धीरे मार्ग बढ़ाएं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को फायर करना: सबसे अच्छा तरीका क्या है?कुत्ते को फायर करना: सबसे अच्छा तरीका क्या है?
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
» » कुत्ते को चलना क्यों महत्वपूर्ण है?
© 2022 TonMobis.com