मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है?

मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है?

कुत्तों में गंध की असाधारण भावना होती है जो स्पर्श या दृष्टि जैसे अन्य कम विकसित इंद्रियों को क्षतिपूर्ति करती है। आप कह सकते हैं कि आपका कुत्ता दुनिया को उसकी नाक के माध्यम से देखता है। वे जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हैं कि आप महसूस करने या महसूस करने में असमर्थ हैं।

यही वजह है कि कुत्ते सड़क पर सबकुछ गंध करते हैं, वे हैं आप के चारों ओर सब कुछ पहचानना और नई जानकारी की खोज। ताकि हम एक विचार प्राप्त कर सकें, कुत्ते मनुष्यों की तुलना में 1000 गुना बेहतर गंध करते हैं।

यदि आप पूछते हैं क्यों मेरा कुत्ता सड़क पर सब कुछ गंध करता है ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ते रहें जिसमें हम कुत्ते की गंध की चाबियाँ समझाते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को बुरा क्यों लगता है?
सूची

इसके नाराज की शारीरिक रचना

यह समझने के लिए कि आपका कुत्ता सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है, उन्हें अपनी नाक की विशेष शारीरिक रचना जानना आवश्यक है, जो उन्हें इतना शक्तिशाली बनाता है।

Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि जब भी वे कुछ गंध करते हैं तो वे अपनी नाक कैसे ले जाते हैं? यह वे करते हैं गंध का कारण बनने वाले कणों को बेहतर तरीके से कैप्चर करें . इसके अलावा, वे गीले होने के कारणों में से एक भी गंध से संबंधित है। नमी इन गंध कणों को जालती है और कुत्ता उन्हें बेहतर संसाधित कर सकता है। कभी-कभी कुत्ते अपनी नाक सूख सकते हैं, लेकिन आम तौर पर, यह कुछ समयबद्ध और महत्वहीन होता है।

उनके लंबे नाक में वे चारों ओर हैं 200 मिलियन घर्षण रिसेप्टर्स , जबकि मनुष्यों के पास केवल पांच मिलियन हैं। ये रिसेप्टर्स घर्षण नसों से जुड़े होते हैं, जो कुत्तों के मामले में लगभग 100 सेमी 2 का विस्तार करते हैं। ऐसा माना जाता है कि जैकबसन अंग या vomeronasal, जो अन्य जानवर भी है, भी गंध की व्याख्या में मदद करता है।

कुत्ते क्यों गंध करते हैं?

कुत्तों वे एक दूसरे के साथ उनकी गंध के लिए धन्यवाद और यह एक कारण है कि आपका कुत्ता सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है। वे आम तौर पर हर कोने और हर कार पहिया की गंध करते हैं, वे खोज रहे हैं कि किसने पेशाब किया है, चाहे वह नर या मादा हो, अगर वह गर्मी में था या उसने क्या खाया था, उदाहरण के लिए। यही है, वे हैं सभी खबरों के बारे में पता लगाना क्षेत्र में कुत्तों के।

वैसे ही वे ऑब्जेक्ट्स को यह जानने के लिए स्नीफ करते हैं कि वे क्या हैं और उनके बारे में सब कुछ समझने के लिए, यदि यह भोजन है, यदि यह खराब स्थिति में है, तो अगर किसी अन्य कुत्ते ने इसे पहले स्नीफ किया है, आदि।

जब आप सड़क पर जाते हैं तो आप यह पता लगाना चाहते हैं कि क्या हो रहा है और इसके लिए आप अपनी इंद्रियों का उपयोग करते हैं और कुत्ते उसी तरह कार्य करते हैं। आपको समझना होगा कि उनकी गंध की भावना के कारण वे सक्षम हैं अपने आस-पास की दुनिया की खोज करें और जब आप घूमने के लिए जाते हैं तो उसे चीजों को गंध करने की अनुमति नहीं होती है, वैसे ही उसे अपने आस-पास के साथ परिचित कराने से मना कर दिया जाता है।

विशेष रूप से कुत्तों में तनाव से पीड़ित या पीड़ा से पीड़ित, स्नीफिंग उन्हें आराम देता है और यह उनके घबराहट को शांत करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। ठीक से बचने के जमीन सूँघने पाँच एक कुत्ते चलने के लिए आम में से एक है, क्योंकि हम आराम करने के लिए से बचने और वातावरण में वह रहता है के साथ मेलजोल, प्राप्त जानकारी को रोकने और गुमराह गलतियों लग रहा है।




iexcl- यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को स्नीफ करने दें!

