अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?

अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?

चलना कुत्ते के लिए एक अनिवार्य दिनचर्या है, क्योंकि यह उसके लिए सामाजिककरण, स्नीफ, उसकी जरूरतों को पूरा करने पर निर्भर करता है और अंत में, कल्याण का आनंद लेता है। हालांकि, कभी-कभी, यह हमारे कुत्ते को हो सकता है पट्टा जाने दो मत या सड़क के बीच में बंद करो और अग्रिम नहीं करना चाहते हैं.

इस लेख में ExpertoAnimal कैसे आप के साथ-साथ जब सड़क पर चलते हुए अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करने के लिए सहयोगी बेल्ट, दोहन या कॉलर के लिए सकारात्मक कार्य करना चाहिए कुछ चाल के रूप में आप दिखाई देगा। Iquest- पता नहीं क्या करना चाहिए जब आपका कुत्ता पट्टा पर चलना नहीं चाहता? इसके बाद हम आपके सभी संदेह हल करते हैं, ध्यान दें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता सड़क पर चलना नहीं चाहता है
सूची

मेरे कुत्ते को पट्टा क्यों नहीं डालने की अनुमति है?

ऐसी कई स्थितियां हैं जो कुत्ते को पट्टा नहीं डाल सकती हैं। ऐसा हो सकता है कि हम एक पिल्ला का सामना कर रहे हैं वह पहले कभी नहीं चला है या एक वयस्क कुत्ते से पहले डरता है या आक्रामकता दिखाता है , शायद अतीत में एक बुरा अनुभव की वजह से।

आक्रामकता के गंभीर मामलों को छोड़कर, इस मामले में कुत्ते के शिक्षक की यात्रा की आवश्यकता होती है, हम एक बहुत ही सरल प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं जो सुनिश्चित करेगा कि हमारा कुत्ता सकारात्मक रूप से पट्टा को जोड़ता है। काम शुरू करने से पहले, आपको इसे प्राप्त करने की आवश्यकता होगी काम सामग्री :

  • एक मजबूती चुनें अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए: आमतौर पर कुत्तों के लिए स्नैक्स या ट्रीट का उपयोग किया जाता है, हालांकि, कुछ खिलौने और यहां तक ​​कि सहवास पसंद करते हैं। एक इनाम चुनें जो आपको लगता है कि उसके साथ काम करते समय काम करेगा।
  • एक पट्टा प्राप्त करें घर पर काम करने के लिए अलग: यह महत्वपूर्ण है कि घर पर काम करने के लिए हम जिस पट्टा का उपयोग करते हैं वह सवारी में से एक से अलग है, क्योंकि दूसरा शायद बुरी तरह से जुड़ा हुआ होगा।

Iquest- कुत्ते को पट्टा स्वीकार करने के लिए कैसे?

एक बार जब आप सब कुछ तैयार हो जाएंगे, तो यह शुरू करने का समय होगा इसके बाद काम करें कदम से कदम :

  1. कुत्ते के सामने बैठो और दोनों हाथों में पुरस्कार और अपनी पीठ पर पट्टा छुपाएं।
  2. कुत्ते को पट्टा दिखाओ, इसे छुपाएं और इसे पुरस्कृत करें।
  3. इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि कुत्ते इसमें रूचि न दिखाए, इसे स्नीफिंग या इसी तरह।
  4. एक बार जब आपका कुत्ता पट्टा के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो दृष्टिकोण से शुरू करें।
  5. अपने कुत्ते की तरफ हल्के ढंग से पट्टा फैलाएं, बिना इसे तेज किए, फिर prémiale।
  6. इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे दोहराएं जब तक कुत्ता आपको उछाल तक पहुंचने की अनुमति न दे।
  7. एक बार जब आपका कुत्ता आपको अपनी गर्दन में या उछाल के लिए पट्टा तक पहुंचने की अनुमति देता है, तो आप फास्टेन पर जायेंगे।
  8. पट्टा दिखाएं, इसे धीरे-धीरे दबाएं और इसे फिर से पूर्ववत करें। फिर उसे इनाम दें।
  9. इस प्रक्रिया का पालन करें धीरे-धीरे पट्टा को तेज करने के समय में वृद्धि।
  10. एक बार आपके कुत्ते को पट्टा पहनने की अनुमति दी जाती है, यह धीरे-धीरे पुरस्कारों की डिलीवरी कम कर देता है।

इस प्रक्रिया के दौरान हमें कुत्ते भाषा में चौकस होना चाहिए, यह जानने के लिए कि कुत्ते को कोरिया में रुचि है या नहीं, इसके विपरीत, यह इसके साथ काम करते समय भय या तनाव के संकेत दिखाता है। इसी प्रकार, हमें प्रति दिन कई छोटे सत्र (3 से 5 मिनट के बीच) करना चाहिए, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि प्रक्रिया में कई दिन या दो सप्ताह तक लग सकते हैं, जिसके कारण कुत्ते को पट्टा पहनना नहीं पड़ता है।

iquest- और अगर मेरा कुत्ता दोहन या कॉलर पहनना नहीं चाहता है?

यदि कुत्ता दोहन या कॉलर को चालू करने की अनुमति नहीं देता है, तो पालन करने की प्रक्रिया उपरोक्त विस्तृत जैसा ही होगी। हम चुने हुए चलने वाले टूल द्वारा पट्टा बदलते हैं, जो मजबूती के साथ उसी तरह काम करते हैं ताकि यह इसे सकारात्मक तरीके से जोड़ सके।

मेरे कुत्ते को पट्टा क्यों नहीं डालने की अनुमति है?

पहली बार एक पट्टा पर एक पिल्ला चलना

पिल्ला का पहला चलना हमेशा रोमांचक होता है, हालांकि, अगर हमारा छोटा बच्चा बैठता रहता है या नहीं जानता कि सड़क पर कैसे चलना है, तो यह एक कठिन चीज बन सकता है। इसी कारण से, यह हमेशा अनुशंसा की जाती है उसे घर के अंदर पहले चलने के लिए सिखाओ , तो आप जानते हैं कि आपको घर के बाहर क्या करना चाहिए।

अगर हमें पहले से ही पट्टा को सकारात्मक रूप से जोड़ने के लिए पिल्ला मिल गया है, तो हमें केवल अभ्यास शुरू करना चाहिए। हमें पहले संपर्क शॉट्स को ठीक से चलने या हमारी तरफ से चुपचाप चलने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, इसके विपरीत, इसे बलपूर्वक महसूस किया जा सकता है या खींच लिया जा सकता है।




हम घर पर छोटे चलने का अनुकरण शुरू करेंगे, उदाहरण के लिए एक गलियारे में, जहां हम अनुशंसा करते हैं कि आप इन्हें लागू करें दिशानिर्देश और सुझाव :

  • उसे अपनी आवाज के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें, उसका नाम एक हंसमुख और गतिशील तरीके से घोषित करें।
  • जब वह आगे बढ़ता है तो अपने पिल्ला को अपनी आवाज़ से लगातार मजबूती प्रदान करें, इसलिए वह समझता है कि वह क्या देख रहा है।
  • रोकें जब पिल्ला पट्टा पर खींचती है, इसे कॉल करें और दिशा बदलें।
  • आपको मार्गदर्शन करने के लिए बेल्ट खींचें, अपने नाम का बेहतर उच्चारण करें और फिर इसे धीरे-धीरे खींचें।
  • सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्य एक ही दिशानिर्देशों का पालन करते हैं।
  • चोक, अर्ध-चोक या इलेक्ट्रिक कॉलर का उपयोग करने से बचें।

यह मत भूलना कि सड़क में पिल्ला बहुत उत्तेजना की खोज करेगी, इसलिए यह अधिक उत्तेजित और उत्सुक होने की संभावना है। हमेशा एक ही दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शांत और शांतिपूर्वक कार्य करें।

पहली बार एक पट्टा पर एक पिल्ला चलना

अगर हम चलते हैं तो मेरा कुत्ता बंद हो जाता है?