कुत्ते क्यों गंध करते हैं?

अगर मैं अपने कुत्ते को सड़क पर सब कुछ गंध देता हूं, तो क्या यह बीमार हो सकता है?

सिद्धांत रूप में, यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त ने कुत्तों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का सही ढंग से पालन किया है, तो ठीक से डिवार्म किया गया है और पूरी तरह से स्वस्थ और स्वस्थ है मुझे बीमार नहीं होना चाहिए , हालांकि वह मूत्र और मल की गंध करता है। हालांकि, याद रखें कि स्नीफिंग खाने के समान नहीं है। आपको यह बचना चाहिए कि आपका कुत्ता दूसरे के मल को खाता है या जो मूत्र को चाटना चाहता है।

याद रखें कि स्नीफिंग एक बहुत ही सकारात्मक आदत है। यदि आपको डर है कि गंदगी के संपर्क में आने पर आपका कुत्ता बीमार हो सकता है, तो आप बेहतर ढंग से जंगली जगहों पर लंबी सैर की पेशकश करना चुनते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उसके साथ गुणवत्ता की सवारी कर सकें और हम उसे अपनी प्रकृति का आनंद लेने की अनुमति दें।

अगर मैं अपने कुत्ते को सड़क पर सब कुछ गंध देता हूं, तो क्या यह बीमार हो सकता है?

इसका मतलब क्या है यदि मेरा कुत्ता सड़क पर गंध नहीं करता है?

यदि आपका कुत्ता अपने चलने के दौरान कुछ भी गंध नहीं करता है और केवल अन्य कुत्ते, उसके खिलौने या आपका ध्यान देखता है, तो शायद वह किसी प्रकार का पीड़ित है आपके कल्याण से संबंधित समस्या.

स्नीफिंग और ट्रैकिंग एक सामान्य और सकारात्मक दृष्टिकोण है। इसी कारण से, यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता स्नीफिंग से बचाता है और तनावपूर्ण और बेचैन है, तो आपके पास शायद जानवरों की समस्या है तनाव, चिंता, घबराहट या डर . ऐसे मामले में, पांच पशु कल्याण स्वतंत्रताओं की समीक्षा करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त स्वस्थ है। यदि नहीं, तो यह एक चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है।

इस बीच, आप उसे बोने जैसी व्यायामों के माध्यम से सूँघने में मदद कर सकते हैं, जिसमें हमें जंगली इलाके में मिठाई या कुत्ते की फ़ीड फैलाना चाहिए। उन्हें खाने के लिए पशु को उनकी तलाश करनी चाहिए, इस प्रकार भोजन की खोज का अभ्यास करना चाहिए।

क्या सभी कुत्ते एक जैसे गंध करते हैं?

वह कुत्ता भी कम या ज्यादा स्नीफ करता है इसकी रूपरेखा से प्रभावित है . ऐसी नस्लें हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक कठोर होती हैं और जो आनुवंशिक रूप से निशान का पालन करने में सक्षम होती हैं, जिससे इस प्रकार का कुत्ता सड़क की वस्तुओं को गंध करने के लिए और अधिक खड़ा होता है। उदाहरण के लिए, बीगल, बासेट हाउंड या डचशंड का यह मामला है।

दूसरी ओर, दौड़ दौड़ रहे हैं उनके चपटे स्नोउट की वजह से उन्हें और समस्याएं हैं सूंघनेवाला और वे सवारी के दौरान पग या बुलडॉग के रूप में उतना ही नहीं रोकते हैं।

क्या सभी कुत्ते एक जैसे गंध करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते के 10 आज्ञाएंकुत्ते के 10 आज्ञाएं
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
हमने स्ट्रै कुत्ते के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के निर्माता और समर्थक से मुलाकात कीहमने स्ट्रै कुत्ते के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के निर्माता और समर्थक से मुलाकात की
घर पर कुत्ते क्यों pee कारणोंघर पर कुत्ते क्यों pee कारणों
8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है
कुत्ते एक-दूसरे की गंध क्यों करते हैं?कुत्ते एक-दूसरे की गंध क्यों करते हैं?
हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता हैहर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है
» » मेरे कुत्ते को सड़क पर सब कुछ क्यों गंध करता है?
© 2022 TonMobis.com