ऐसा हो सकता है कि, मार्ग के दौरान, कुत्ता आगे बढ़ने, बैठने या यहां तक ​​कि झूठ बोलने से इंकार कर देता है। iquest- हम इन मामलों में कैसे कार्य करना चाहिए? जवाब सरल नहीं है, क्योंकि इस व्यवहार के कारण होने वाले कारण के आधार पर हमें काम को एक या दूसरे तरीके से अनुकूलित करना होगा।

कुछ मामलों में, समस्याओं कि, इस तरह के भय या चिंता के रूप में एक छोटी सी समस्या के कारण सवारी के दौरान उत्पन्न होती हैं, जबकि अन्य स्थितियों में हम वयस्क कुत्ते जो एक पट्टा पर चल नहीं सकता के बारे में बात की। यदि यह आपका मामला है, तो विशेषज्ञ एनीमल में खोज करें कि एक वयस्क कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए।

इसके बाद हम आपको अपने कुत्ते को सड़क पर जाने के लिए 3 अचूक चाल दिखाएंगे:

  1. घर पर अभ्यास करें : जैसा कि आप एक पिल्ला के साथ करेंगे, कुत्ते के लिए घर पर काम करना बहुत फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि यह कुछ उत्तेजना वाला क्षेत्र है जो इसे आसानी से ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं। धीरज रखें और नियमित रूप से अभ्यास करें।
  2. आज्ञाकारिता का अभ्यास करें : कुत्ते की सुरक्षा के लिए आज्ञाकारी होना आवश्यक है और उसके साथ अच्छा संचार करना है, लेकिन यह इस समस्या पर काम करने के लिए भी एक महत्वपूर्ण उपकरण है। हम कुत्ते को कॉल में आने के लिए सिखा सकते हैं, इस तरह हम उसे आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  3. अपने कुत्ते को प्रेरित करें : कई कुत्तों का फैसला है कि वे चलना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इससे उन्हें फायदा नहीं होता है। हम उन्हें खिलौनों या पुरस्कारों के साथ, एक विशिष्ट स्थान (पार्क की तरह) जाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

कुत्ते और एकाग्रता से अच्छी प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए, शांत क्षेत्रों में घूमना या कम लोगों के साथ घंटों का चयन करना आवश्यक होगा। शुरुआत में, हम प्रदर्शन करेंगे छोटी सैर , लेकिन हमें उन्हें लंबे और लंबे समय तक बनाना होगा, क्योंकि कुत्ता चलने के लिए अधिक प्रत्याशित है।

चलने के दौरान हम आपको आसपास के इलाकों में स्वतंत्र रूप से गंध करने की अनुमति देंगे, क्योंकि यह एक सकारात्मक व्यवहार है जो आपको आराम देता है, लेकिन अगर आपको चाहें तो हमें आपको लोगों और कुत्तों से संबंधित होने देना चाहिए। लक्ष्य एक समृद्ध और सकारात्मक यात्रा का आनंद लेना है, ताकि आप रोज़ाना चल सकें। प्रक्रिया के दौरान, हमें नहीं भूलना चाहिए आवाज और सहवास के साथ मजबूती का महत्व , चूंकि वह वांछित व्यवहार की पुनरावृत्ति का पक्ष लेगा।

अगर हम चलते हैं तो मेरा कुत्ता बंद हो जाता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आप पूरी प्रक्रिया की सफलता प्राप्त नहीं करते हैं तो आपको एक पेशेवर के पास जाने पर विचार करना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप स्थिति खराब होने से पहले ऐसा करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूंमैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
चोक हार अच्छा है?चोक हार अच्छा है?
» » अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com